AndroidHow toInternetTips & Tricks

मोबाइल से घर बैठे Vi Call Details कैसे निकालें? 2023 का नया तरीका

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Vodafone और Idea ने समझौता करके अपनी Prepaid और Postpaid सेवाओं को भी Vi sim card में बदल दिया तो अगर आप भी Vi sim card का इस्तेमाल करते हैं तो आज का आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्ञानवर्धक होने वाला है जी हां क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि आप Vi sim की call details कैसे निकाल सकते हैं यह जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल आखिरी तक बने रहें।

अगर आपके पास भी vi sim card है और आप उसकी कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हैं तो आज के इस लेख में हम विस्तार से बताएंगे कि आप अपने मोबाइल से ही vi sim card की कॉल डिटेल किस तरह से निकाल सकते हैं।

अगर आपके पास भी VIP card है और आप उसकी कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिर तक बिल्कुल ध्यान से पढ़ें। आज के इस लेख में हम आपको Android और iOS दोनों की ट्रिक बताएंगे जिससे आप किसी भी operating system से Vi sim card की कॉल डिटेल्स अपने मोबाइल से घर बैठे निकाल सकते हैं।

Vi Call Details कैसे निकालें?

मोबाइल से घर बैठे Vi Call Details कैसे निकालें? 2023 का नया तरीका

आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिनके द्वारा आप बिना किसी OTP के Vi की कॉल details निकाल सकते हैं लेकिन इससे पहले हम कुछ महत्वपूर्ण चीजों के बारे में जानेंगे जिनके बिना Vi call details निकालना मुश्किल है तो आइए जानते हैं उन जरूरी चीजों के बारे में।

Vi ही नहीं किसी भी cellular की call details निकालने के लिए आपके पास यह चीजें होनी चाहिए इनके बगैर आप लास्ट कॉल डिटेल नहीं निकाल पाएंगे।

  • एक ios अथवा Android phone
  • आपके मोबाइल का इंटरनेट और SMS प्लान चालू होना चाहिए
  • OTP केवल Official method के लिए
  • एक Laptop या फिर computer की जरूरत पड़ेगी केवल trace किए हुए डाटा को देखने के लिए
  • Email adress कॉल स्टेटमेंट मंगवाने के लिए

आइए जानते हैं कितने तरीकों से Vi नंबर की call details देख सकते हैं?

यह तो हम सभी जानते हैं कि youtube या Google पर आप कुछ भी सर्च कर लो रिजल्ट आपको मिल ही जाएगा चाहे वह फर्जी ही क्यों ना हो मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ youtube और Google पर सर्च करने के बाद मुझे काफ़ी फर्जी ट्रिक्स देखने को मिली जिन्होंने बिल्कुल भी काम नहीं किया आइए जानते हैं वि आई सिम की कॉल डिटेल्स पता करने के लिए 6 कारगर तरीके।

  • SMS के द्वारा ईमेल स्टेटमेंट मंगवा कर
  • Vi App में Login करके
  • USSD code को डायल करके
  • official website अथवा portal की मदद से
  • SPY Apps और Online tools की मदद से
  • नेटवर्क प्रोवाइडर से कॉल पर बात करके भी Vi सिम की डिटेल निकलवा सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Vi sim की call details कैसे आप निकाल सकते हैं किसी भी फर्जी तरीके को नापना है इससे आपका पर्सनल डाटा भी है हो सकता है, तो हमेशा जब भी आपको vi sim की call details निकालनी हो या किसी और भी पोर्टल की तो youtube और Google पर सर्च करें लेकिन पहले जांच लें कि कहीं वह तरीका से तो नहीं है जो तरीके हमने आपको बताए हैं आप हमारे देगा तरीकों को अपनाकर बहुत ही सुरक्षित तरीके से अपनी vi sim की call details निकलवा सकते हैं।

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं हमारा आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्ञानवर्धक साबित होगा अगर आपको आज के आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं ताकि हम आगे भी आपके लिए ऐसे कमाल के जानकारी भरे आर्टिकल्स लाते रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button