How to

Instagram Replies and Message Recations Not Working | Instagram Reaction Emoji Problem Solved

Introduction:-

Instagram Replies and Message Recations Not Working: क्या दोस्तों आप भी एक इंस्टाग्राम यूजर है और आप किसी विडिओ या फिर अपने दोस्तों के द्वारा भेजे गए मैसेज पर reaction नहीं कर पा रहे है या ‘Instagram Replies and Message Recations Not Working’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे इसी समस्या का समाधान लाए है. याने की ‘Instagram Reaction Emoji Problem Solved’ दरअसल हमारे पास बहुत सारे कमेंट्स आ रहे है थे की हमारे इंस्टाग्राम पर जब हम reaction करने जाते है किसी मैसेज पर तो वहाँ पर सिर्फ like का ऑप्शन आता है emojis आते ही नहीं है. इसके बारे मे हमने जब सर्च किया तो कुछ खास नतीजा नहीं निकला क्यूंकी प्रॉब्लेम को सॉल्व करने के लिए वह हमारे पास नहीं थी.

जभी हमारे पास एक दोस्त का कॉल आया जिस पर यह प्रॉब्लेम आई हमने उसे ठीक किया और एक निष्कर्ष निकाला की यह आप कैसे ठीक कर सकते है. हम आपको इस पोस्ट मे ठीक वही तरीका बताएंगे जो हमने इस प्रॉब्लेम को सॉल्व करते समय किया था. यदि आपके अकाउंट पर भी कुछ ऐसा ही है तो आइए जानते है इस बड़ी समस्या का रामबाण इलाज ?

Instagram Replies and Message Recations Not Working?

अब यदि दोस्तों आप भी अपने इंस्टाग्राम पर emoji reaction नही कर पा रहे है या “Instagram Replies and Message Recations Not Working” तो हम आपको बता दे की यह प्रॉब्लेम उन यूजर्स को ज्यादा देखने को मिल रही है जो इंस्टाग्राम को बहुत पहले से इस्तेमाल कर रहे है या फिर जो यूजर्स अपने इंस्टाग्राम को टाइम से अपडेट नहीं करते है. अब इस प्रॉब्लेम का कोई एक खास रीज़न तो नहीं है लेकिन कुछ टिप्स है जिसकी मदद से हमने अपने इंस्टाग्राम पर इस प्रॉब्लेम को सॉल्व किया है. तो यदि आप भी इसी समस्या से परेशान है तो चलिए इसके सोल्यूशंस के बारे मे बताते है.

Instagram Replies and Message Recations Not Working | Instagram Reaction Emoji Problem Solved

यह भी जाने—

Instagram par Post ‘Collab’ Kaise Kare

WhatsApp की किसी एक Chat पर लॉक कैसे लगाए – देखें ये सीक्रिट ट्रिक?

Instagram Reaction Emoji Problem Solved?

आपको बता दे की यदि आपको अपने इंस्टाग्राम पर ‘Instagram Reaction Emoji Problem Solved’ करना है तो आपको नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को अच्छे से समझना होगा लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की यदि आप इस समस्या को सॉल्व करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम account को professional account मे बदलना होगा, यदि आपको नहीं पता की instagram account को professional account मे कैसे बदले तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

How to Convert Intsgram Account to Professional Account?

1- सबसे पहले अपने instagram को ओपन करे।

2- अब यहाँ अपनी Profile logo पर क्लिक करे।

3- इसके बाद यहाँ ऊपर राइट साइड दि गई 3 लाइन पर क्लिक करे।

4- अब यहाँ आपको सेटिंग का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपको Accounts का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

6- अब यहाँ आपको सबसे नीचे Switch to Professional Account का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

7- अब यहाँ से अपनी कोई एक Category चुने।

8- इसके बाद यदि आप अपनी चुनी Category को Display पर Show करना चाहते है।

9- तो Display on Profile की सेटिंग को ऑन करे और Done पर क्लिक करे।

10- इसके बाद आपके पास एक Pop-Up आता है इसे Ok करे।

11- इसके बाद आपका instagram Account, Professional Account मे convert हो जाएगा।

तो कुछ इसी तरह से आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रोफेशनल अकाउंट मे बदल सकते है। अब आपको अपने इंस्टाग्राम पर पर चेक करना है की reaction काम कर रहा है या नहीं यदि अभी भी वही प्रॉब्लेम है तो नीचे दी गई इन बातों को अप्लाइ करे।

1- सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम को अपडेट करे।

कई बार ऐसा होता है की आप अपने इंस्टाग्राम को टाइम पर अपडेट नहीं करते है तो कुछ बगगस के कारण कुछ फीचर्स आपको मिल नहीं पाते है तो यदि आप एक बार उसे अपडेट कर लेटे है तो आप इस प्रॉब्लेम को फिक्स कर सकते है।

2- अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को Facebook से लिंक करे।

जैसा की आप सभी जानते है की instagram meta company का है तो यदि आपको कोई फीचर नहीं मिल रहा है तो आपको उसे Facebook से connect कर लेना है इसकी वजह से भी यह पप्रॉब्लेम फिक्स हो सकती है।

3- अपने इंस्टाग्राम का एक बार Cache Clear करे।

कई बार होता है की आपके इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसे अनवांटेज पेज ओपन होते है जो आपके इंस्टाग्राम app पर बहुत सारे cache बना देते है. तो यदि आप इन्हे clear करेंगे तो आप अपने इंस्टाग्राम पर इस reaction feature को ऐक्टवैट कर सकते है. तो आपको एक बार अपने इंस्टाग्राम पर उसके clear cache कर लेना है.

4- इंस्टाग्राम App को डिलीट करके दोबारा से डाउनलोड करे।

जब भी किसी भी app मे कोई प्रॉब्लेम हो जाता है तो उसे फिक्स करने का ये भी एक तरीका हो सकता है की आप उसे डिलीट करे और फिर से डाउनलोड करे। ऐसा करने से भी यह प्रॉब्लम ठीक हो सकती है।

5- अंत मे कुछ न हो तो instagram पर report करे।

अब यदि आपने अपने इंस्टाग्राम पर सभी कुछ करके देख लिया है तो आपको अब इंस्टाग्राम पर इस प्रॉब्लेम के बारे मे इंस्टाग्राम को रिपोर्ट करनी होगी जिसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1- सबसे पहले instagram App को ओपन करे, अपने प्रोफाइल लोगों पर क्लिक करे।

2- अब यहाँ ऊपर दिए गए राइट साइड 3 लाइन पर क्लिक करे।

3- अब यहाँ सेटिंगस मे जाए।

4- अब आपको यहाँ एक Help Center का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

5- इसके बाद यहाँ आपक Report problem पर क्लिक करे लेना है।

6- यहाँ पर आपको Reaction emoji is not showing on my Instagram account. please fix this problem asap लिख देना है।

7- इसके बाद आपको यहाँ पर एक Screenshot ले लेना है जो आपको वहाँ पर शो होना है।

8- इसके बाद आप इसे सबमिट करे।

अब कुछ समय के बाद आपकी यह प्रोबेलम फिक्स हो जाएगी इसमे कुछ समय लग सकता है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे ‘Instagram Replies and Message Recations Not Working’ बताया है की कैसे आप इसे ठीक याने की ‘Instagram Reaction Emoji Problem Solved’ करना बताया है. यदि अभी भी आपकी यह समस्या सॉल्व नहीं होती है तो आप हमे कमेन्ट करके बताए हम आपकी प्रॉब्लेम को खुद सॉल्व करने की कोशिश करेंगे. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button