How to

How to Enable instagram Notes | instagram Notes Enable Kaise Kare

Introduction:-

How to Enable instagram Notes: इंस्टाग्राम तो आप सभी इस्तेमाल करते है और इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को लुभाने के लिए आए दिन updates भी लता रहता है. ऐसा ही एक अपडेट हाल ही मे इंस्टाग्राम पर देखने को मिला है जिसका नाम Instagram Notes. अब अपडेट तो यह इंस्टाग्राम मे आ चुका है लेकिन कुछ यूजर्स को यह अपडेट अभी तक नहीं मिला है और जिनको यह मिला है उनके कुछ समझ नहीं आ रहा है. तो यदि आपके साथ भी इनमे से कोई एक बात या फिर दोनों ही बात आपको पता नहीं है तो आज आपको इस पोस्ट मे इंस्टाग्राम नोट्स से जुड़ी सभी बातों को पता चल जाएगा. जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

How to Enable instagram Notes

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘How to Enable instagram Notes’ या ‘instagram notes enable kaise kare’ तो आज हम इस पोस्ट मे यही बताने वाले है. लेकिन उससे पहले आपको बता दे की इंस्टाग्राम नोट्स है क्या. बता दे की इंस्टाग्राम नोट्स एक अपडेट है जोकि आपको इंस्टाग्राम चैट पर देखने को मिलता है. अपडेट के मुताबिक अब आप स्टोरी के साथ-साथ कुछ अच्छा या फिर जो भी आपकी मर्जी हो आप उसे इस नोट्स पर लिख सकते है और यह नोट्स पूरे 24 घंटे तक रहता है. आपके नोट्स का रिप्लाइ भी आपके दोस्त कर सकते है जो भी आपके followings है. अब यह तो बात हुई इस अपडेट की.

How to Enable instagram Notes | instagram Notes Enable Kaise Kare

लेकिन कुछ यूजर्स को परेशानी है की वह इस अपडेट को अपने इंस्टाग्राम पर नहीं देख पा रहे है. तो अब आपको क्या करना है जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

यह भी जाने—

बिना किसी App के फोन मे दो WhatsApp कैसे चलाए

WhatsApp par Call Link kaise banaye ?

instagram notes enable kaise kare

जैसा की हमने आपको बताया की इंस्टाग्राम नोट्स एक अपडेट है तो यदि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर अभी तक आपको यह अपडेट नहीं दिखा है तो आपको अपने इंस्टाग्राम को एक बार अपडेट कर लेना है जैसे ही आप अपने इंस्टाग्राम को अपडेट करते है तो आपको यह अपडेट देखने को मिल जाएगा. यदि अपडेट करने के बाद भी आपको यह नहीं दिखाई देता तो फिर आपको इस अपडेट के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. इंस्टाग्राम को अपडेट करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

1- फोन के प्ले स्टोर को ओपन करे।

2- अब यहाँ सर्च बार मे instagram सर्च करे।

3- इसके बाद यहाँ आपको update का विकल्प मिल जाता है।

4- क्लिक करे और इसे अपडेट करे।

जैसे ही आप यह करते है तो आपको यह अपडेट अपने इंस्टाग्राम पर देखने को मिल जाता है.

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे इंस्टाग्राम पर आए एक अपडेट के बारे मे बताया है की कैसे आप इंतस्तग्राम नोट्स को इनैबल कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button