How toInternetTips & Tricks

YouTube से मूवी डाउनलोड कैसे करें 2023 में | How To Download Movies From YouTube

नमस्कार दोस्तों! अगर आप भी movies देखने का शौक रखते हैं और movies को देखना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं, तो फिर आप सभी ने कभी न कभी online movies को download करने के बारे में जरूर सोचते होंगे।

इसलिए आज के इस लेख के माध्यम से हम आप सभी को बताने जा रहे हैं कि YouTube से मूवी डाउनलोड कैसे करें 2023 में, वो भी बड़ी ही आसानी से बिना कोई परेसानी का सामना किये बिना। तो चलिए बिना वक़्त गवाए आगे की ओर बढ़ते हैं।

आखिर Youtube क्या है

दोस्तों Youtube app आज के बर्तमान समय का सबसे ज्यादा लोकप्रिय video streaming app बन चुका है। इस पर आपको अपने पसंद की लाखों videos वो भी बिल्कुल free में देखने की मिलती हैं। वैसे तो youtube को शुरुआती समय में एक online dating site बनाया गया था।

परन्तु 2007 में google ने इसे खरीद कर एक video streaming platform app बना दिया था। यह app google play store पर आसानी से उपलब्ध है जो कि सबके लिए free है। Youtube आज का सबसे safest video streaming app भी बन चुका है। आशा है अब आप Youtube के बारे में जान गए होंगे।

आखिर Youtube से ही क्यों करें movies download

वैसे आज के समय में internet पर ऐसी हजारों websites मिल जाएंगी, जिनकी सहायता से आप आसानी से अपनी पसंदीदा movie को बिल्कुल free में download कर सकते हैं। परंतु इनमे से काफी सारी websites ऐसी भी होती हैं जो हमारे साथ धोखा धड़ी करके चली जाती हैं।

मतलब हम करना तो चाहते थे कोई दूसरी movie download, लेकिन हो कोई और जाति है। और कभी कभार तो इसी के चलते हमारा सारा का सारा internet खर्च हो जाता है और हम हाथ पे हाथ धरे रह जाते हैं। ऐसे में सबसे safe platform है- Youtube।

इस app पर आप आसानी से कोई भी movie को download कर सकते हैं। तो चलिए अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप भी youtube से आसानी से movie download कर सकते हैं।

Youtube से Movie download कैसे करें

दोस्तों अगर आप लोग भी youtube से movie download करने की सोच रहे हैं, परन्तु आपको इसका तरीका मालून नही है तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नही है।

क्योंकि अब हम आपको उस तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से youtube से movie download कर सकते हैं।

हम आपको step wise step इस तरीके को बताने जा रहे हैं जिससे कि आप भी youtube से movie download कर सकें।

ये steps कुछ इस प्रकार हैं-

Step- 1. Youtube से movie download करने के लिए सबसे पहले अपने mobile phone में youtube को open करके अपनी पसन्दीदा movie की link copy कर लेना है।

Youtube से movie की link copy करने के लिए आपको उस movie video के नीचे दिए हुए share button पर click कर देना है। और फिर आपको यहाँ copy का option मिल जाएगा।

Step- 2. अब आपको अपने mobile phone पर google chrome को open कर के “save from net” search करना है।

Step- 3. फिर आपको save from net की website पर click कर देना है।

Step- 4. अब आपको यहाँ अपने movie की link को paste कर देना है। अब आपको यहाँ पर download करने का option आ जाएगा।

CONCLUSION-

ऊपर दी गयी जानकारी में हमने आपको बताया है कि कैसे आप Youtube से आसानी से movie download कर सकते हैं। आप इस लेख में दिए गए steps को follow करके आसानी से अपनी पसन्दीदा movie download कर सकते हैं और आपकी पसंदीदा movie आपके mobile phone की gallery में save हो जाएगी। आशा है आपको इस लेख से काफी मदद मिली होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button