How to

How to Hide Availability on Truecaller | Truecaller App Par Apni Availability Hide Kaise Kare

Introduction:-

How to Hide Availability on Truecaller: यदि दोस्तों आप भी Truecaller App का इस्तेमाल करते है तो आज आपको इस पोस्ट मे बहुत ही जरूरी सेटिंग के बारे मे पता चलने वाला है जोकी है आपकी Availability. दरअसल होता क्या है की जब आप किसी पर कॉल करते है तो कोई भी आपको Truecaller पर देख सकता है की आप Call पर है या नहीं, या फिर कितने टाइम पर थे, कुछ इसी तरह की Details जान सकता है. लेकिन यदि आप इसे hide या छुपाना चाहते है और आपको नहीं पता की ;How to Hide Availability on Truecaller’ या ‘Truecaller App Par Apni Availability Hide Kaise Kare’ तो आज हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Truecaller App Par Apni Availability Hide Kaise Kare

यदि दोस्तों आप भी जानना चाहते है ‘Truecaller App Par Apni Availability Hide Kaise Kare’ या ‘How to Hide Availability on Truecaller’ तो हम आपको यह बताने से पहले बता दे की यदि आप अपने फोन की Truecaller App पर अपनी Availability को छुपा देते है तो आपको कोई तो कोई नहीं देख सकता है साथ ही आप भी किसी की भी Availbility को नहीं देख सकते है. यदि आप समझ गए है और चाहते है अपनी Availability को छुपना, तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा. आइए आपको डिटेल्स मे बताते है।

How to Hide Availability on Truecaller | Truecaller App Par Apni Availability Hide Kaise Kare

यह भी जाने– 

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Call Recording वाली warning कैसे बंद करे?

Hide Availability on Truecaller App

1- सबसे पहले फोन मे Truecaller App को ओपन करे।

2- अब यहाँ अपनी Profile Logo पर क्लिक करे।

3- इसके बाद राइट साइड दिए गए Setting logo पर क्लिक करे।

4- अब यहाँ आपके सामने बहुत सारी settings निकल कर आती है।

5- यहाँ आपको सबसे नीचे एक Privacy Center का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

6- अब यहाँ आपको Availability की सेटिंग मिलती है।

7- जिसे आपको बंद करना होगा।

8- जैसे ही आप इसे बंद कर देते है तो आपकी Availability कोई भी नहीं देख सकेगा।

तो कुछ इसी तरह से आप अपने Truecaller App पर अपनी Availability को हाइड कर सकते है। और जैसा की हमने आपको पहले भी बताया की आपकी तो किसी को नहीं देखेगी साथ ही आप भी किसी की Availability को नहीं देख सकेंगे.

Conclusion:-

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप अपने फोन मे truecaller app पर अपनी खुद की Availability को हाइड कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया सीखने और जानने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button