AndroidApps

ये एक App करेगा आपके फोन की पूरी जांच – Test Your Android देखो तो जरा?

Introduction:-

Test Your Android: दोस्तों यदि आप एक एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल करते है तो आपने एंड्रॉयड फोन मे बहुत सारी अप्प्स को भी डाउनलोड जरूर से करते होंगे. लेकिन आज हम आपको इस पोस्ट मे एक ऐसी जबरदस्त App के बारे मे बताने वाले है जो आपके ने व पुराने सभी तरह के एंड्रॉयड फोन मे डाउनलोड या इंस्टाल होना चाहिए. ऐसा हम आपको इस लिए कह रहे है क्यूंकी यह app आपके एंड्रॉयड फोन पर होने वाली कुछ इसे प्रॉब्लेम्स जोकि आपको डिटेक्ट करके बताता भी है और उसे ठीक करने मे आपकी मदद भी करता है. अब क्या है यह App और कैसे आप इसका इस्तेमाल करेंगे, जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए जानते है और करते है इस पोस्ट को शुरू।

ये एक App करेगा आपके फोन की पूरी जांच

जैसा की दोस्तों हमने आपको ऊपर जानकारी देते हुए बताया है की आज हम आपको इस पोस्ट मे एक बहुत ही गजब की एप के बारे मे बताने वाले है जोकि आपके फोन की कुछ बेसिक सी चीजों की सही है या नही बताती है साथ ही आपके फोन मे क्या प्रॉब्लेम या खराबी है उसको डिटेक्ट करती है और खुद उसे ठीक भी करती है. तो हुई न दोस्तों जबरदस्त app, अभी आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसे भी क्या चीज है ये app, तो चलिए आपको बताते है.

ये एक App करेगा आपके फोन की पूरी जांच - Test Your Android देखो तो जरा?

यदि बात करे इस App के नाम की तो इसका नाम है -Test your android जिसे आप google play store डाउनलोड कर सकते है. लेकिन हमने आपकी आसानी के लिए इस एप का लिंक नीचे डाउनलोड बटन मे दिया है आप उस पर क्लिक करके इस app को डाउनलोड कर सकते है. अब इस app को डाउनलोड करने के बाद आपको क्या करना है, आइए जानते है.

ऐसे इस्तेमाल करे -Test your android app को

अब जैसा की हमने आपको बताया है की सबसे पहले आपको अपने फोन मे इस एप को डाउनलोड करना होगा जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

   Download App

सबसे पहले आपको इस डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इस एप को डाउनलोड कर लेना है. एप को डाउनलोड करने के बाद आपको इसको सभी पर्मिशन को allow कर देना होगा. इसके बाद आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आएंगे जिस पर क्लिक करके आप अपने फोन की सभी चीजों को टेस्ट कर सकते है. और पता कर सकते है की क्या खरबी आपके एंड्रॉयड फोन मे है. इस app मे आपको कुछ ये फीचर देखने को मिल जाते है जिनकी लिस्ट आप नीचे देख सकते है।

Greenify App – अब चौगुना चलेगी फोन की बैटरी ?

Tests of 30+ Hardware Items & Sensors

आपको इस एप मे कुछ ये फीचर देखने को मिल जाते है जिनकी हेल्प से आप अपने फोन के सभी फीचर्स को चेक कर सकते है, यदि अभी-अभी आपने एक एंड्रॉयड फोन लिया है तो आपको इस एप को डाउनलोड करके उसके सभी फीचर्स को चेक जरूर से करना चाहिए.

1- Real-time System Monitor for CPU, Network Usage, and Memory

2- LCD Screen Color Test with Fixing Defective pixel Mode

3- Sound and Vibrate Test

4- Back/Front Camera Test & Info.

5- Flashlight Test

6- Touch Screen Test

7- Multi-touch Test

8- Light Sensor Test & Info.

9- Fingerprint Test

10- Microphone Test

11- Wi-Fi Test

12- GPS Test

13- Accelerator Test & Info.

14- NFC Test

15- Proximity Sensor Test & Info.

16- Gravity Sensor Test & Info.

17- Pressure Sensor Test & Info.

18- Compass Test

19- Support Android Wear

20- All Installed Application List

21- CPU/Memory Info.

22- Hardware Info.

23- Battery Info.

24- Step Counter Test & Info.

25- System Info.

26- SIM Card Info.

27- WiFi signals In28. Bluetooth Info.

28- Vibration Test

29- Sound Volume Test

30- OpenGL-ES Info

आपको इस app मे कुछ 30 तरह की सेटिंग दी जाती है जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन के सभी फीचर्स को चेक कर सकते है की वह सही से काम कर रहे है या नही. app को यूज करना बेहद आसान है जो भी आपको चेक करना है, क्लिक करे और उसके प्रोसेस को फॉलो करे।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे एक ऐसी एप के बारे मे बताया है जोकि आपके फोन की पूरी जांच करता है. यदि अभी-अभी आपने एक नया एंड्रॉयड फोन लिया है तो उसके सभी फीचर सही से वर्क करते है या नही ये जानने के लिए आपको अभी उस फोन मे test your android app को डाउनलोड करना होगा और आपको सब किलयर हो जाएगा. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button