NewsTips & Tricks

Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके हैं। Top 20 List

क्या आप लोग जानते हैं Instagram par sabse jyada followers kiske hain अगर आप लोग नहीं जानते हैं तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको यही जानकारी देने वाले हैं कि Instagram par sabse jyada followers kiske hain Top 20 List आप में से बहुत सारे लोग Instagram Account चलाते होंगे और आप लोगों में से बहुत सारे लोगों ने बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज को भी Follow किया होगा लेकिन क्या आपको यह पता है कि अभी तक Instagram Mai Puri Duniya Mai Sabse Jyada Follow किया जाने वाला Account कौन सा है।

आज के इस आर्टिकल में हम लोग जानेंगे कि Instagram par sabse jyada followers kiske hain और वह कौन है आज के Is Artical में हम 20 सबसे ज्यादा Follow किए जाने वाले Account के बारे में जानकारी देंगे आज हम आपको इस आर्टिकल में Top 20 List प्रोवाइड करेंगे जो Instagram Par Sabse Jyada Follow Kie Gai Hain और जिनके Instagram Par Sabse Jyada Followers है।

आप सभी लोगों को पता ही होगा कि Instagram एक सबसे बड़ा Photo and Video Share Platform है यह Facebook और Whatsaap जैसा ही एक ऐप है जिस पर आप अपनी आईडी क्रिएट करके अपनी दिनचर्या लोगों के साथ साझा कर सकते हैं मैं आप अपनी फोटो भी डाल सकते हैं इसमें आप अपने प्रोडक्ट भी दिखा सकते हैं अगर आप किसी चीज का Promotion करना चाहते हैं तो Instagram पर आप उस चीज का प्रमोशन भी कर सकते हैं।

Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai

आज हम लोग जानेंगे कि Instagram पर वह कौन सा इंसान है जिसके Sabse Jyada Followers हैं अगर आप लोग गौर से देखेंगे तो सारे सेलिब्रिटी Instagram,Facebook या Twitter पर ही सबसे ज्यादा एक्टिव मिलेंगे क्योंकि इन Social Media Sites ने उनका बहुत सारा काम आसान कर दिया है वह अपने फैंस और अपनी फैमिली और रिलेटिव के साथ Social Media Site पर अपनी फीलिंग शेयर कर सकते हैं।

अगर आप लोग गौर से देखें तो हर किसी चीज के दो पहलू होते हैं एक नुकसानदायक और एक फायदे में Social Media Site का यूज़ करना फायदेमंद भी है और नुकसानदायक भी है अगर आप लोग ज्यादा Social Media Site का इस्तेमाल करेंगे इससे आपको Physical And Mental बहुत नुकसान पहुंच सकता है अगर आप लोग इसका लिमिटेड यूज करेंगे तो आपके लिए यह बहुत ही फायदेमंद भी साबित होगा उसी प्रकार से अगर किसी सेलिब्रिटी के लिए Social Media जितना यूज़फुल है उतना ही नुकसानदायक भी है।

अगर अभी करंट का रिकॉर्ड देखा जाए 2023 का तो Instagram, Facebook के बाद सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप बन गया है अभी तक Facebook सबसे ज्यादा यूज होता है लेकिन अब Facebook के बाद Instagram सबसे ज्यादा यूज होने वाला ऐप बन चुका है सबसे ज्यादा लोग एक्टिव Instagram पर होते हैं और सबसे ज्यादा फोटो शेयर Instagram पर ही होती है अब Instagram ने अपने ऐप में अपडेट करके Reels का एक ऑप्शन दिया है जिसको Instagram Reels बोलते हैं।

जब से भारत में टिकटोक बैन हुआ है उसके बाद से Instagram में अपने ही एप में टिक टॉक के जैसा ही एक फंक्शन दे दिया है जिसको Instagram Reels कहते हैं। Instagram Par Reels Ka Function आने के बाद Instagram पर यूजर का एक्टिवेशन और भी ज्यादा बढ़ चुका है Reels की वजह से Instagram Ki Popularty और भी बढ़ चुकी है।

Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai Top 20 List

अब हम आपको बताने वाले हैं कि Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai उसकी हम आपको Proper लिस्ट प्रोवाइड करेंगे कि वह कौन-कौन से 20 Account Instagram पर 2023 में सबसे ज्यादा फॉलो किए गए हैं और Sabse Jyada Followers है।

Instagram nameFollowers in million
Instagram649
Cristiano Ronaldo595
Ariana Grande224
Dwayne Johnson220
Kylie Jenefer218
Selena Gomez213
Kim kardashian207
Lionel Messi187
Beyonce167
Justin Bieber165
National geographic154
Kendall Jenner153
Taylor swift148
Neymar147
Jennifer Lopez144
Nike136
Khloe kardashian131
Nicki Minaj130
Mile Cyrus124
Katy Perry113

तो आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है कि Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai और किसका अकाउंट सबसे ज्यादा फॉलो किया गया है तो वह आपको पता लग गया होगा कि Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं अभी Instagram Instagram Par Sabse Jyada Followers Instagram के ही है और उसके बाद फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button