WhatsappAndroidAppsInternetTips & TricksUncategorized

99% लोगों को नहीं पता होगी Whatsapp कि ये टिप्स एण्ड ट्रिक्स : Very Expensiv Whatsapp Tips And Tricks | अब मजा होगा और भी डबल

Whatsapp Tips And Tricks | अमैज़िंग व्हाट्सप्प ट्रिक्स

Whatsapp Tips And Tricks :- Chat Feature प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए Whatsapp कंपनी ने बहुत सारे नए अपडेट पेश किये हैं। कुछ छिपी हुई whatsapp ट्रिक्स और शॉर्टकट हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए। ये हिडन फीचर आपके मैसेजिंग एक्सपीरियंस को आसान बना सकते है और सबसे बढ़कर आपकी चैट को बकियों से अलग बना सकते हैं। इन हिडन फीचर को इस्तेमाल करना बेहद आसान है, तो चलिए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में –

जैसा की आप सब जानते हैं Whatsapp लंबे समय से सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक रहा है, जबकि टेलीग्राम और सिग्नल जैसे प्रतिस्पर्धी इसके सब्सक्राइबर्स का बड़ा हिस्सा छीन रहे हैं। Whatsapp लगातार अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर को पेश करता आ रहा है।

Whatsapp कंपनी ने प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने ढेरों नए अपडेट पेश किये हैं। कुछ छिपी हुई व्हाट्सप्प ट्रिक्स और शॉर्टकट हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए। ये हिडन फीचर आपके मैसेजिंग एक्सपीरियंस को आसान बना सकते हैं और सबसे बढ़कर, आपकी चैट को बाकियों से अलग बना सकते हैं।

अपने टेक्स्ट को ऐसे करें बोल्ड

आप व्हाट्सप्प पर अपने लंबे मैसेज में किसी टेक्स्ट को स्पेशल बनाने के लिए बोल्ड फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल मैसेज मे किसी टेक्स्ट या शब्द को हाईलाइट करने में किया जाता है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको बस उस शब्द या वाक्यांश के आरंभ और अंत में एक (*) चिन्ह लगाना होगा जिसे आप बोल्ड करना चाहते हैं, जैसे :- *बोल्ड टेक्स्ट*। जब आप किसी को मैसेज बेजेंगे तो ये वर्ड बोल्ड दिखाई देंगे।

अपने टेक्स्ट को करें इटैलिक

अपने टेक्स्ट को अलग दिखाने या अलग बनाने का दूसरा तरीका इटैलिक फीचर है। इसका इस्तेमाल उसी तरह से किया जा सकता है जैसे आपने अपने टेक्स्ट को बोल्ड करने मे किया था। लेकिन इटैलिक के लिए आपको किसी शब्द के बाईं और दाईं ओर अंडरस्कोर लगाना होगा। ठीक इसी तरह जैसे ये है – _इटैलिक टेक्स्ट_ | इस तरीके से टेक्स्ट इटैलिक हो जाएगा।

स्ट्राइकथ्रू टेक्स्ट को ऐसे करें इस्तेमाल

ये फीचर बिल्कुल वैसा ही है जैसे हम किसी नोटबुक में अपने वर्ड को लिखते हैं और आप अपने व्हाट्सप्प मैसेज में भी ऐसा कर सकते हैं। यह फीचर उस पूरे टेक्स्ट या शब्द पर एक रेखा खींचती है जिसे आपने फीचर के भीतर चुना है।

इसका इस्तेमाल आमतौर पर यह दिखाने के लिए किया जाता है कि कुछ गलत है या जिसे नजरअंदाज करने कि जरूरत है। स्ट्राइकथ्रू इस्तेमाल करने के लिए, आपको उस वाक्यांश के दोनों ओर टिल्ड वर्ण रखना होगा, जैसे :- ~स्ट्राइकथ्रू टेक्स्ट~

Conclusion 

आज हमने आपको व्हाट्सप्प मैसेज के बारे में कुछ टिप्स दी है। जिनसे आप अपने टेक्स्ट को आकर्षित बना करके दूसरों को दिखा सकते हो। जिनसे आपका टेक्स्ट लोगों को अच्छा लगे, इस बारे में आज हमने आपको बताया है।
हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी ही जानकारी के लिए हमारी वेबसाईट को फॉलो करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button