How toAppsInstagraminstagram Followers IncreaseTips & Tricks

How To Increase Instagram Followers | How To Boost Instagram Followers Within 3 Easy Steps

Instagram पर अब बढ़ेंगे तेजी से Followers बस करने होंगे यह काम | Instagram Followers बढ़ाने के तरीके

How To Increase Instagram Followers :- इस सोशल मीडिया के दौर में हम सब Instagram में ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स चाहते हैं। इसके लिए हम कई काम करते रहते हैं, इसके साथ ही कई लोग ऐसे होते हैं जो Instagram पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए पैसे भी खर्च कर देते हैं। लेकिन आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

क्योंकि आज हम आपके लिए इस लेख में इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के तरीके बताने आए हैं। जिन्हे इस्तेमाल करके आप अपने फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं। आप सब यह तो जानते ही हैं कि आज के समय मे लोग ज्यादातर सोशल मीडिया पर समय बिताते रहते हैं, जैसे कोई फेसबूक पर समय बिताया करता है तो कोई इंस्टाग्राम पर।

 

वहीं इंस्टाग्राम ने धीरे-धीरे अपनी जगह लोगों में ज्यादातर बना ली है। हम बता दे कि पहले के समय में फेसबूक ज्यादा पसंद किया जाने वाला ऐप था लेकिन अब इंस्टाग्राम ज्यादातर लोगो का पसंदीदा ऐप बन चुका है। इसलिए लोग इंस्टाग्राम पर ज्यादा फॉलोवर्स बढ़ना चाहते हैं ओर इसी वजह से आज हम आपको कुछ टिप्स और ट्रिक्स बताने वाले हैं। चलिए जानते हैं इनके बारे में –

Instagram पर Followers बढ़ाने के तरीके 

1) Manage your account properly 

Instagram में followers बढ़ाने के लिए सबसे पहले अकाउंट को व्यवस्थित करना होगा। जहां आपको अपना बायो, प्रोफाइल फ़ोटो, बायो लिंक आदि को अपडेट रखना होगा। इसके साथ ही अकाउंट में ऐसे यूजरनेम का चुनाव करें जोकि अधिक लंबा न हो और  इंस्टाग्राम अकाउंट को आप अपनी अन्य सोशल प्रोफाइल के साथ लिंक कर दें, जिससे आपका अकाउंट ऑथेंटिक दिखे।

2) Take care of regulatory 

Instagram में फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए आपको अपने अकाउंट में रेगुलर कंटेन्ट का ध्यान रखना चाहिए। ऐसा बिल्कुल न करें कि एक समय बहुत सारा कंटेन्ट पोस्ट कर दिया ओर इसके बाद कई दिनो तक कुछ भी पोस्ट नहीं किया। इस बात का आप बेहतरीन ख्याल रखे। वहीं रेगुलर कंटेन्ट जाने से आपके अकाउंट की रीच बढ़ेगी साथ ही नए फॉलोवर्स भी आएंगे।

3) Keep distance from these things 

आज के समय में कई तरह की कंपनियां और व्यक्ति पैसे लेकर आपकी रीच और फॉलोवर्स बढ़ाने का दावा करते हैं। वहीं यह आपके फॉलोवर्स तो बढ़ा देंगे लेकिन आपकी पोस्टों में इंगेजमेंट नहीं आएगा। यह तरीका यूज करने पर आपके अकाउंट में बॉट आईडी की भरमार हो जाएगी। इसके साथ ही इंस्टाग्राम की पोस्टों में आप फालतू के हैशटैग न लगाएं, क्योंकि इससे रीच घटती है। आप जो पोस्ट अपलोड कर रहे है उसके अनुरूप ही हैशटैग डालें।

Conclusion 

आज हमने आपको इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के तरीकों के बारे में बताया है। जिन्हे इस्तेमाल करके आप अपने फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं। हम आशा करते हैं की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी ही जानकारी जानने के लिए आपको हमारी वेबसाईट पर रोजाना आकर देखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button