How to

How to Delete Incognito History in Mobile | Incognito History Delete Kaise Kare

Introduction:-

How to Delete Incognito History in Mobile: यदि दोस्तों आप भी एक Android Smartphone का इस्तेमाल करते है और अपने स्मार्टफोन से Incognito Mode पर की गई सभी Browsing की Delete करना चाहते है और आपको नहीं पता की “How to Delete Incognito History in Mobile” या “Incognito History Delete Kaise Kare” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है. आपने इंटरनेट पर बहुत सी जगह देखा और पढ़ा होगा लेकिन आपको सही जवाब कहीं पर भी नहीं मिला है. तो यदि ऐसा है तो जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ, चलिए शुरू करते है.

यह भी जाने–

Phone ki RAM Kaise Badhaye

How to Delete Incognito History in Mobile

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है “How to Delete Incognito History in Mobile” या “Incognito History Delete Kaise Kare” तो कोई बात नहीं इसका जवाब हम बड़े ही साफ शब्दों मे देंगे, लेकिन यह बताने से पहले आपको बेहद ये जानना जरूरी है की आखिर incognito Mode होता क्या है और इसे कैसे यूज कीया जाता है. आइए इसे विस्तार से जानते है.

How to Delete Incognito History in Mobile

Incognito Mode Kya Hota Hai ( What is Incognito Mode in Hindi)

यदि दोस्तों आपको भी नहीं पता की “Incognito Mode Kya Hota Hai” तो कोई बात नहीं है हम आपको बता देते है. जैसा की आप सभी जानते है की हम अपने Android फोन मे जो कुछ भी सर्च करते है google पर या फिर अन्य किसी भी ब्राउजर पर, तो उसकी एक History बन जाती है जोकि आपके फोन को देख कर उन सभी हिस्ट्री को देख सकता है और आपकी पोल खोल सकता है और इससे बचने का कोई ऐसा तरीका भी नहीं है की आपने जो सर्च कीया उसकी हिस्ट्री न बने.

यह भी जाने—

Google Drive Par Photo Upload Kaise Kare

अब ये उनके लिए बड़ी मुसीबत की बात हो गई जोकि अपना खुद का फोन नहीं यूज करते है या फिर उनका फोन उनके फॅमिली वाले चेक करते है. तो अब कीया क्या जाए. इसीलिए सभी Android Smartphone मे एक मोड दिया गया जिसे कहा गया Incognito Mode. अब इसमे होता यह है की जब आप इस Mode मे कुछ भी सर्च करते है तो उसकी हिस्ट्री नहीं बनती है. इसलिए आप इस Mode मे कुछ भी गलत सलत सर्च कर सकते है और इसकी हिस्ट्री कोई देख भी नहीं सकता है एक तरह से कहा जाए तो यह गुप्त मोड होता है. आइए अब अपने आज के सवाल पर आते है.

Incognito History Delete Kaise Kare

जैसा की हमने आपको ऊपर बहुत ही अच्छे तरीके से समझाया है की Incognito Mode क्या होता है और क्यूँ इस्तेमाल कीया जाता है. यदि आपने ऊपर वह नहीं पढ़ा है तो आप बहुत चालाक हो रहे है सीधा ही जानना चाहते है की Incognito History Delete Kaise Kare” खेर कोई बात नहीं. यदि आपने ऊपर पढ़ा है तो आप जानते है की Incognito Mode मे जो कुछ भी सर्च कीया जाता है उसकी हिस्ट्री नहीं बनती है. अब जब उसकी हिस्ट्री ही नहीं है तो आप डिलीट क्या करोगे- हा हा हा हा हा हा हा its Joke, कहने का मतलब साफ है की Incognito Mode मे किसी भी सर्चिंग की हिस्ट्री नहीं बनती है तो आप उसे डिलीट नहीं कर सकते है.

यह भी जाने—

Instagram ke Followers Kaise Badhaye

Conclusion:

आज हमने आपको बताया है की “Incognito History Delete Kaise Kare” या “How to Delete Incognito History in Mobile” उम्मीद करते है अब इस टॉपिक के बारे मे अच्छे से समझ गए होंगे तो यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button