How to

Video Wallpaper kaise lagaye? | फोन मे video wallpaper देखकर सब चोंकगें

Introduction

दोस्तों यदि आप एक Android फोन यूज करते है तो जरूर आपको अपने फोन को customization करने का बहुत ज्यादा शॉक होगा, और जब बात आए फोन को customize करने की तो ऐसे मे हम एक जबरदस्त Wallpaper ना लगाए तो, इसके बिना तो फोन देखने मे भी मजा नहीं आता. तो आज हम आपके इसी मजे मे चार चाँद लगाने वाले है, क्यूंकी आज हम आपको इस पोस्ट मे एक ऐसी app के बारे मे बताने वाले है जिससे आप सिर्फ वालपेपर ही नहीं भलकी अपनी खुद की video wallpaper पर लगा सकते है. जिसे देखने के बाद जो भी आपके फोन को देखेगा वह देखकर बोलेगा Waao? तो यदि आप भी चाहते है इसे सेट करना तो बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

Video Wallpaper kaise lagaye?

Video Wallpaper kya hai?( What is video Wallpaper?)

दोस्तों यदि आप भी जानना चाहते है विडिओ वॉलपेपर क्या है या What is video wallpaper? तो हम आपको बता दें के आप अपने फोन पर जो wallpaper सेट करते है वह एक photo होता है. लेकिन कैसा हो यदि आप उस फोटो की जगह पर अपनी कोई भी पसंदीदा विडिओ वॉलपेपर पर सेट कर पाए. तो सीधे शब्दों मे कहे तो यह wallpaper आपके फोन पर सेट होने के बाद video के जैसे बिहैव करेगा, यह स्क्रीन पर चलती ही रहेगी. इसे ही video wallpaper कहते है. अब तो आप जान गए होंगे की विडिओ वॉलपेपर  क्या है, चलिए अब जानते है इसे सेट कैसे करेंगे.

Video Wallpaper kaise lagaye?(How to set video wallpaper?)

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है Video Wallpaper kaise lagaye? या How to set video wallpaper? तो यदि आप भी विडिओ वॉलपेपर अपने फोन पर लगाना चाहते है तो ऐसा करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन मे एक App को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है. अब इस app को कैसे यूज करना है और कैसे आप विडिओ वॉलपेपर लगा सकेंगे, जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

ऐसे लगाए किसी भी फोन पर Video Wallpaper?

1- सबसे पहले फोन मे Video to wallpaper app डाउनलोड करे।

2- अब सभी पर्मिशन देकर ओपन करे।

3- अब आप यहाँ नीचे राइट साइड दिए गए प्लस के बटन पर क्लिक करे।

4- अब आपको यहाँ  Choose file का एक ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

5- इसके बाद फोन की गॅलरी से वह video चुने जो आप सेट करना चाहते है।

6- इसके बाद मे वह video इस app मे सेव हो जाएगी।

7- उसी विडिओ पर आपको एक बार क्लिक करना है, करे।

8- अब आपको यहाँ 2 ऑप्शन मिलते है Home screen ओर lock screen & home screen. 

9- आप इन दोनों मे से किसी एक को चुन सकते है, चुने।

10- अब फोन पर विडिओ वॉलपेपर  सेट हो चुका है।

  Download App

यह भी पढे—-

Flight Mode मे इंटरनेट कैसे चलाए?

अपने स्मार्टफोन को होने वाले Online फ्रॉड या Hackers से कैसे बचाए?

 सब कुछ बोलकर बताएगा आपका फोन 

हर कोई चोंक जाएगा इस Video wallpaper को देखकर?

तो दोस्तों कुछ इसी तरीके से आप अपने सस्ते व पुराने फोन पर भी इस विडिओ वॉलपेपर  को सेट करके अपने फोन को बेहद आकर्षक बना सकते है, जिसे देखकर सभी चोंक जाएंगे. आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आप अपने फोन पर विडिओ वॉलपेपर भी लगाना सीख गए है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button