How to

Telegram Account Hack Hone se Kaise bachaye ?

Telegram Account Hack Hone se Kaise bachaye. 

दोस्तों यदि आपका भी एक Telegram Account है तो आपको यह जरूर सीख लेना चाहिए की Telegram Account Hack Hone se Kaise bachaye, क्यूंकी यदि आप यह नहीं सीखते तो आपको फिर बाद मे पछताना पड़ सकता है। How To Be Safe Your telegram Account आज आपको इस पोस्ट मे स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूँ।

यदि आप भी अपनेटेलीग्राम अकाउंट को लेकर परेशान है चिंतित है सोच रहे है कैसे सैफ रखे अपने टेलीग्राम अकाउंट को तो आप सही जगह पर है आज मे आपको इस पोस्ट मे कुछ ऐसी Tips और Settings बताने वाला हूँ जिसे करने के बाद आपका यह सवाल How to be Safe Your telegram Account ( अपने टेलीग्राम अकाउंट को हैक होने से कैसे बचाए) इसका जवाब आपको मिल जाएगा, पोस्ट मे बने रहे।

टेलीग्राम अकाउंट को हैक होने से बचाए। 

यदि आप भी अपने टेलीग्राम अकाउंट को हैक होने से बचाना चाहते है तो अपने Telegram Account मे आपको Two-Step Verification को इनैबल करना होगा जोकी एक बहुत ही जरूरी सेटिंग हो जाती है आपके telegram account को सैफ रखने की, यदि आपको नहीं पता कैसे इनैबल करते है इस सेटिंग को तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी ही सरलता के साथ Two-Step Verification की सेटिंग को इनैबल कर सकते है।

Two-Step Verification कैसे इनैबल करें। 

इस सेटिंग को इनैबल करने के लिए यह स्टेप्स फॉलो करें।

#1- सबसे पहले अपने Telegram Account को ओपन करें।

#2- अब ऊपर लेफ्ट साइड 3 लयर्स पर क्लिक करें।

टेलीग्राम अककौत को हैक होने से कैसे बचाए

#3- अब Settings पर क्लिक करें।

#4- अब Privacy & Security पर क्लिक करें।

#5- अब Two-Step Verification पर क्लिक करें।

telegram account ko hack hone se kaise bachaye

#6- अब यहाँ अपना Password डाले और याद रहे की अपना एक strong password ही चुने।

अब आपके telegram account मे Two-Step Verification की यह जरूरी सेटिंग ऑन हो चुकी है। अब आपका अकाउंट बिल्कुल सैफ है।

क्या होता है Two-Step Verification को इनैबल करके। 

यदि आप यह जानना चाहते है की Two-Step Verification को इनैबल करने से क्या होगा तो मे आपको बात दूँ की जब भी आपका Telegram Account ओपन करने की कोशिश करेगा तो वहाँ पर आपके द्वारा बनाया गया password पहले डाला जाएगा अन्यथा Telegram Account ओपन नहीं होगा, इसे करने से आपका Telegram अकाउंट बिल्कुल सैफ है।

Your Telegram account is now completely secure. 

यदि आपके Telegram Account मे Two-Step Verification की सेटिंग ऑन है तो अब आपका telegram Account पूरी तरह से सैफ है अब आपकी मर्जी के बिना कोई भी आपके Telegram Account को हैक नहीं कर सकता है। आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी और अब आपकायह सवाल अपने Telegram account ko hack hone se kaise bachaye, इसका जवाब भी आपको मिल गया होगा यदि आपके पास telegram account को सैफ रखने का कोई और भी तरीका है तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए हमे बड़ी खुशी होगी, और आप हमे फॉलो भी कर सकते है,

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button