AndroidHow toInternetTips & Tricks

Android Mobile से Virus कैसे हटाये 2 मिनट में

नमस्कार दोस्तों! आज के इस article के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने android mobile phone से virus को आसानी से कैसे हटा सकते हैं। वो भी उस virus का पता लगाने तक से उसको जड़ से खत्म कर देने तक की पूरी जानकारी हम आपको इस लेख में देंगे।

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग में लाया जाने वाला mobile phone का operating system android system है। और ऐसे में android system पर hacker का attack करना आपके लिए बहुत बड़ा खतरा बन सकता है।

ये hackers आपके personal data को चुराने के लिए virus बनाते हैं और आपके mobile phone में भेज देते हैं। ऐसे में हमे अपने personal data की सुरक्षा करने के लिए हमे अपने mobile phone से इस virus को ढूढंके खत्म करना होता है।

क्योंकि अगर आपने इसको खत्म नही किया तो बाद में आपका सारा personal data चोरी भी हो सकता है। अब हम आपको बताएंगे कि कैसे इस virus को अपने mobile phone से जड़ से खत्म करें। तो चलिए। शुरू करते हैं।

आखिर android mobile phone में  Virus का पता कैसे लगाएं

दोस्तों अगर आप लोग भी अपनव android mobile में virus का पता लगाना चाहते हैं, लेकिन उस virus का पता लगाने का तरीका पता नही है तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नही है।

क्योंकि हम अब आपको बताने जा रहे हैं कि आप virus का पता कैसे लगा सकते हैं। अपने android mobile phone में virus का पता लगाने के लिए इन बातों पर जरूर ध्यान दें-

  • अगर आपका mobile phone बहुत ज्यादा hang करने लगे। मतलब slow और अटक अटक के चलने लगे तो हो सकता है कि आपके mobile phone में virus आ गया हो।
  • आपके mobile phone में कभी भी कोई भी विज्ञापन यानी कि ads आने लगे वो भी आपकी मर्जी के बिना।
  • आपके mobile phone के apps का बहुत देर में खुलना इत्यादि।

आशा है अब आपको virus पता लगाने का तरीका पता चल गया होगा।

आखिर android mobile से virus को कैसे हटाएं

दोस्तों अगर आपके android mobile phone में virus आ गया है और आप उसे हटाना चाहते हैं, परन्तु आपको ये पता नही है कि इस virus को कैसे हटा सकते हैं, तो आपको चिंता करने के जरूरत नही है।

क्योंकि अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे इस virus को हटा सकते हैं।वैसे तो दोस्तों android mobile से virus हटाने के काफी सारे तरीके हैं, परन्तु हम आपको सबसे आसान ब सबसे बढ़िया तरीका बताएंगे।

कुछ apps जो कि google play store पे आसानी से उपलब्ध हैं, जिनसे आप आसानी से virus को हटा सकते हैं। वो कुछ इस प्रकार हैं-

1- Security Antivirus Max Cleaner

दोस्तों आप इस app की मदद से आसानी से अपने android mobile में छुपे हुए virus को हटा सकते हैं। यह google play store पर बिल्कुल free में उपलब्ध है।

 इसकी size मात्र 5.2mb ही है। इसको 1 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। इसके features कुछ इस प्रकार हैं-

  • Antivirus- Virus Cleaner
  • Real Time Protection
  • Advance clean
  • Virus detector
  • Wifi Security

मतलब यह app आपके mobile फ़ोन के लिए allrounder साबित होता है जिसकी मदद से आप अपने mobile phone से virus को बता सकते हैं, virus का पता लगा सकते हैं, memory clean कर सकते हैं और wifi security भी मिलती है।

कुछ apps और हैं जिससे आप virus को हटा सकते हैं जैसे कि- Phone master, app lock, Ccleaner इत्यादि।

CONCLUSION

आप इन apps की सहायता से आसानी से अपने mobile से virus को हटा सकते हैं। आशा है आपको इस लेख से बहुत मदद मिली होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button