How to

How to Check Train Status | आपकी ट्रेन कहाँ पर है कैसे पता करे ?

Introduction:-

How to Check Train Status: यदि दोस्तों आप भी कोई लंबे ट्रेवल पर जा रहे है और उसके लिए आपको अपने आस पास की ट्रेन का स्टैटस या कहे तो लाइव स्टैटस देखना है लेकिन आपको नहीं पता की “Train Status Check Kaise Kare” या “How to Check Train Status” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है. आज हम आपको इस पोस्ट मे एक ऐसा तरीका बताने वाले है जिससे आप अपने आस-पास की ही नहीं बल्कि किसी भी जगह की Train का स्टैटस चेक कर सकते है. तो यदि आप भी जानना चाहते है तो बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

How to Check Train Status

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की “How to Check Train Status” या “Train Status Check Kaise Kare” तो आपको इसका जवाब मिल जाएगा लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की यदि आप अपने आस-पास या फिर किसी भी जगह की ट्रेन का स्टैटस देखना चाहते है तो आपके पास एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना जरूरी है. वैसे आज के समय मे हर किसी के पास अपना एक स्मार्टफोन होता ही है. तो अब आपको उसमे करना कुछ नहीं सिंपली अपने फोन मे एक छोटी सी App को डाउनलोड कर लेना है जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके कर सकते है. अब इस App को डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है.

How to Check Train Status

Train Status Check ऐसे करे

1- सबसे पहले फोन मे Train Status Ticket Book PNR App को डाउनलोड करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- अब यहाँ पर मांगी गई जानकारी द्वारा अपना अकाउंट बनाए।

4- अब यहाँ पर आप अपने Train के बारे मे पूरा जान सकते है।

5- यहाँ पर आपको उस ट्रेन का नंबर डालना है और आप उसे देख सकते है।

6- यहाँ से आप ट्रेन का टिकट भी ऑनलाइन बुक कर सकते है।

7- एप चलाना बेहद ही आसान है आपको कोई समस्या नहीं होगी।

   Download App

तो दोस्तों कुछ इस तरह से आप इस App मदद से ट्रेन के बारे मे अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।

यह भी जाने—

Fastag Balance Check Kaise kare

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की “Train Status Check Kaise Kare” यदि आप भी ट्रेन के बारे मे जानना चाहते है तो यह App आपकी मदद करेगी जो हमने आपको इस पोस्ट मे बताई है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा और अब आप अपने ट्रेन के स्टैटस को देखना भी सिख गए होंगे तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. तो यही था इस पोस्ट मे मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक “जय हिन्द जय भारत”

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button