AndroidInternet

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला मोबाइल फोन 2023

नमस्कार दोस्तों! आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला मोबाइल फोन वो भी 2023 में। इस जानकारी से आपको ये पता जरूर चल जाएगा कि कोनसा सबसे best mobile phone है जिसको आप भी खरीद सकते हैं। दोस्तों आज कल की इस दुनिया में हमारे लिए mobile phone सबसे अहम चीज़ बन गया है।

क्योंकि आज के समय में ज्यादातर काम हम अपने mobile phone से ही करने लगे हैं, जिससे कि mobile phone की बिक्री हर साल बहुत ज्यादा तेज़ी के साथ बढ़ रही है। ऐसें में आप लोग भी ये पता लगाने की कोशिश जरूर कर रहे होंगे कि आखिर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला मोबाइल फोन 2023 में कौनसा है।

और कोनसा सबसे top पे चल रहा है 2023 में। तो चलिए हम आपको इस लेख में बिल्कल शुरू से लेके अंत तक कि सारी की सारी जानकारी देंने जा रहे हैं जिससे कि आपको भी पता चल जाएगा कि भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला mobile phone कोनसा है। तो चलिए बिना वक़्त गवाएं आगे की ओर बढ़ते हैं।

आखिर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला mobile phone कौनसा है

दोस्तों वैसे अगर हम हमारे भारत की बात करें तो यहाँ पे तरह तरह की company के mobile phones उपलब्ध हैं। जो कि कुछ सस्ते हैं और कुछ महंगे भी। इन सब mobile phone में अलग अलग तरह के features भी देखने को मिलते आ रहे हैं।

वैसे तो International Data Corporation यानी कि IDC की report के अनुसार भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले mobile phone की company है”Redmi” पहले स्थान पर अपने brand का Redmi 9 Power smartphone साल के तीन महीनों में सबसे ज्यादा बिका है। यह चीन की company है।

दूसरे और तीसरे स्थान पर आती है xiaomi और real me जो कि इनका smartphone Redmi Note 10 pro और Narzo 30A बिकने वाला रहा है। आशा है अब आपको उन company के बारे में पता चल गया होगा जिनका smartphone जो कि भारत में 2023 में सबसे ज्यादा बिकी हैं।

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले mobile phones 2023 में

दोस्तों अब हम आपको उन smartphones की list के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि भारत में सन 2023 में बिके हैं। ये list कुछ इस प्रकार है-

1- Xiaomi Redmi 9 Power

इसके specifications कुछ इस प्रकार हैं-

Display size6.53 inches
RAM ROM4GB+ 64 GB
Front Camera8MP
ProcessorQualcomm Snapdragon 662G SoC
Battery Capacity6000 Mah
Rear Camera48 MP + 8 MP + 2 MP + 2 MP

2- Xiaomi Redmi Note 10 Pro

इसके specifications कुछ इस प्रकार हैं-

Display size6.67 inches
RAM ROM6GB+ 128 GB
Front Camera16MP
ProcessorQualcomm Snapdragon 732G SoC
Battery Capacity5,020 Mah
Rear Camera64MP + 8MP + 5MP + 2MP

3- Realme Narzo 30A

इसके specifications कुछ इस प्रकार हैं-

Display size6.51 inches
RAM ROM4GB+ 64 GB
Front Camera8MP
ProcessorMediaTek Helio G85 SoC
Battery Capacity6000 Mah
Rear Camera13MP+ 2MP

4- Vivo V20

इसके specifications कुछ इस प्रकार हैं-

Display size6.44 inches
RAM ROM8GB+ 128 GB
Front Camera44 MP
ProcessorQualcomm Snapdragon 720G SoC
Battery Capacity4000 Mah
Rear Camera64MP + 8MP + 2MP

CONCLUSION-

ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको बड़ी ही

सरल ब सहज भाषा में बताया है कि 2023 में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला मोबाइल फोन कौन कौनसे हैं और इनके smartphones जो कि सबसे ज्यादा बिके हैं। आशा है आपको इस article से काफी मदद जरूर मिली होगी। ऐसे ही और जानकारी के लिए हमारी website के notifications को जरूर allow करें। धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button