NewsTech News

Epic Gamers Big News: FTC ने Fortine गेम के निर्माता Epic Games पर 245 मिलियन डॉलर का फाइन लगाया?

Epic Gamers Big News, Epic Games, New Epic Games, Epic games dark mode, what is dark mode on epic game, epic game letest news , epic game new update,

Introduction:-

Epic Gamers Big News:- यदि दोस्तों आप भी Epic Games खेलने के बहुत ज्यादा शोकीन है तो आज आपके लिए बड़ी ही खुसखबरी की बात है. बता दे की FTC ने Fortine गेम के निर्माता Epic Games पर 245 मिलियन डॉलर का फाइन लगाया जिसका वह इस्तेमाल यूजर्स को रिफन्ड करने मे करेगी, अभी आप सोच रहे होंगे की रिफन्ड कैसा रिफन्ड, अभी आपको सब साफ कर देते है. जैसा की आप सभी जानते है या फिर नही भी जानते है तो हम आपको बता दे की epic games ने अभी हाल ही मे एक dark pattern लागू किया था. जिसके द्वारा वआपको के बटन दिया जाता था.

इस बटन का इस्तेमाल आप अपने epic game मे कुछ भी purchase करने मे कर सकते थे. लेकिन यदि आपसे यह गलती से भी क्लिक हो जाता था तो आपके खाते से पैसे काट लिए जाते थे और इसे रोकने का कोई तरीका भी नही था. कुछ छोटे-छोटे बचे जिनको अपने माता-पिता का डर रहता है वह भी धोके से इस बटन पर क्लिक कर देते थे और उनके पैसे कट जाते थे. जिसकी शिकायत करने के बाद आपके अकाउंट को ब्लॉक कर दिया जाता था. आइए पूरी जानकारी आपको बताते है।

Microsoft Teams मे आ गये Snapchat Lenses, अब विडिओ कॉल करना होगा और भी मजेदार, जाने फायदा?

क्या है ये एपिक डार्क पैटर्न

दिसम्बर में एपिक के साथ सेटलमेंट पैकेज के हिस्से के रुप में एक शिकायत दर्ज कराई गयी थी. FTC ने बताया कि Epic Games ने गेम में कई तरह की डिजाईन ट्रिक्स लगाए है, जिन्हें डार्क पैटर्न के रूप में जाना जाता है, इन डार्क पैटर्न का मुख्य काम किसी भी उम्र के यूजर को बिना मर्जी के इन-गेम आइटम्स को खरीद सकते है. Fortnite गेम में मौजूद कंफ्यूज करने वाला एक कॉन्फ़िगरेशन बटन को यदि प्लेयर्स गलती से प्रेस कर दे तो, उनके ना चाहते हुए भी चार्जेस काट लिए जाते थे,  यहाँ तक कि कंपनी ने बच्चो के लिए गेम खेलते समय बिना किसी माता-पिता की अनुमति के कुछ भी खरीदना काफी आसान बना दिया था।

Epic Gamers Big News, Epic Games, New Epic Games, Epic games dark mode, what is dark mode on epic game, epic game letest news , epic game new update,

FTC द्वारा की गयी शिकायत के अनुसार, एपिक ने उन यूजर्स के अकाउंट को भी लॉक कर दिया, जिन्होंने इस पर शिकायत की थी। आइए अब आपको FTC द्वारा जारी कीये गए ऑर्डर के बारे मे बताते है।

FTC द्वारा जारी किए गए आर्डर से क्या होगा, ध्यान दें?

Epic Gamers Big News: FTC के जारी किये गए आदेश के अनुसार, एपिक को 245 मिलियन डॉलर का फाइन भरना पड़ेगा, जिसका इस्तेमाल यूजर्स को रिफंड देने के लिए किया जाएगा, जिस किसी यूजर के भी इस तरह से पैसे काटे गये है वह सभी वापिस किए जाएंगे और इस डार्क पैटर्न को भी हटा दिया जाएगा. यही पर ही FTC ने यह भी बताया की जो शिकायत करने पर उनके अकाउंट बंद कर दिए जाते है वह भी रोकना होगा.

निष्कर्ष:

दोस्तों आज हमने आपको इस पोस्ट मे बहुत ही जरूरी जानकारी देते हुए बताया की कैसे epic games की तरफ से यूजर्स के धोके से काटे जाने वाले पैसों को रिफन्ड किया जाएगा. यदि आप भी epic games खेलते है तो यह जानकारी आपके चेहरे पर थोड़ी बहुत मुस्कान ला सकती है. यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक, ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button