AndroidAppsHow toInternetTips & TricksTips & TricksWhatsapp

Whatsapp का Status कैसे Download करे | How To Download WhatsApp Status

आज के इस लेख में हम बात करेंगें कि कैसे हम whatsapp का status download कर सकते हैं वो भी आसान तरीके से।हमारे लिए टेक्नोलॉजी का विकास काफी हद तक फायदेमंद साबित हुआ है।पहले के जमाने मे हमे अगर एक दूसरे से संपर्क करना होता था तो या तो हमें चिट्ठी के सहारे करना पड़ता था या फिर खुद चलके जाना पड़ता था और कभी कभार तो हमे परेशानियो का सामना भी करना पड़ता था लेकिन आज के जमाने में ऐसा बिलकुल भी नही है अब हम अपने घर बैठे बैठे किसी से भी,कोई भी देश के कोने में संपर्क बना सकते हैं 

Whatsapp क्या है 

सोशल मीडिया apps के जरिये वो भी काफी आसानी से।इन्ही सोशल media apps में से एक app है whatsapp।तो आज हम बात करने वाले हैं कि whatsapp का status हम download कैसे कर सकते हैं अर्थात whatsapp status को अपने मोबाइल की गैलरी में कैसे save कर सकते हैं।हम आपको बड़ी ही आसान भाषा मे बताएंगे कि आप भी whatsapp का status अपने मोबाइल में कैसे download कर सकते हैं।

Whatsapp Status download करने के तरीके 

Whatsapp पर status feature आने से काफी ज्यादा लोकप्रियता बढ़ गई है जैसा कि हम सभी जानते हैं कि whatsapp पर लगाया हुआ status सिर्फ 24 घन्टे के बाद गायब हो जाता है या फिर अपने आप ही हट जाता है।सिर्फ भारत मे whatsapp के 390 million active users हैं लेकिन whatsapp पर status download करने का कोई भी option नहीं दिया गया है और अगर हमें किसी का भी whatsapp status अच्छा लगता है तो हम उस whatsapp status को download करने की जरूर सोचते हैं।और ऐसे में हम बार इसे download करने में सफल नहीं हो पाते हैं।

Whatsapp status download करने के steps – 

तो आज हम आपको कुछ आसान से तरीकों में बताएंगे कि कैसे आप बिना कोई परेशानी के किसी का भी whatsapp status download कर सकते हैं।

हम आपको कुछ आसान से steps में पूरी जानकारी देंगे जिससे कि आपको कोई भी परेशानी का सामना नही करना पड़े।हमे whatsapp status download करने के लिए एक third party app को install करना होगा क्योंकि whatsapp हमे कोई भी option नही देता है status download करने के लिए।यहाँ नीचे दिए गए steps को आप step wise फॉलो कीजियेगा जिससे कि आप भी किसी का भी status download कर सकें। ये steps कुछ इस प्रकार हैं-

  • Step-1-सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में google play store को open करें और”status saver”app को install करें।

                     image

  • Step-2-install हो जाने के बाद इस app को open करें और सभी permissions को allow कर दें
  • Step-3-इस app में आपको आपके सभी contacts के status दिखने शुरू हो जाएंगे। 
  • Step-4-अब आपको जिस किसी का भी status download करना है तो उस status पर long press करें। ऐसा करने पर वह status download हो जायेगा।
  • Step-5-स्क्रीन के शीर्ष पर एक बटन है जिस पर लिखा है “सहेजें।” जब आप इस पर क्लिक करते हैं, तो आप स्क्रीन पर जो देखते हैं उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

इन 5 steps को follow करके आप आसानी से किसी के भी whatsapp status को अपने मोबाइल फ़ोन में download कर सकते हैं।

CONCLUSION- 

आज के इस blog post में जो ऊपर दी गयी जानकारी में हमने आपको बताया है कि कैसे आप अपने मोबाइल फ़ोन में whatsapp का status download कर सकते हैं बिना कोई परेशानियो के और साथ ही साथ ऊपर दी गयी जानकारी में कुछ आसान से steps भी दिए गए हैं जिन्हें आप follow करके आसानी से whatsapp के status को download कर सकते हैं। ऐसे ही और जानकारियों के लिए हमारी। website के notifications को on करना न भूले जिससे कि आपके पास सबसे पहले जानकारी जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button