How to

Instagram Par Flag Button Kya hai? | How to Use Flag Button on instagram?

flag button kya hai, instagram, new, update, trick, settings, 2023

Introduction:-

Instagram Par Flag Button Kya hai: यदि दोस्तों आप एक इंस्टाग्राम यूजर्स है तो आप जरूर अपने इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों से chating तो जरूर से करते होंगे, और जब आप इंस्टाग्राम पर अपने किसी दोस्त से chating करते है तो वहाँ पर आपने ऊपर right side एक flag बटन जरूर से देखा होगा. यह बिल्कुल एक झंडे के भांति नजर आता है. आपने इसे देखकर यह जानने की कोशिश जरूर से की होगी की ये Flag button है क्या चीज और क्या होता है इससे, कैसे इस्तेमाल कर सकते है. यह कुछ इस तरह के सवाल आपके मन मे उठे होंगे. तो यदि आपको भी नहीं पता की ‘Instagram Par Flag Button Kya hai’ या ‘How to Use Flag Button on instagram’ तो आज हम आपको इस पोस्ट मे, यही जानकारी देने जा रहे है, आइए अब शुरू करते है।

Instagram Par Flag Button Kya hai

जैसा की हमने आपको ऊपर जानकारी देते हुए बताया है की आज हम आपको इस पोस्ट मे ‘Instagram Par Flag Button Kya hai’ या ‘What is Flag Button on instagram’ तो हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह एक इंस्टाग्राम का फीचर है जिससे आप अपने दोस्तों से की हुई chating को filter कर सकते है. आइए आपको एक उदाहरण के तौर पर समझाते है.

मान लीजिए की आपके इंस्टाग्राम पर 100 दोस्तों की चैट है. अब ये सभी दोस्त ऐसे तो नहीं है की आप सभी से ही बाते करते है. कुछ को आप रील्स भेजते है कुछ से आप चैट करते है अगेरा वगेरा, तो यदि आप इनमे से 10 दोस्तों की चैट पर जाकर इस Flag बटन को काला कर देते है या कहे तो ऑन कर देते है. तो वह 10 चैट Flagged लिस्ट मे चली जाती है. यदि आप वहाँ पर दिए गए Filter के विकल्प पर क्लिक करके Flagged चुन लेते है तो आपके सामने उन 10 बंदों की chat देखने को मिल जाएगी. आपको इधर उधर तलाशने के जरूरत नहीं. याने की आप अपने कुछ खास दोस्तों को flag करके रख सकते है.

Instagram Par Flag Button Kya hai? | How to Use Flag Button on instagram?

ट्रिक्स ओर भी है—-

1- Instagram Par Chat Theme Kaise Lagaye

2- Instagram Par Category Change Kaise Kare?

3- Instagram Par Gift Wala Message Kaise Bheje

4- Instagram par Post ‘Collab’ Kaise Kare

How to Use Flag Button on instagram

उम्मीद करते है आप अब समझ गए है ‘Instagram Par Flag Button Kya hai’ या ‘What is Flag Button on instagram’ आइए अब आपको बताते है आप इसे इस्तेमाल कैसे करेंगे।

1- सबसे पहले फोन मे इंस्टाग्राम को ओपन करे।

2- अब यहाँ अपने उस दोस्त की Chating को ओपन करे जिसे आप Flag करना चाहते है।

3- इसके बाद यहाँ ऊपर राइट साइड दिए गए Flag बटन पर क्लिक करे।

4- ऐसे ही आप अपने उन सभी दोस्तों को Flag कर लीजिए।

5- इसके बाद आपको वही पर आ जाना है जहां पर आपके दोस्तों की चैट लिस्ट होती है।

6- यही पर आपको Search बार की साइड मे एक Filter का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

7- अब यहाँ आपको एक Flagged का विकल्प मिल जाता है, क्लिक करे।

8- अब आपके सामने वह सभी चैट आ जाएंगी जोकि आपने Flag की हुई है।

तो कुछ इस तरह से आप इस instagram के flag बटन का इस्तेमाल कर सकते है।

Conclusion:-

आज हमने आपको इस पोस्ट मे instagram के flag बटन के बारे मे जानकारी दी है, ये क्या होता है कैसे आप इसे यूज कर सकते है. सभी कुछ डिटेल्स मे बताया है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button