How to

Instagram Par Apni Story ko Gallery me Save Kaise Kare – Instagram Save story to gallery Setting

Introduction:-

Instagram Par Apni Story ko Gallery me Save Kaise Kare: इंस्टाग्राम पर स्टोरी तो आप जरूर से लगाते होंगे. लेकिन कई बार ऐसा होता है की आप अपने इंस्टाग्राम पर अपने फोटो या विडिओ की कोई भी स्टोरी लगाते है और चाहते है की यह मेरे फोन की Gallery मे सेव हो जाए. या फिर इसका उल्टा हो सकता है की जब आप अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगाते है तो वह गॅलरी मे सेव हो जाती है आप इसे बंद करना चाहते है. तो यदि आपकी इन दोनों मे से कोई भी समस्या है तो आज आपको इसका सोल्यूशंस मिल जाएगा. आज हम आपको इस पोस्ट मे Instagram Save story to gallery Setting की सेटिंग की पूरी जानकारी देने जा रहे है. जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Instagram Par Apni Story ko Gallery me Save Kaise Kare

अब यदि दोस्तों आप भी जानना चाहते है की Instagram Par Apni Story ko Gallery me Save Kaise Kare तो अब हम आपको यही बताने वाले है. दोस्तों यदि आप अपने इंस्टाग्राम पर किसी भी स्टोरी को लगाते है और आप चाहते है की वह जैसे ही लगे तुरंत मेरे फोन की गॅलरी मे सेव हो जाए या फिर चाहते है की gallery मे सेव हो रही सभी स्टोरी उसे रोकना चाहते है. तो यह दोनों काम आप अपने इंस्टाग्राम की एक सेटिंग की मदद से कर सकते है. जिसे करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

 Instagram Save story to gallery Setting

यह भी जाने—

1-Instagram ke Delete Message ko Kaise Wapas Laye 

2-Instagram Par Flag Button Kya hai

3-Instagram Par Chat Theme Kaise Lagaye 

4-Instagram par block/unblock kaise kare

Instagram Save story to gallery Setting

1- सबसे पहले फोन मे इंस्टाग्राम को ओपन करे।

2- इसके बाद यहाँ नीचे राइट साइड दिए गए अपने प्रोफाइल लोगों पर क्लिक करे।

3- इसके बाद आपको यहाँ ऊपर राइट साइड 3 लाइन पर क्लिक करना है।

4- इसके बाद आपको यहाँ पर एक Settings & privacy का एक विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

5- अब आपको यहाँ पर बहुत सारी सेटिंग दी जाती है। आपको नीचे आना है।

6- यहाँ पर आपको Archiving and downloading की सेटिंग पर क्लिक करना है।

7- यहाँ पर आपको Save story to gallery की सेटिंग मिलती है।

अब यदि आप इस सेटिंग को ऑन कर देते है तो उसके बाद जो भी स्टोरी आप अपने इंस्टाग्राम पर लगाएंगे वह अपने आप ही आपके फोन की गॅलरी मे सेव हो जाएगी। वही दूसरी तरफ यदि आप इसे बंद करेंगे तो आपके इंस्टाग्राम पर लागि स्टोरी गॅलरी मे सेव नहीं होगी.

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे Instagram Save story to gallery Setting के बारे मे ऑन या ऑफ करना बताया है. हमारे पास आप सभी के बहुत सारे कमेंट्स आ रहे थे क्यूंकी इंस्टाग्राम जबसे अपडेट हुआ है सेटिंग इधर से उधर हो गई है और आपको मिल नहीं पा रही है. इसलिए हमने आपको इस पोस्ट मे Instagram Save story to gallery Setting की पूरी जानकारी दी है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button