How to

Instagram Reels Download Kaise kare | How to Download Instagram Reels 2023?

Introduction:-

Instagram Reels Download Kaise kare: यदि दोस्तों आप भी इंस्टाग्राम पर रील्स देखते है और कई बार ऐसा होता है की आप उस रील्स को अपने फोन की gallery मे सेव करना चाहते है या फिर सीधे शब्दों मे कहे तो डाउनलोड करना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता की ‘Instagram Reels Download Kaise kare’ या ‘How to Download Instagram Reels 2023’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है. बता दे की वैसे तो इंस्टाग्राम रील्स एक बहुत बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म बन चुका है लेकिन इसमे अभी तक भी डायरेक्ट विडिओ या कहे तो रील्स डाउनलोड करने का विकल्प नहीं दिया गया है. जिसके कारण यूजर्स परेशान हो जाते है और इंटरनेट पर Instagram Reels Download Kaise kare सर्च करते है. यदि आप भी इन्ही मे से है तो आइए आपको बताते है।

Instagram Reels Download Kaise kare

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Instagram Reels Download Kaise kare’ या ‘How to Download Instagram Reels 2023’ तो अब हम आपको यही बताने वाले है. जैसा की हमने आपको ऊपर भी बताया है की इंस्टाग्राम पर अभी तक ऐसा कोई सीधा बटन नहीं दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप इंस्टाग्राम रील्स को डाउनलोड कर सके, लेकिन हाँ हमारे पास एक ट्रिक है जिसके इस्तेमाल से आप अपने इंस्टाग्राम की रील्स को डाउनलोड कर सकते है. अब यदि आप भी इस ट्रिक को सीखना चाहते है।

Instagram Reels Download Kaise kare | How to Download Instagram Reels 2023?

यह भी जाने–

1- Instagram Bio Me Image Kaise Lagaye

2- Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

3- Instagram Replies and Message Recations Not Working

तो उसके लिए आपको अपने फोन मे एक छोटी सी एप को डाउनलोड करना होगा जिससे आप बड़ी ही आसानी से इंस्टाग्राम की रील्स को डाउनलोड कर सकते है। इस एप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है या फिर नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके भी आप इस एप को डाउनलोड कर सकते है। अब इस एप को डाउनलोड करने के बाद आपको क्या करना है आइए स्टेप्स द्वारा समझे।

How to Download Instagram Reels 2023

1- सबसे पहले फोन मे Reels Video Downloader for ins App को डाउनलोड करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- इसके बाद आपको यहाँ पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से लॉगिन हो जाना है।

4- इसके बाद आपको अपने इंस्टाग्राम को ओपन करना है।

5- अब आपको उस रील्स पर जाना है जिसे आप डाउनलोड करना है।

6- अब यहाँ पर नीचे दिए गए शेयर के बटन पर क्लिक करके इस रील्स को लिंक कॉपी करे।

7- लिंक कॉपी करने के बाद आपको उस एप मे जाना है जो डाउनलोड किया है। ‘

8- एप मे जाके आपको इस लिंक को पेस्ट करना है आपका विडिओ डाउनलोड हो जाएगा।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप इंस्टाग्राम की रील्स को डाउनलोड कर सकते है और अपने फोन की गॅलरी मे सेव कर सकते है।

   Download App

Conclusion:

आज हमने आपको इस विडिओ मे एक टूल्स के बारे मे बताया है जोकी आपके इंस्टाग्राम की रील्स को डाउनलोड करने मे आपकी मदद करता है. बता दे की हमारे पास आप सभी के बहुत सारे कमेंट्स आ रहे थे की हमे कोई ऐसा तरीका बता दीजिए जिससे की हम अपने इंस्टाग्राम की रील्स को डाउनलोड कर सके और फोन की गॅलरी मे सेव कर सके. तो यदि आप भी ऐसा ही करना चाहते है तो आपके लिए यह एक बेस्ट टूल्स हो सकता है। आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है। यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button