AndroidHow to

Phone ko Update Kaise Kare | Mobile Update kaise kare | Mobile me Software kaise dale

Introduction:-

Phone ko Update Kaise Kare: दोस्तों Android फोन तो आप सभी यूज करते है और आप अपने फोन को अपडेट करना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता की ‘Phone ko Update Kaise Kare’ या ‘Mobile Update kaise kare’ या ‘Mobile me Software kaise dale’ तो आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है की आप अपने फोन को अपडेट कैसे करेंगे, साथ ही आपको यह जानकारी भी देंगे की यदि आप अपने फोन को अपडेट करते है तो उसके क्या फायदे है और क्या नुकसान है. आज का हमारा यह लेख आप सभी के बहुत ज्यादा काम आने वाला है इसलिए ध्यान दे पढे, चलिए अब शुरू करते है।

Phone ko Update करने के फायदे:

अब यदि दोस्तों बात करे फोन को अपडेट करने के फ़ायदों के बारे मे तो जैसा की आप सभी देखते है की जब आप अपने फोन मे मोजूद किसी भी एप को अपडेट करते है तो उसमे आपको कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है और यदि वह एप स्लो चलती है तो वह भी ठीक हो जाता है, ठीक उसी तरह आप जब अपने फोन को update करते है तो आपके फोन मे भी कुछ नया आता है और वह यदि स्लो चलता है तो वह भी ठीक हो जाता है फोन यदि हैंग करता है वह भी ठीक हो जाता है और आपके एंड्रॉयड फोन की सिक्युरिटी भी बढ़ जाती है जब आप अपने फोन को अपडेट करते है. तो दोस्तों यह थे वह फायदे फोन को अपडेट करने करे, अब आइए आपको इसके नुकसान के बारे मे बताते है।

Phone ko Update Kaise Kare | Mobile Update kaise kare | Mobile me Software kaise dale

Phone ko Update करने के नुकसान:

यदि दोस्तों बात करे फोन को update करने के नुकसान के बारे मे तो वैसे तो फोन को अपडेट करने के सब फायदे ही फायदे है लेकिन कई बार ऐसा होता है की जब आप अपने फोन को अपडेट करते है तो उसके एक नया वर्ज़न ऐड हो जाता है जिसके करना वह कुछ पुराने वर्ज़न की अप्प्स को सपोर्ट नहीं करता है और वह चल नहीं पाती है, ऐसे मे आपको सिर्फ एक ही काम करना है की उस एप को भी अपडेट कर लेना है फिर कोई परेशानी नहीं होगी, बस फोन को अपडेट करने का यही एक नुकसान है जो देखने मे मिलता है.

उम्मीद करते है अब आपको फोन को अपडेट करने के फायदे और नुकसान दोनों समझ मे आ गए होंगे, चलिए अब आपको फोन को अपडेट कैसे करे के बारे मे बताते है।

Phone ko Update kaise kare

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Phone ko update kaise kare’ या ‘How to Update Phone’ तो अब हम आपको यही बताने जा रहे, लेकिन दोस्तों ऐसा करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को बड़े ध्यान से समझना होगा, चलिए अब जानते है।

1- सबसे पहले फोन की सेटिंग्स को ओपन करे।

2- अब आपको यहाँ सबसे ऊपर या थोड़ा नीचे आने पर एक Software Update का विकल्प मिलेगा।

3- Software Update के विकल्प पर क्लिक करे।

4- इसके बाद आपको यहाँ पर Download Now पर क्लिक कर देना है।

  • कुछ के फोन मे यहाँ पर Download now नहीं आएगा वहाँ पर लिखा होगा Your Android phone is up to date तो आपका फोन पहले से अपडेट है आप आगे कुछ न करे।

5- इसके बाद आपके जो फोन मे अपडेट आया है वह Download हो जाएगा।

6- जैसे ही यह डाउनलोड होता है तो यहाँ पर Install Now आएगा, क्लिक करे।

7- इसके बाद यह अपडेट आपके फोन मे install हो जाएगा।

8 – इसमे कुछ समय लग सकता है तो जड़ छेड़खानी न करे।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप अपने फोन को अपडेट कर सकते है। यदि आपको अच्छे से समझ नहीं आया है तो आप यह विडिओ देख सकते है।

Conclusion:-

आज की इस पोस्ट मे हमने आपको बताया है की कैसे आप अपने फोन को अपडेट कर सकते है यदि उसमे कोई अपडेट आया है तो फोन को अपडेट करने का सही तरीका हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर

Thankyou.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button