How toAppsInstagraminstagram Followers IncreaseInternetTips & Tricks

How To Increase Instagram Followers | How To Boost Instagram Followers Without App

Instagram Par Followers Kaise Badhayen | Instagram पर फॉलोवर्स बढ़ाने के तरीके |

How To Increase Instagram Followers :- आज दुनिया भर में लाखों करोड़ों लोग इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं। क्योंकि इंटरनेट ने हमारा काम काफी हद-तक आसान कर दिया हैं, और काफी तरीकों से लोगों ने इन्टरनेट से पैसे कमाने शुरू कर दिये हैं, क्योंकि इंटरनेट से लोगों ने ऐसे ऐप बनाए है जिससे हम घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है।

इनमे से एक ऐसे ही ऐप का नाम है Instagram, क्योंकि इंटरनेट पर सोशल मीडिया ने एक ऐसे डिजिटल ईकोसिस्टम का निर्माण किया है, जहां आप एक दूसरे के साथ वर्चुअली इंटरैक्ट कर सकते हैं।

आज हम सभी लोग इंस्टाग्राम, फेसबूक और युट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का बढ़चढ़ कर इस्तेमाल कर रहें हैं। सोशल मीडिया आने के बाद एक बड़ा बदलाव हमारी लाइफस्टाइल में देखने को मिल रहा है। इन दिनों लोग इंस्टाग्राम का उपयोग बढ़ चढ़कर कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर ऐसे कई यूजर्स हैं, जो इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर्स को बढ़ाना चाहते हैं। आज हम आपको उन खास तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप मिलियंस में अपने इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में –

Instagram पर Followers बढ़ाने के तरीके :

1) अगर आप भी अपने Instagram Account पर फॉलोवर्स को बढ़ाना चाहते हैं। तो आपको सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऐसी रील्स और वीडियो बनाकर डालनी है, जिन्हे लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

2) आज कल इंस्टाग्राम पर रील्स का ट्रैंड काफी ज्यादा तेजी से चल रहा है। लोग इंस्टाग्राम पर घंटों-घंटों रील्स वीडियो देखते हैं। आप ट्रैंड को पकड़कर अच्छे रील्स और वीडियो बनाकर डालना शुरू कर सकते हैं।

3) इसके अलावा आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रोफाइल को आकर्षक बनाना चाहिए। ऐसे करने पर ज्यादा से ज्यादा लोग आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को फॉलो करेंगे।
वहीं आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नियमित तौर पर रील्स और वीडियो बनाकर अपलोड करना है।

4) वीडियो या रील्स को इंस्टाग्राम पर अपलोड करते समय उसमें आपको हैसटैग का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए, ऐसा करने पर आपकी रील्स या वीडियो की रीच ज्यादा लोगों तक बढ़ेगी। इनका इस्तेमाल करने पर आपकी वीडियो की ट्रैंड में होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

5) इसके अलावा ज्यादा लोगों तक अपनी वीडियो या रील्स की पहुँच बढ़ाने के लिए आपको ट्रैंडिंग टोपिक का चयन करना चाहिए। ट्रेंडिंग टोपिक से जुड़े वीडियो को लोग ज्यादा देखते हैं। अगर आप इन तरीकों को अपनाते हैं। तो आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स बढ़ने लगेंगे।

6) आप कॉमेडी वीडियो को चुनकर भी उनपर रील्स बना सकते हैं। क्योंकि ज्यादातर लोगों को कॉमेडी वीडियो देखना पसंद है।

Conclusion 

इस आर्टिकल में हमने आपको इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के कुछ तरीकों के बारे में बताया हैं, जिन्हे इस्तेमाल करके आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हजारों फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं। हमे उम्मीद है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। ऐसी ही जानकारी के लिए आपको हमारी वेबसाईट पर रोजाना नए – नए आर्टिकल देखने को मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button