How to

How to Remove Vanish Mode in instagram | Instagram me Vanish Mode kaise hataye ?

Introduction:-

How to Remove Vanish Mode in instagram: इंस्टाग्राम तो आप सभी यूज करते है और समय के साथ -साथ इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को लुभाने के लिए नए-नए updates लाता रहता है. कुछ अपडेट तो आसानी से समझ आ जाते है लेकिन कुछ update का समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही इंस्टाग्राम का एक अपडेट है Vanish Mode. अभी आप सोच रहे होंगे ये है क्या- लेकिन आपको बता दे की यह बहुत ही कमाल का फीचर है यदि आप इंस्टाग्राम पर किसी से चैट करते है और आपको डर है की कहीं वह मेरी चैट लीक न करदे. क्यूंकी इसमे होता यह है की यदि आप इसे ऑन करते हुए किसी से चैट करते है तो जैसे ही आप बैक आएंगे तो आपकी वह सभी चैट अपने आप ही डिलीट हो जाएगी.

अब कुछ लोग इसे ऑन तो कर लेते है लेकिन यह ऑफ नहीं हो पता, इसी विषय को लेकर आज हमने इस पोस्ट को आपकी मदद के लिए तैयार किया है. तो यदि आप भी जानना चाहते है ‘How to Remove Vanish Mode in instagram’ या ‘Instagram me Vanish Mode kaise hataye’ तो जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

How to Remove Vanish Mode in instagram

यदि आपने भी कभी इस vanish mode को ओपन करके किसी से इंस्टाग्राम पर चैट की है और अब आप उसे बंद करना चाहते है तो ऐसा करने के आपके पास दो तरीके हो सकते है जो हम आपको नीचे स्टेप-बाय-स्टेप बताएंगे. तो यदि आपका भी यही सवाल है की ‘How to Remove Vanish Mode in instagram’ या ‘Instagram me Vanish Mode kaise hataye’ तो इसका जवाब आपको मिल जाएगा आप नीचे बताए गए आसान स्टेप्स की मदद से अपने इंस्टाग्राम पर vanish mode को ऑन या ऑफ कर सकते है.

How to Remove Vanish Mode in instagram | Instagram me Vanish Mode kaise hataye ?

Instagram me Vanish Mode kaise hataye

यदि आप अपने इंस्टाग्राम पर इस फीचर को ऑन या ऑफ करना चाहते है तो ऐसा करने के हमने आपको 2 तरीके बताए है अच्छे से समझे और अप्लाइ करे, यदि आपको किसी भी तरह की कोई समस्या आती है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए.

पहला तरीका Enable/Disable vanish mode in insatgram

यदि बात करे इंस्टाग्राम पर वैनिश मोड enable/disable करने के पहले तरीके की तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले Instagram को ओपन करे।

2- अब आप जिस दोस्त की chat पर वैनिश मोड enable/disable करना चाहते है, उसकी चैट ओपन करे।

3- अब आपको ऊपर राइट साइड एक (i) आई बटन देखने को मिलता है, क्लिक करे।

how to enable vanish mode in instagram
how to enable vanish mode in instagram, how to disable vanish mode in instagram

4- अब यहाँ आपके सामने बहुत सारे विकल्प आते है।

5- इन्ही मे से एक आपको वैनिश मोड का विकल्प भी मिलता है।

6- अब यही से ही आप इस वैनिश मोड को on/off कर सकते है।

तो कुछ इस तरह से आप अपने instagram पर वैनिश मोड को enable/disable कर सकते है.

यह भी जाने—

Android Phone ki RAM kaise Badhate Hai

Internet Jaldi Khatam ho Raha Hai Kya Kare

दूसरा तरीका Enable/Disable Vanish Mode in instagram

अब यदि बात करे इंस्टाग्राम पर वैनिश मोड को ऑन/ऑफ करने के दूसरे तरीके की तो इसे आप एक शॉर्टकट भी कह सकते है क्युकी इस तरीके से आप किसी भी chat मे इंस्टाग्राम पर वैनिश मोड को ऑन/ऑफ करने के लिए swipe up का इस्तेमाल  करते है।

vanish mode kaise haatye

यदि आप instagram पर किसी भी चैट पर जाकर swipe up करते है तो आपकी वह चैट वैनिश मोड मे हो जाती है. फिर से उसे off करने के लिए आपको दोबारा से swipe up करना होता है तो आपका वैनिश मोड बंद हो जाता है।

तो इस तरीके को आप एक स्मार्ट तरीके से यूज कर सकते है और इंस्टाग्राम पर वैनिश मोड को on/off या enable/disable कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप अपने इंस्टाग्राम पर Vanish Mode को ऑन या ऑफ कर सकते है. ऐसा करने के आपके पास दो तरीके होते है जो हमने आपको डिटेल्स मे बताए है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जाए भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button