How to

Instagram Creator Option Not Showing | Instagram me Creator option kaise laye

Introduction:-

Instagram Creator Option Not Showing:- यदि आप एक instagram creator है और आप हमारी इस पोस्ट को पढ़ पा रहे है तो आप आज यहाँ से बहुत कुछ सीख कर जाएंगे ये हमारा आपसे वादा है. जैसा की आप सभी जानते है की instagram reels monetization की इन दिनों खूब चर्चा चल रही है ऐसे मे यदि आप बहुत दिन से instagram reels upload कर रहे है तो यह आपके लिए बड़ी खुशी की बात है और उन लोगो के लिए भी जो अब reels पर आना चाह रहा है, क्यूँकी बताया जा रहा है की instagram reels अब ads के पैसे देगा, अब इस बात मे कितना सच है यह तो हम अभी आपसे कह नहीं सकते, लेकिन सभी creator का एक सवाल है की आखिर क्यूँ उनकी profile मे creator option show नहीं हो रहा है.

ओ यदि आप भी अपनी profile पर क्रीऐटर ऑप्शन  को लाना चाहते है और देखना चाहते है की आप monetization के लिए eligible है या नहीं, या फिर “Instagram me Creator option kaise laye” जानना चाहते है तो बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

Instagram Creator Option Not Showing | Instagram me Creator option kaise laye

You are eligible for Monetization kaise check kare

यदि दोस्तों आप अपने instagram पर यह “You are eligible for Monetization” या “You are eligible for Monetization kaise check kare” तो हम आपको बता दे की “You are eligible for Monetization” देखने या चेक करने के लिए भी आपको अपने instagram setting मे creator option मे जाना होता है जहाँ से आप “You are eligible for Monetization” देख सकते है. अब यदि ऐसे मे आपकी instagram setting मे creator option नहीं आ रहा है तो अभी हम आपको इसे के बारे मे जानकारी देने वाले है, लेकिन उससे पहले हम आपको बता देते है की आखिर यह creator option आपको क्यूँ नहीं मिल रहा है या “Instagram Creator Option Not Showing” तो चलिए जानते है।

Instagram Creator Option Not Showing

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है “Instagram Creator Option Not Showing” तो हम आपको बता दे की आपके instagram setting मे creator option को देखने के लिए आपको अपने instagram account मे कुछ सेटिंग्स करनी होती है जिन्हे अब हम आपको “Instagram me Creator option kaise laye” मे बताएंगे, लेकिन इस विकल्प को लाने की भी कुछ सरते होती है जैसेकी आप उसी profile पर creator option ला सकते है जिसमे आपने कम से कम 10 पोस्ट तो जरूर शेयर की हो. यदि ऐसा है तो आप  हमारे इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी ही आसानी से अपने instagram मे creator ऑप्शन को ला सकते है.

Instagram me Creator option kaise laye

1- सबसे पहले instagram को ओपन करे।

2- अब अपनी profile पर क्लिक करके ऊपर दिए गए 3 लाइन पर क्लिक करे।

3- अब यहाँ आपको एक settings का विकल्प मिलता है, इसे चुने।

4- यहाँ पर आपको एक Account का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

5- अब आपको यहाँ बहुत सारे विकल्प मिलते है आपको सबसे नीचे आ जाना है और Branded Content पर क्लिक करे।

6- अब यहाँ आप अपना Monetization status देख सकते है आप ineligible है या नहीं।

7- यदि यहाँ आपको eligible दिखाता है तो इसके आगे भी आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने है।

8- यदि आप Eligible है तो आप get started पर क्लिक करेंगे और वहाँ अपनी Categories चुने।

9- इसके बाद आप अपने instagram setting मे जाकर देख सकते है की Creator ऑप्शन आ चुका है।

तो कुछ इस तरह से आप अपने इंस्टाग्राम मे क्रीऐटर ऑप्शन  को देख सकते है.

Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट मे “Instagram Creator Option Not Showing” और “Instagram me Creator option kaise laye ” बताया है यदि आप भी instagram मे creator विकल्प को खोज रहे है तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत हेल्पफूल रहेगी. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिल होगा और अब आप “Instagram me Creator option kaise laye” भी सिख गए है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button