WhatsappAndroidAppsInternetsettingsTips & TricksTips & TricksUncategorized

Whatsapp Tips And Tricks | Whatsapp कि अमैज़िंग ट्रिक्स जिन्हे इस्तेमाल करके मजा ही आ जाएगा | Whatsapp Amazing Tricks :

Whatsapp Tricks | 3 Hidden Tricks

Whatsapp Tips And Tricks :- इंसटेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सप्प पर यूजर्स की सुविधा और यूजर इंटरफ़ेस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स जारी हो रहे हैं। हाल ही में व्हाट्सप्प ने एक कमाल का फीचर ऑनलाइन स्टेटस हाइड जारी किया है। साथ ही कई और शानदार फीचर्स को जल्द जारी किया जा सकता है।

यदि आप भी व्हाट्सप्प के इन नए फीचर्स को जानना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए ही है। इस रिपोर्ट में हम आप को Whatsapp की सबसे कमाल की कुछ यूजफूल ट्रिक्स बताने वाले हैं, जो आपके whatsapp का मजा डबल कर देगी। चलिए जानते हैं इन ट्रिक्स के बारे में –

हाई क्वालिटी में फोटो कैसे भेजे ?

इस नए फीचर्स के जरिए व्हाट्सप्प सेटिंग्स में यूजर्स को एक अलग डेडिकेटेड फोटो अपलोड क्वालिटी सेक्शन दिया गया है। इसकी मदद से आप हाई क्वालिटी में फोटो को भेज सकते हो। हाई क्वालिटी फोटो भेजने के लिए आपको सबसे पहले सेटिंग्स में जाना है। यहां से आपको Storage and data वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करना है। इसे करने के बाद आपको तीन बेस्ट क्वालिटी, ऑटो और डाटा सेवर ऑप्शन मिलते हैं। ध्यान रहे कि बेस्ट क्वालिटी वाले ऑप्शन में सबसे अच्छी क्वालिटी में फोटो बेजे जा सकते हैं।

ऑनलाइन स्टेटस हाइड 

Whatsapp ने ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने की सुविधा को भी जारी किया है। इस फीचर को नए प्रायवेसी फीचर के तहत जारी किया है। इस फीचर में आप अपनी मर्जी से अपने स्टेटस को हाइड कर सकते हैं। जिसके बाद आपके कॉन्टेक्ट को आपका ऑनलाइन स्टेटस  दिखाई नहीं देगा।

यानि आप अपनी मर्जी से अपने स्टेटस को छिपा सकते हैं। इस फीचर को आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

स्टेटस हाइड करने के लिए आपको सबसे पहले सेटिंग में जाना है। अब यहां से प्रायवेसी ऑप्शन में आपको सबसे ऊपर लास्ट सीन और ऑनलाइन वाला ऑप्शन देखेगा। इस फीचर में यूजर को प्रायवेसी के लिए दो ऑप्शन दिए जाते हैं, जिसमें एक ऑप्शन में आप सभी कॉन्टेक्ट को अपना ऑनलाइन स्टेटस दिखा सकते हैं। जबकि दूसरे ऑप्शन में आपका स्टेटस सभी कॉन्टेक्ट के लिए हाइड हो जाएगा।

इस फीचर्स की मदद से आप खुद तय कर सकेंगे की कौन आपका स्टेटस देखेगा, यानी की आप रेंडमली अपना ऑनलाइन स्टेटस अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग कर सकते हैं। यह फीचर्स व्हाट्सप्प के स्टेटस वाले फीचर की तरह काम करता है, जिसमें यूजर को Who Can See का ऑप्शन मिलता है।

नंबर को बिना सेव करे Whatsapp पर चैट कैसे करें ?

यह एक ऐसा मुद्दा है जिसका बहुत सारे यूजर्स सामना करते हैं। कई लोग व्हाट्सप्प पर नंबर सेव नहीं करना चाहते हैं और किसी काम के लिए चैट करना चाहते हैं। तो चिंता न करें, इस लेख को पढ़ने के बाद आपकी चिंता खत्म हो जाएगी और आप किसी भी नंबर को बिना सेव किये चैट कर सकेंगे। इसके लिए आपको उस नंबर को टाइप करना है जिससे आप चैट करना चाहते हैं और उसे कॉपी-पेस्ट करना है।

पेस्ट करने के बाद आपको वो नंबर किसी पर सेंड करना है, या तो आप खुद पर ही सेंड कर सकते हैं। इसके बाद आपको बस उस नंबर पर टैप करना होगा जिसे आपने व्हाट्सप्प पर किसी कॉन्टेक्ट या खुद को भेज है। टैप करते ही आपको चैट विद, कॉल ऑन व्हाट्सप्प और नंबर सेव करने का ऑप्शन मिल जाएगा। पहले वाले ऑप्शन से आप नंबर को बिना सेव किए सीधे चैट कर सकते हैं।

Conclusion 

आज हमने आपको इस लेख में व्हाट्सप्प की कुछ ट्रिक्स के बार में बताया है। जिन्हे इस्तेमाल करके आपको मजा आएगा। हमे आशा है की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी ही जानकारी के लिए हमारी वेबसाईट को फॉलो करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button