How toInstagraminstagram Followers IncreaseTips & Tricks

How To Increase Instagram Followers | How To Boost Insta Followers Without App

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाएं | Instagram के Followers को बढ़ाने के तरीके

How To Increase Instagram Followers :- इन दिनों कई लोग इंस्टाग्राम के जरिए लाखों रुपए की कमाई कर रहे हैं। ऐसे में अगर आपको भी इंस्टाग्राम पर नया कंटेंट पोस्ट करना पसंद है तो आप आसानी से इंस्टाग्राम पर रीच बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं हैं।

How To Increase Reach On Instagram

कई लोग कभी-कभी कंटेंट पोस्ट करते है इसके कारण भी उनका रीच नहीं बढ़ता है। अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो ऐसा न करे। कोशिश करें की हर दिन की शुरुआत में एक कंटेंट पोस्ट करें। फिर धीरे-धीरे एक ही जगह दो कंटेंट पोस्ट करना शुरू कर दें ताकि आपका रीच जल्दी से बढ़ सके।

Ways To Boost Your Instagram Reach 

हैशटैग की मदद से भी आप अपने रीच को बढ़ा सकते हैं। रीच बढ़ने के बाद आपके फॉलोवर्स भी बढ़ने लगते हैं। आपको एक टारगेट फिक्स करना होगा। इसके बाद टारगेट के अकोडिंग आपको अपने रील को शेयर करना होगा और ट्रेंडिंग हैशटैग की मदद से रीच आसानी से बढ़ जाता है।

How To Get More Followers On Instagram 

अगर आप फूड से जुड़ी वीडियो बना रहे हैं तो उसके इर्द-गिर्द ही वीडियो बनाए। कई लोग ट्रेंडिंग गानों पर वीडियो बनाते है उन्हे वही करना चाहिए। इसलिए अपने फॉलोवर्स को कन्फ्यूज नहीं करना चाहिए। रीच बढ़ाने के लिए आपको इन चीजों का खास ख्याल रखना चाहिए।

Be Careful Of Fake Followers 

फेक फॉलोवर्स से कभी भी अपने फॉलोवर्स नहीं बढ़ाने चाहिए। कुछ लोग चंद फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए फेक फॉलोवर्स खरीद लेते हैं। ऐसे में आपका अकाउंट इंस्टाग्राम के जरिए बंद भी हो सकता है। अगर आप भी फेक फॉलोवर्स बढ़ा रहे हैं तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए।

Conclusion 

आज हमने आपको Instagram पर Followers ओर Reach को बढ़ाने के तरीको के बारे में बताया है। जिन्हे आप Follow करके अपने Followers को बढ़ा सकते हैं।
हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button