How toWhatsapp

Whatsapp ko Hack Hone se Kaise Bachaye ?

Whatsapp ko Hack Hone se Kaise Bachaye ?

दोस्तों यदि आप भी Whatsapp यूज करते है तो आपको यह जरूर सीख लेना चाहिए की Whatsapp ko Hack Hone se Kaise bachaye, क्यूंकी यदि आप यह नहीं सीखते तो आपको फिर बाद मे पछताना पड़ सकता है। How To Be Safe Your Whatsapp  Account आज आपको इस पोस्ट मे स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूँ।

यदि आप भी अपने Whatsapp Account को लेकर परेशान है चिंतित है सोच रहे है कैसे सैफ रखे अपने Whatsapp अकाउंट को तो आप सही जगह पर है आज मे आपको इस पोस्ट मे कुछ ऐसी Tips और Settings बताने वाला हूँ जिसे करने के बाद आपका यह सवाल How to be Safe Your Whatsapp Account ( अपने व्हाट्सप्प अकाउंट को हैक होने से कैसे बचाए) इसका जवाब आपको मिल जाएगा, पोस्ट मे बने रहे।

Whatsapp अकाउंट को हैक होने से बचाए। 

यदि आप भी अपने Whatsapp अकाउंट को हैक होने से बचाना चाहते है तो अपने Whatsapp Account मे आपको Two-Step Verification को इनैबल करना होगा जोकी एक बहुत ही जरूरी सेटिंग हो जाती है आपके Whatsapp account को सैफ रखने की, यदि आपको नहीं पता कैसे इनैबल करते है इस सेटिंग को तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी ही सरलता के साथ Two-Step Verification की सेटिंग को इनैबल कर सकते है।

Two-Step Verification कैसे इनैबल करें। 

इस सेटिंग को इनैबल करने के लिए यह स्टेप्स फॉलो करें।

#1- सबसे पहले अपने Whatsapp को ओपन करें।

#2- अब ऊपर राइट साइड मे 3 डॉटस पर क्लिक करें।

#3- अब Settings के ऑप्शन पर क्लिक करें ।

#4- अब आपको यहाँ एक सेटिंग देखने को मिलेगी Account, क्लिक करें।

whatsapp hack hone se kaise bachaye

#5- अब Two-Step Verification पर क्लिक करे, और Enable करें।

how to be safe whatsapp account

#6- अब यहाँ अपना Password डाले और याद रहे की अपना एक strong password ही चुने।

अब आपके Whatsapp account मे Two-Step Verification की यह जरूरी सेटिंग ऑन हो चुकी है। अब आपका अकाउंट बिल्कुल सैफ है।

क्या होता है Two-Step Verification को इनैबल करके। 

यदि आप यह जानना चाहते है की Two-Step Verification को इनैबल करने से क्या होगा तो मे आपको बात दूँ की जब भी आपका Whatsapp Account ओपन करने की कोशिश करेगा तो वहाँ पर आपके द्वारा बनाया गया password पहले डाला जाएगा अन्यथा Whatsapp ओपन नहीं होगा, इसे करने से आपका Whatsapp अकाउंट बिल्कुल सैफ है।

Your Whatsapp account is now completely secure. 

यदि आपके Whatsapp Account मे Two-Step Verification की सेटिंग ऑन है तो अब आपका Whatsapp Account पूरी तरह से सैफ है अब आपकी मर्जी के बिना कोई भी आपके Whatsapp Account को हैक नहीं कर सकता है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आपकायह सवाल अपने Whatsapp account ko hack hone se kaise bachaye, इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा यदि आपके पास Whatsapp account को सैफ रखने का कोई और भी तरीका है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए हमे बड़ी खुशी होगी, और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button