How toWhatsapp

WhatsApp Par Reaction Notification Off Kaise kare? | How to off Recation Notification on WhatsApp?

Introduction:-

WhatsApp Par Reaction Notification Off Kaise kare: जैसा की आप सभी जानते है की अब आप whatsapp के मैसेज पर कोई भी react कर सकते है. यदि आप किसी अपने दोस्त की चैट के मैसेज को कुछ देर दबाए रखते है तो वहाँ पर आपके सामने कुछ reaction emaoji आती है जिन पर क्लिक करके आप कोई भी react दे सकते है. बता दे की यह फीचर पहले इंस्टाग्राम पर देखने को मिलता था लेकिन अब आप इसे whatsapp पर भी इस्तेमाल कर सकते है. लेकिन यहाँ पर एक प्रॉब्लेम है जो करीब-करीब सभी को देखने को मिलती है और वह है Reaction Notification की जब आपके मैसेज या आप दूसरे के मैसेज पर reaction करते है तो सामने वाले के पास ठीक वैसा ही notification जाता है जैसे की किसी ने message किया हो।

जिसे देखने के लिए आप तुरंत whatsapp पर आते है और देखते है अरे ये तो मैसेज नहीं react है। ऐसे मे आपको गुस्सा तो आता ही है साथ ही आपका समय भी खराब होता है. तो यदि आप भी इस मुसीबत से छुटकारा पाना चाहते है तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है की ‘WhatsApp Par Reaction Notification Off Kaise kare’ या ‘How to off Recation Notification on WhatsApp’ जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है।

WhatsApp Par Reaction Notification Off Kaise kare?

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘WhatsApp Par Reaction Notification Off Kaise kare’ या ‘How to off Recation Notification on WhatsApp’ तो अब हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है. बता दे की यदि आप अपने whatsapp या फिर अन्य किसी social media app या फिर किसी भी चीज पर कोई भी किसी भी तरह की समस्या का सामना करते है. तो आप उस अपनी प्रॉब्लेम को हमारे साथ शेयर कर सकते है. हम उसका 101% working solution देने की भरपूर कोशिश करेंगे. बता दे की आज का हमारा यह टॉपिक भी कमेन्ट के माध्यम से ही लिखा जा रहा है. आइए अब आपको बताते है की कैसे आप whatsapp पर reaction notification की ऑफ कर सकते है।

WhatsApp Par Reaction Notification Off Kaise kare? | How to off Recation Notification on WhatsApp?

 

यह भी जाने–

WhatsApp पर आपको किसने किया है Block ऐसे करे पता?

How to off Recation Notification on WhatsApp

अब यदि दोस्तों आप भी अपने whatsapp पर emoji reaction को off करना चाहते है तो उसके लिए आपको हमारे बताए गए इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा जोकि आप नीचे देख सकते है.

1- सबसे पहले तो अपने whatsapp को अपडेट करे।

2- अब अपने whatsapp को ओपन करे।

3- इसके बाद आपको यहाँ पर ऊपर दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करके सेटिंग्स मे जाए।

4- अब आपको यहाँ पर Notification की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

5- अब यहाँ पर आपको Message की सेटिंग मे Reaction Notification की सेटिंग मिलती है।

6- अब यहाँ से आप इसे On/Off कर सकते है।

7- यदि आप Group पर भी इस सेटिंग को लागू करना चाहते है तो उसके लिए नीचे scroll करे।

8- अब आपको यहाँ पर भी सैम सेटिंग देखने को मिल जाती है।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप अपने whatsapp पर reaction notification को off कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की कैसे आप अपने whatsapp पर आने वाले reaction notification को ऑन off कर सकते है. यदि आप भी इसी समस्या से परेशान है तो हमने आपको इसके सोल्यूशंस के लिए कुछ आसान स्टेप्स बताए है जिससे आप इस प्रॉब्लेम से हमेशा के लिए दूर हो सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मिलते है एक और नई update के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button