How to

Android Phone ka Lock kaise Tode 2022 | How to Unlock Any Android Phone

Introduction

Android Phone ka Lock kaise Tode 2022:-  यदि दोस्तों आपके पास भी एक Android phone है और आप भी अपने Android Phone पर Password, PIN, Pattern lock लगाते है और आप किसी कारणवश अपने password, Pin, pattern lock को भूल जाते है और फिर उस लॉक को तोड़ना चाहते है और आपको नहीं पता की “Android phone ka lock kaise tode” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे phone ka lock kaise tode की सम्पूर्ण जानकारी और कुछ स्पैशल तरीके बताएंगे जिससे आप अपने Mobile ka lock tode सकेंगे. बस जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे चलिए शुरू करते है.

किसी भी Android phone का लॉक कैसे तोड़े

दोस्तों हर कोई अपनी प्राइवसी को मैन्टैन रखने के लिए अपने फोन पर तरह-तरह के lock का इस्तेमाल करता है लेकिन कभी-कभी हो जाता है की वह अपने उस लॉक को भूल जाता जिसके बाद वह अपने फोन को unlock नहीं कर पाता है और फिर lock तोड़ने के अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करता है.

Android Phone ka Lock kaise Tode 2022
Android Phone ka Lock kaise Tode 2022

अब आपके फोन मे बहुत सारा कीमती डाटा भी छिपा होता है जिसे आप गवाये बिना ही फोन के लॉक को ओपन या तोड़ना चाहते है. तो आज हम आपको इस पोस्ट मे 3 तरीके बताएंगे जो हमारे शुरू के 2 तरीके होने वाले है वह कुछ फोन मे काम करेंगे कुछ मे नहीं लेकिन फिर भी आपको एक बार ट्राइ जरूर कर लेना चाहिए. जो हमारा लास्ट का phone ka lock kaise tode का तरीका है वह सभी फोन के लिए काम करता है और उससे आपकी सभी समस्याओ का समाधान भी होता है. तो चलिए जानते है “Android phone ka lock kaise tode”

Mobile ka lock kaise tode का पहला तरीका

दोस्तों अब हम आपको फोन का लॉक तोड़ने का पहला तरीका बताने जा रहे है. इसमे आपको अपने फोन मे मोजूद Play store की email id की जरूरत पड़ती है और आपको उसका पासवर्ड भी पता होना जरूरी है. तो यदि आपको email id और उसके password का पूरा ज्ञान है तो अब फोन का लॉक तोड़ने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.

1- सबसे पहले आपको अपने फोन मे कुछ भी गलत Password डालते रहना है।

2- कुछ टाइम के बाद यहाँ पर एक Forgot password का विकल्प मिलता है।

3- आपको Forgot Password पर क्लिक कर देना है।

4- इसके बाद आपको यहाँ अपनी Email id और password डाल देना है।

5- पासवर्ड डाल देने के बाद आपको Set New Password का विकल्प मिल जाएगा।

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया था की यह तरीका सभी फोन मे काम नहीं करता तो यदि आपके केस मे भी यह काम नहीं कर रहा तो अब आप दूसरा तरीका अपना सकते है, आइए जाने.

Phone ka lock kaise tode का दूसरा तरीका

अब दोस्तों यदि आपका काम पहले तरीके नहीं बना तो अब आप हमारे द्वारा बताया गया phone ka lock kaise tode का दूसरा तरीका अपना सकते है. लेकिन इस तरीके मे आपको एक बात का ध्यान रखना है की आप इससे हो सके की अपने डाटा को खो बेठे. इसलिए यदि आप मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल करते है तो उसे निकाल ले, हलाकी अब कोई मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल नहीं करता लेकिन फिर भी यदि आप करते है तो उसे जरूर निकाले, चलिए अब जानते है Phone lock kaise tode 

1- सबसे पहले फोन को Switch off करे।

2- अब फोन के power button + Home Button + Volume Down button को एक साथ दबाए.

