How to

How to Delete Google Account From Mobile | Mobile se Google Account Delete Kaise kare

Introduction:-

How to Delete Google Account From Mobile: क्या दोस्तों आप भी अपने पुराने मोबाईल से अपने Google Account को डिलीट करना चाहते है या फिर आप अपने पुराना फोन किसी को बेच रहे है और अपने google account को हटा देना चाहते है या फिर एक google account को डिलीट करके दूसरा अकाउंट बनाना चाह रहे है. अब वजह चाहे कुछ भी है कहने का मतलब साफ है की आप अपने Google Account को delete करना चाहते है. लेकिन आपको नहीं पता की ‘How to Delete Google Account From Mobile’ या ‘Mobile se Google Account Delete Kaise kare’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे, यही जानकारी देने जा रहे है. जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Mobile se Google Account Delete Kaise kare

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Mobile se Google Account Delete Kaise kare’ या ‘How to Delete Google Account From Mobile’ तो इसका जवाब आपको मिल जाएगा लेकिन ऐसा करने के लिए आपको हमारे बताए गए सभी स्टेप्स को ध्यान से समझना और ठीक उसी तरह अपने फोन मे फॉलो करना होगा. लेकिन यह जानने से पहले हम आपको बता दे की हम यहां पर आपके लिए रोजाना नई-नई प्रॉब्लेम्स के सोल्यूशंस देते है. यदि आपको अपने फोन मे किसी भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. आइए अब आपको Google Account Delete कैसे करे बताते है.

how to Delete Google Account

यह भी जाने—

Slice Account Permanently Delete Kaise Kare

ऐसे करे मोबाईल से गूगल अकाउंट को डिलीट ?

1- सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग मे जाए।

2- अब यहाँ Account and Backup की सेटिंग को ढूंढे और क्लिक करे।

Delete Google Account

Note: ध्यान रहे है यह सेटिंग सभी फोन मे अलग-अलग नाम से होती है लेकिन Account जरूर होता है आगे पीछे कुछ ओर भी हो सकता है।

3- अब यहाँ आपको Manage Accounts का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

Delete Google Account

4-अब यहाँ आपके समाने आपके सभी Account आ जाते है।

5- जो भी आप Delete करना चाहते है उसी पर क्लिक करे।

Step- Delete Google Account

6- जैसे ही आप उस अकाउंट पर क्लिक करते है तो नीचे ही आपको remove account का विकल्प आ जाता है।

step2-Delete Google Account

7- इसके बाद आपका Google Account डिलीट हो जाएगा आपके फोन से।

Note: ध्यान रहे जो हमने आपको तरीका बताया है उससे आप अपने फोन से ही रिमूव कर सकते है ऐसा नहीं है की आपका अकाउंट बंद हो जाएगा हमेशा के लिए. आप इस अकाउंट को उसका पासवर्ड देकर फिर से लॉगिन कर सकते है. यदि आप अपने अकाउंट को हमेशा के लिए ही डिलीट करना चाहते है तो आप हमे कमेन्ट करके बताए हम आपको वह प्रोसेस बताएंगे।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया की कैसे आप अपने फोन से अपने गूगल अकाउंट को डिलीट कर सकते है. यदि आप अपने गूगल अकाउंट को फोन से हटाना चाहते है तो आप ऊपर बताए गए आसान स्टेप्स की मदद से ऐसा कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. आज के लिए बस इतना ही मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक अपना ध्यान रखे स्वस्थ रहे, ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button