Android

Internet Jaldi Khatam ho Raha Hai Kya Kare | 1GB Data Pure Din Kaise Use Kare

Introduction:-

Internet Jaldi Khatam ho Raha Hai Kya Kare: यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है तो आपने जरूर उसमे कोई न कोई रिचार्ज प्लान जरूर किया होगा, अब चाहे आपने 1GB वाला या फिर 1.5GB वाला प्लान लिया हो पर आपने किया तो जरूर ही होगा. लेकिन यहाँ पर कुछ लोगों की शिकायत रहती है की उनका जो रिचार्ज प्लान है पूरा दिन नहीं चल पता है वह मन ही मन सोचते है की उन्होंने न तो ज्यादा कुछ देखा न कोई फिल्म डाउनलोड की लेकिन फिर भी न जाने कहा उनका नेट चला गया. तो यदि आप भी इसी समस्या से परेशान है तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे, यही जानकारी देने जा रहे है जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

Internet Jaldi Khatam ho Raha Hai Kya Kare

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की “Internet Jaldi Khatam ho Raha Hai Kya Kare” या “internet is running out fast what to do” तो हम आपको इसके बारे मे एक ही बात बोलना चाहेंगे की कुछ ऐसी सेटिंगस जो आपके फोन मे मोजूद होती है आप उनका ध्यान नहीं रखते है जिसके कारण आपका इंटरनेट लंबे समय तक नहीं चल पता है. आइए आपको इन सभी सेटिंगस के बारे मे विस्तार से बताते है।

Internet Jaldi Khatam ho Raha Hai Kya Kare

सबसे पहले Play store मे करे इस सेटिंग को चेंज ?

प्ले स्टोर तो आप सभी के एंड्रॉयड फोन मे होता है जहां से आप बहुत सारी apps डाउनलोड करते है. लेकिन यहाँ आपको हमेशा एक सेटिंग का ध्यान रखना होता है जोकी आपके इंटरनेट की सबसे ज्यादा खपत करती है. यहाँ पर आपको अपने फोन की मोजूद सभी apps के auto updates को off करना होगा, नहीं तो आप सोच नहीं सकते आपका इंटरनेट कितना जल्दी खतम हो जाएगा. यदि आपको नहीं पता ये सेटिंग कहा पर है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे Play Store को ओपन करे।

2- अब यहाँ ऊपर दिए गए Profile लोगों पर क्लिक करे।

3- अब यहाँ सेटिंग के विकल्प को चुने।

4- अब आपके सामने यहाँ बहुत सारे विकल्प आते है यहाँ आपको Network Preferences पर क्लिक करना है।

5- इसके बाद आपके समाने यहाँ 3 सेटिंगस आती है, जैसेकी–

  • App Dwonload Preference
  • Auto-update apps
  • Auto-play videos

6- आपको इन सभी सेटिंगस पर क्लिक करना है और जो भी इनमे से सबसे नीचे आए उसी पर सेट कर देना है।

बस आपको यही काम करना है इसके बाद आप अपने नेट को बहुत ज्यादा तक बचा सकते है।

यह भी जाने—

Android Phone ki RAM kaise Badhate Hai

अब यूट्यूब पर करे ये सेटिंगस ?

जब भी आप कुछ देखते है तो आप यूट्यूब का यूज करते है लेकिन आपके यूट्यूब मे एक सेटिंग होती है जिसका यदि आप ध्यान नहीं रखते है तो आप अपने नेट को बहुत ज्यादा तक बचा सकते है. यदि आपको नहीं पता ये सेटिंग कहा पर है तो उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले यूट्यूब एप को ओपन करे ।

2- अब ऊपर अपनी प्रोफाइल लोगों पर क्लिक करे।

3- अब यहाँ सेटिंग मे जाए

4- अब यहाँ आपको Data Saving का एक विकल्प मिलता है इसे ऑन करे।

5- तो कुछ इस तरह से आप इस सेटिंग को करके अपने नेट को बचा सकते है।

अब आखिर मे करे ये काम ?

अब यदि आपने ऊपर बताई गई सभी सेटिंगस को ऑन कर लिया है लेकिन फिर आपका इंटरनेट जल्दी खत्म हो रहा है तो क्यूँ न ऐसा किया जाए की आपको फ्री का ही नेट मिल जाए. अभी आप सोच रहे होंगे यह क्या मजाक है जी यह कोई मजाक नहीं है यदि आपके पास बहुत सारे wi-fi है तो आप उनकी मदद से फ्री मे इंटरनेट यूज कर सकते है. कुछ लोग सोच रहे होंगे की हमे पता कैसे लगेगा की कितने wi-fi है हमारे पास और सबसे बड़ी बात उसका पासवर्ड कैसे पता लगेगा. जी आप परेशान न हो आपका यह काम हमारी यह app करेगी, जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है.

App का काम बहुत ही सरल है बस आपको सभी पर्मिशन देने के बाद इसे ओपन करना है और यह आपके समाने आपके आस-पास के सभी wi-fi की लिस्ट आपको दे देगी और साथ मे उस wi-fi नाम के नीचे उसका पासवर्ड भी मोजूद होगा. वैसे तो यह एप आपको उन सभी wi-fi की लिस्ट दिखाती है जिनमे पासवर्ड नहीं लगा होता है.

   Dwonload App

अब पूरे दिन चलेगा आपके फोन का नेट

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बहुत ही जरूरी जानकारी दी है जिसमे हमे आपको बताया है की “Internet Jaldi Khatam Ho Jata Hai Kya Kare” जिसका जवाब आज हमने आपको पूरा डिटेल्स मे बताया है. कुछ इसी तरह से आप अपने फोन मे नेट को बचा सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

आमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button