AndroidHow toInternetTips & Tricks

मोबाइल फोन किस्तों पर कैसे लें Loan Par Mobile Kaise Le

नमस्कार दोस्तों! आज के इस लेख के माध्यम से आप सभी को बताने जा रहे हैं कि mobile phone को किस्तों पर कैसे लें यानी कि loan Par Mobile Kaise Le। वो भी बड़ी ही आसानी से बिना कोई परेशानी का सामना किये बिना।

जैसा कि दोस्तों आप लोगो ने सुना ही होगा कि अब हम किसी भी online website से चाहे वो amazon हो या फिर flipkart सभी पर से हम mobile phones को emi यानि कि किस्तों पर आसानी से ले सकते हैं और धीमे धीमे हर महीने कुछ कुछ पैसे कर कर के mobile phone के पैसे company वालो को दे सकते हैं।

औऱ अगर आप भी mobile phone की emi यानी कि किस्तों पर लेने की सोच रहे हैं तो और आपको इसका तरीका पता नही है, तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नही है।

क्योंकि हम आपको शुरू से लेके अंत तक कि सारी process को बताएंगे जिसके जरिये आप आसानी से mobile phone को किस्तों पर ले सकें। तो चलिए बिना वक़्त गवाएं आगे बढ़ते हैं।

आखिर mobile loan क्या है

दोस्तों loan का मतलब होता है कि किसी आपसी व्यक्ति या फिर किसी भी बैंक से कुछ पैसे उधार ले लेना और फिर उन्हें कुछ निश्चित समय में ब्याज के साथ साथ चुकाना। इसी को loan कहते हैं।

और अगर आप अपने mobile phone खरीदने के लिए loan लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए credit card की जरूरत अवश्य पड़ेगी। और फिर इस loan को आपको किस्तों में ब्याज के साथ धीमे धीमे कुछ निष्चित महीनों में चुकाना होगा। आशा है अब आप mobile loan के बारे में समझ गए होंगे।

आखिर Mobile Phone को किस्तों पर कैसे लें यानी कि loan पर mobile कैसे लें

दोस्तों अगर आप लोग भी amazon या फिर flipkart के जरिये mobile phone को कुछ आसान सी किस्तों पर लेना चाहते हैं, परन्तु आपको इसका तरीका पता नही है।

तो आपको चिंता करने की जरूरत नही है क्योंकि हम आपको वो सारे steps बताने जा रहे हैं जिनके जरिये आप आसानी से mobile phone को किस्तों पर ले सकते हैं। आपको बस आसानी से इन steps को follow कर लेना है।

ये steps कुछ इस प्रकार हैं-

Step- 1. सबसे पहले आपको google play store को open करके amazon या फिर flipkart app को install कर लेना है। यह आपको आसानी से मुफ्त में google play store पर मिल जाएंगे।

Step- 2. और अब आपको amazon या flipkart जो भी app install किया है उस पर अपना account बना लेना है। account बनाने के लिए आपको अपना phone number enter कर देना है और फिर उसके बाद otp दर्ज कर देना है।

Step- 3. अब आपको जिस mobile phone को किस्तों पर खरीदना है, उस पसंदीदा mobile phone को search कर लेना है।

Step- 4. इतना कर लेने के बाद आपको buy now पर click कर देना है।

Step- 5. और फिर आपको EMI यानी कि क़िस्त

वाले option पर click करके, अपने हिसाब की किस्तों को चुन लेना है। यहाँ पर आपको किस्तों के साथ साथ ब्याज कितना लग रहा है वो भी दिख जाएगा।

Step- 6. फिर आपको अपने card की detail भर देनी है।

आशा है आप इन सब steps को समझ गए होंगे।

CONCLUSION

हमने आपको ऊपर दी गयी जानकारी में बड़ी ही आसान शब्दों में बताया है कि कैसे आप किस्तों पर mobile phone ले सकते हैं और क्या होता है mobile loan।

आप ऊपर दिए गए आसान से steps को follow करके आसानी से आपके पसन्दीदा mobile phone को किस्तों पर खरीद कर सकते हैं। आशा है आपको इस लेख से काफी सारी मदद जरूर मिली होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button