AndroidAppsHow toTips & Tricks

How to Clean Phone Speaker & Remove Water.

दोस्तों आज हम इस पोस्ट मे आपको बेहद ही जरूरी जानकारी देने जा रहे है। जो लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर्स के साथ देखने को मिल जाती है। How to Clean Phone Speaker & Remove Water फ़ोन के स्पीकर को कैसे साफ़ करें और पानी कैसे निकालें इसके बारे मे आप इस पोस्ट को पूरा पढ़कर पूरी जानकारी हासिल करलेंगे।

How do you get gunk out of phone speakers?

आपने जाने ही कितनी बार फोन के, speaker को साफ करने के लिए रुई, सिलाई की सुई और अन्य प्रकार के उपकरणों का इस्तेमाल किया होगा। जिससे आपके फोन का speaker खराब भी हो सकता है। लेकिन फिर भी आप यह सब एक बार ट्राइ जरूर करते है। लेकिन अब आप ऐसा नहीं करेंगे इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप अपने फोन के speaker को smartly साफ करने लग जाओगे। जाने के लिए पोस्ट मे बने रहे।

Clean your phone speaker & remove water 

यदि आपका भी यही सवाल है, How to Clean Phone Speaker & Remove Water फ़ोन के स्पीकर को कैसे साफ़ करें। तो आप सही जगह पर है। आईए जानते है कैसे साफ करंगे फोन के स्पीकर को यदि पानी चला गया है।

फोन के स्पीकर को साफ करने के लिए आपको किसी मोबाईल की दुकान पर जाने के जरूरत नहीं है। यह काम आप घर बेठे 2 मिनट मे ही कर सकते है।

इसके लिए आपको अपने फोन मे बस एक Application को download करना होगा, जिसे आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

How to clean phone speaker & remove water

Use this app to remove water from speaker

यदि आपके फोन के स्पीकर मे पानी चला गया है। तो यह App आपके लिए मोस्ट यूजफुल है। फोन के स्पीकर को पूरा क्लीन करने मे पूरी सहायक है ,यह App. 

Speaker cleaner

1- सबसे पहले इस App को download और install करें।

2- अब जैसे ही आप इस App को ओपन करते है, तो आपको यहाँ एक ऑप्शन देखने को मिल जाता है।

3- Clean speaker पर क्लिक करने।

4- इसके बाद अपने फोन को 90 डिग्री एक ऐंगल पर खड़ा करे।

5- इसके बाद कुछ टाइम ऐसे ही रखे जब तक प्रोसेस चलता रहे।

प्रोसेस कम्प्लीट होने के बाद आप खुद देख सकेंगे, की फोन मे गया पानी भर निकल चुका है।

  Download App

best way to get water out of speaker 

यदि आपके फोन के speaker मे पानी चला गया है। तो उसे निकालने का इससे अच्छा और आसान तरीका आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आपका यह सवाल How to Clean Phone Speaker & Remove Water फ़ोन के स्पीकर को कैसे साफ़ करें इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button