3- यदि आपके फोन मे Home button नहीं है तो Power button + Volume Up या Power button + Volume down button दबाए।

4- ऐसा करने के बाद अब आप Recovery mode पर आ जाएंगे जहाँ आपको Wipe data/Factory reset का एक विकल्प मिलता है।

5- यहाँ पर आप नीचे करने के लिए Volume down button ओर ऊपर करने के लिए Volume up button का इस्तेमाल कर सकते है।

ध्यान दे–

6- साथ ही उस विकल्प को चुनने के लिए आप Power button का इस्तेमाल करेंगे।

7- अब आपको volume down button से नीचे की और आना है और Wipe data/factory reset पर ok करना है।

8- इसके बाद आपके समाने Yes delete all user data का विकल्प आता है।

9- इसके आपको ok कर देना है।

10- अब आपके सामने Reboot system now का विकल्प आता है ok करे।

11- ऐसा करते ही अब आप देख सकेंगे की आपके फोन का lock टूट चुका है।

12- अब आप अपने फोन को इस्तेमाल कर सकते है।

तो दोस्तों कुछ इस तरह से भी आप अपने फोन का लॉक बड़ी आसानी से तोड़ सकते है लेकिन इसमे आप अपने data को खो सकते है. लेकिन यदि आप अपने data का खोए बिना ही अपने लॉक को तोड़ना चाहते है तो उसके लिए हम आपको अपना लास्ट और अंतिम तरीका बताने जा रहे है जिससे आप किसी भी तरह का और किसी भी फोन का लॉक बड़ी ही आसानी से तोड़ सकते है।

Phone ka lock kaise tode तीसरा तरीका

दोस्तों यदि बात करे आज की इस पोस्ट के अंतिम और लास्ट phone का लॉक तोड़ने के तरीके की तो इसके लिए आपको एक Laptop की जरूरत होगी, जिसमे आपको एक Software को install करना होगा जो कुछ इस प्रकार है।

Best Software for unlock android phone password, pin, pattern

यदि दोस्तों बात करे फोन का लॉक तोड़ने के बेस्ट सॉफ्टवेयर की तो हम आपको इसी की जानकारी देने जा रहे है जोकी इस्तेमाल करने मे आसान और सरल है बास आपको एक-एक स्टेप बड़े ध्यान से देखना और समझना है।

हम आपको बता दे की इस software का नाम है Tenorshare 4uKey– दोस्तों इस सॉफ्टवेयर से आप किसी भी तरह का लॉक तोड़ सकते है यहाँ तक की FRP lock को भी बड़ी आसानी से तोड़ सकते है.

तो यदि आप अपने phone ka lock इस software से तोड़ना चाहते है तो उसका सारा प्रोसेस हम आपको एक video के माध्यम से समझाना चाहेंगे, जिससे आप बड़ी ही आसानी से अपने फोन का लॉक तोड़ सके, विडिओ देखने के लिए नीचे दिए गए Watch Now बटन पर क्लिक करे।

  Watch Now

यह भी पढे–

Facebook के Delete Message कैसे निकाले? 2022 ( नया तरीका) 

Instagram की Delete Chat कैसे निकाले? 2022( नया तरीका)

WhatsApp की Delete Chat कैसे निकाले बिना Computer के, जानिए तरीका

आपके सवाल हमारे जवाब

जैसा की दोस्तों आज हमने आपको Phone का लॉक कैसे तोड़े बताया है तो इससे जुड़े कुछ आपके सवाल है जिनका हम आपको सटीक जवाब देने की पूरी-पूरी कोशिश करेंगे,आइए देखिए।

1-मोबाइल का लॉक भूल जाए तो कैसे खोलें?

यदि आप अपने फोन के लॉक को भूल चुके है तो अप उसे वापस तो नहीं ला सकते लेकिन आप उस लॉक को तोड़ कर एक नया लॉक बना सकते है फोन का लॉक तोड़ने का प्रोसेस हमने आपकोAndroid phone ka lock kaise tode मे बताया है आप जरूर पढे.

2- स्मार्ट फोन का पैटर्न लॉक कैसे तोड़े?

जो तरीके दोस्तों आज हमने आपको एंड्रॉयड फोन का लॉक कैसे तोड़े” मे बताए है उनसे ही आप अपने स्मार्ट फोन का लॉक तोड़ सकते है.

3- किसी भी मोबाइल का पिन कोड कैसे तोड़े?

किसी भी फोन का लॉक तोड़ने के लिए आपके पास 3 तरीके हो सकते है जो हमने आपको “एंड्रॉयड मोबाईल का लॉक कैसे तोड़े” मे बताए है.

  Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट मे “Android phone ka lock kaise tode” के 3 तरीके बताए है जिससे आप अपने किसी भी फोन का लॉक बड़ी ही आसानी से तोड़ सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आप Phone ka lock kaise tode भी सीख गए है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button