NewsTech News

Snapchat किस देश की Company है और इसका मालिक कौन है?

क्या आप सब लोग जानते हैं Snapchat Kis Desh Ka App Hai और इसका मालिक कौन है आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि Snapchat Kis Desh Ka App Hai सभी लोग जानते ही होंगे कि Messaging Ki Duniya में व्हाट्सएप सबसे टॉप पर है। वही Snapchat ने भी अलग-अलग तरीके के Andaj Se Photogyaphy करके अपनी लोकप्रियता बढ़ा ली है। आजकल जिस भी युवा को देखो उसके मोबाइल में Snapchat App होता ही है।

सभी लोग सेल्फी लेना पसंद करते हैं और Snapchat उन्हें अलग अलग तरीके के Filters प्रोवाइड करता है सेल्फी लेने के लिए और केवल Snapchat पर फोटो ही नहीं बल्कि Shorts Videos भी अलग-अलग Filters का यूज करके बना सकते हैं यही कारण है कि Snapchat इतना पॉपुलर है युवाओं में।

हम सभी लोग कोई ना कोई Social Media का इस्तेमाल करते ही होंगे चाहे वह Facebook,Whatsapp,Instagram हो लेकिन क्या आपको पता है, इन सब में से Social media में सबसे ज्यादा मजबूत पकड़ फेसबुक की है क्योंकि इसने बहुत सारे App खरीद लिए हैं जैसे Whatsaap,Instagram और यह सब अब Facebook के अंतर्गत ही आते हैं और इन सब App का मालिक मार्क जुकरबर्ग है।

जब सबसे पहले Whatsaap और Instagram को ऑफिशियल तरीके से लांच किया गया था तब Facebook के ओनर मार्क जुकरबर्ग ने इन सभी को million-dollar का ऑफर देकर खरीद लिया था लेकिन Snapchat के मामले में ऐसा नहीं है Snapchat को तीन दोस्तों ने आपस में मिलकर शुरू किया था और Snapchat एक स्वतंत्र कंपनी है।

Snapchat के मालिक का क्या नाम है।

Snapchat किस देश की Company है और इसका मालिक कौन है?

Snapchat एक Messaging App है जिसको तीन दोस्तों ने मिलकर शुरू किया था जिनका नाम है एवन स्पीगेल,बॉबी मरफी,रेजी ब्राउन यह तीनों अमेरिका के निवासी हैं, और इन तीनो ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है, यह वहां के छात्र रह चुके हैं इन तीनों ने मिलकर 16 सितंबर 2011 को Snapchat की शुरुआत की थी और यह तीनों Snap INC. कंपनी के मालिक हैं।

दरअसल रेजी ब्राउन का आइडिया था Snapchat को शुरू करने के लिए फिर अपना आईडिया लेकर एवन स्पीगेल के पास गए थे जो कि एक बिजनेस करने की अच्छी नॉलेज रखते थे और उसके बाद इन दोनों को एक ऐसे बंदे की तलाश थी जो कोडिंग कर सकता है। फिर यह दोनों बॉबी मर्सी के पास गए जो कि एक अच्छे कोडर भी हैं फिर इन तीनों ने इस तरीके से शुरुआत की थी।

शुरुआत में Snapchat को IOS के लिए लांच किया गया था लेकिन बाद में Android के लिए भी लॉन्च कर दिया गया 16 सितंबर 2011 को Snapchat एक Official तौर पर वर्ल्ड में लांच हुआ था और शुरुआत से ही इसने अपनी सफलता कायम करके रखी है। यह एक ऐसा अनोखा App है जो आज दुनिया भर में 1 Billion से भी अधिक डाउनलोड हो चुका है और आज के टाइम में Snapchat को वर्ल्ड में टॉप Multimedia Messaging App के रूप में गिना जाता है।

Snapchat Kis Desh Ka App Hai Aur iska Malik Kaun Hai

Snapchat अमेरिका देश का App है और यह अमेरिका देश में ही बना है जो कि इसके फाउंडर अमेरिका के हैं तो यह अमेरिका में ही बना और वर्तमान में Snapchat के coe एवन स्पीगल हैं, और इनका कार्यालय Callifornia United State में मौजूद है।

Snapchat पर आपको तरह तरह के बहुत सारे अलग-अलग Ctegory Ke Filters मिल जाएंगे और साथ ही अलग अलग तरीके के इफेक्ट्स भी देखने को मिलेंगे आप चाहे तो अपनी फोटो को एडिट भी कर सकते हैं और अपनी फोटो बना भी सकते हैं। आप बहुत सारे लोग Snapchat का इस्तेमाल करते होंगे और Snapchat का इस्तेमाल सबसे ज्यादा गर्ल्स में देखा गया है वह Snapchat का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

तो मैं आशा करता हूं कि आप लोग जान ही गए होंगे कि Snapchat Kis Desh Ka App Hai और इसका मालिक कौन है आमतौर पर Snapchat का फोटो,शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है जिसको हम Snap बोलते हैं और इसमें अलग-अलग तरह के Filters,Effect,Edit,Drawing कर सकते हैं यह App कितना लोकप्रिय है आप खुद भी इसका अंदाजा लगा सकते हैं और इसकी Google Play Store पर रेटिंग 4.3 है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button