AndroidHow to

Jio SIM me Net ki Speed Kaise Badhaye 2023 | How to increase internet speed in jio SIM

Introduction:-

Jio SIM me Net ki Speed Kaise Badhaye 2023: यदि दोस्तों आपके पास भी एक Jio की सिम है और आप भी अपने फोन मे नेट की स्लो स्पीड का सामना कर रहे है आपने सब कुछ करके देख लिया है लेकिन फिर भी आपके फोन मे जिओ सिम की इंटरनेट स्पीड नहीं बढ़ रही है तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे ‘Jio SIM me Net ki Speed Kaise Badhaye 2023’ या ‘How to increase internet speed in jio SIM’ बताने वाले है. हम आपको ऐसा करने के लिए 4 सेटिंग आपको बताएंगे जोकि आपको आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन मे करनी है यदि आप हमारी बताई गई सेटिंग को अपने फोन पर अप्लाइ करते है तो आपके फोन मे रॉकेट जैसा नेट चलने वाला है. आइए क्या है ये सेटिंग जानते है।

Jio SIM me Net ki Speed Kaise Badhaye

यदि दोस्तों आपके पास भी एक जिओ सिम है और आप भी अपने फोन मे जिओ सिम की नेट स्पीड को बढ़ाना चाहते है तो हम आपको इस पोस्ट मे कुछ सेटिंग्स बताएंगे जोकि कुछ इस प्रकार है, यह सेटिंग आप सभी एक एंड्रॉयड फोन मे मिल जाएगो।

Jio SIM me Net ki Speed Kaise Badhaye 2023 | How to increase internet speed in jio SIM

1- सबसे पहले फोन के नेटवर्क को reset करे।

यदि आप अपने फोन मे जिओ सिम की नेट स्पीड को बढ़ाना चाहते है तो उसके लिए सबसे पहले आपको आपके फोन के network को reset करना होगा जोकि आप फोन की सेटिंग्स मे जाकर कर सकते है. फोन की सेटिंग मे जाकर यदि आप Network reset सर्च करते है तो आपके समाने सेटिंग निकल कर आती है। तो पहले network reset करे।

How to Use Internet in Airplane Mode

2- अब इस सेटिंग को करे

फोन के नेटवर्क को reset करने के बाद अब आपको फोन की सेटिंग मे जाना होगा और Connection setting पर क्लिक करना होगा। यहाँ पर आपको Mobile Network की सेटिंग मिलती है क्लिक करे, इसके बाद आपको यहाँ पर Network Mode पर क्लिक करना है और सबसे पहले वाले पर क्लिक कर देना है। यह सेटिंग करने के बाद आपको यहाँ नीचे Access Point Name की सेटिंग मिलती है उसमे आपको 2 सेटिंग बदल देनी है।

3- अब इस सेटिंग को करे चेंज?

Mobile Network सेटिंग मे आने के बाद यही पर ही आपको एक Access Point Name की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे। जैसे ही आप अपने नेटवर्क को reset करते है तो यहाँ पर आपको एक Defult APN आपको मिलता है जिसमे आपको कुछ सेटिंग को चेंज करना होगा जिसके लिए आपको उस APN पर क्लिक करना है।

सबसे पहले यहाँ पर आपको इसका नाम मिलता है जिसमे आपको 4 की जगह 5 लगाकर ओके कर देना है। इसके बाद नीचे आने र आपको एक server का विकल्प मिलता है जहां पर आपको www.google.com टाइप करके ओके कर देना है, इसके बाद ऊपर दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करके इसे सेव कर देना है।

4- आखिर मे करे बस ये काम फिर देखे नेट स्पीड

यह सभी सेटिंग करने के बाद अब आपको अपने फोन मे जो यह सेटिंग की है यह न बदले तो इसे रोकने के लिए आपको अपने फोन मे एक App को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है। App को डाउनलोड करने के बाद ओपन करे और Android 11 पर क्लिक करके आगे बढ़े. इसके बाद आपको यहाँ पर आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको पहले अपना नंबर चुन लेना है उसके बाद set preferred type पर क्लिक करना है और LTE only पर सेट कर देना है।

इसके बाद आपको सबसे नीचे आना है और रिफ्रेश पर क्लिक करना है और Update पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आप अपने फोन मे नेट की स्पीड को बढ़ा पाएंग।

   Download App

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे आपके एंड्रॉयड फोन की कुछ सेटिंग्स के बारे मे बताया है जिसे यदि आप अपने फोन मे करते है तो आप अपने फोन मे नेट की स्पीड को बढ़ा सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button