How to

Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi? | How to TURN ON Quiet Mode on instagram?

Introduction:-

Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi: यदि दोस्तों आप भी instagram App का इस्तेमाल करते है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए काफी ज्यादा यूजफुल होने वाली है क्यूंकी जैसा की आप सभी जानते है की इंस्टाग्राम पर आए दिन कोई न कोई अपडेट आता ही रहता है. ऐसा ही एक खास और जबरदस्त अपडेट फिलहाल इंस्टाग्राम मे देखने को मिला है जिसका नाम है- Quiet Mode, कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स को पता ही नहीं चल पा रहा है की instagram quiet mode kya hai, कैसे काम करता है, कैसे बंद या चालू किया जाता है. तो यदि आपको भी नहीं पता की ‘Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi’ या ‘How to TURN ON Quiet Mode on instagram’ तो अब हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है ‘Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi’ या ‘What is instagram quiet mode in hindi’ तो हम आपको बता दे की quiet mode इंस्टाग्राम का एक नया अपडेट है जो उन लोगों के लिए ज्यादा यूजफुल है जो की इंस्टाग्राम पर बड़े क्रीऐटर है. बता दे की यदि आप इस मोड को ऑन करते है तो आपके प्रोफाइल पर Quiet Mode लिखा हुआ आता है. जिसके बाद यदि आपके पास कोई मैसेज या DM, email करता है तो वह नहीं कर पाएगा.

Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi? | How to TURN ON Quiet Mode on instagram?

आप इस Quiet Mode मे एक टाइम सेट कर सकते है. के कितने समय तक आप कोई भी किसी भी तरह का notification नहीं चाहते है. यह मोड आपके ब्रेक का काम करता है. यदि आप इस मोड मे 4 घंटे का समय सेट करते है तो इंस्टाग्राम पर 4 घंटे तक कोई भी आपके पास किसी भी तरह का मैसेज नहीं कर सकता है. उम्मीद है अब आप इस फीचर को अच्छे से समझ गए होंगे तो चलिए अब आपको बताते है की इसे ऑन कैसे करना है.

How to TURN ON Quiet Mode on instagram?

अब यदि दोस्तों आप इस अपडेट को याने की Quiet mode को अच्छे से समझ गए है तो अब आपको इसे on या off करना भी आना चाहिए. आपको बता दे यह अपडेट अभी Beta version मे देखने को मिला है. अभी यह अपडेट Public instagram मे नहीं आया है. यदि आप इस अपडेट का लुप्त अभी ही उठाना चाहते है तो उसके लिए आपको instagram beta join करना होगा. यदि आप करना चाहते है तो उसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा.अब यदि आप इंस्टाग्राम बीटा जॉइन कर चुके है तो अब आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

यह भी पढे–

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Call Recording वाली warning कैसे बंद करे?

1- सबसे पहले इंस्टाग्राम App को ओपन करे।

2- अब नीचे दिए गए प्रोफाइल लोगों पर क करे।

3- अब ऊपर दी गई 3 लाइन पर क्लिक कर सेटिंगस मे जाए।

4- अब आपको यहाँ Notification की सेटिंग मे जाना है।

5- अब यहाँ पर आपको quiet mode का विकल्प मिलता है।

6- जिस पर क्लिक करके आप एक टाइम सेट कर सकते है।

7- और यही से ही इस मोड को ऑन या ऑफ कर सकते है।

तो कुछ इसी तरह से आप अपने इंस्टाग्राम app मे quiet mode का इस्तेमाल कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की इंस्टाग्राम quiet mode kya hai या How to turn on quiet mode on instagram. यदि आपको भी यह अपडेट मिल चुका है तो इसकी पूरी जानकारी हमने आपको बता दी है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है, यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button