AndroidHow toInternetTips & Tricks

YouTube को बैकग्राउंड में कैसे चलाएं 2023 का नया तरीका

नमस्कार दोस्तों! आज के इस article के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं कि YouTube को बैकग्राउंड में कैसे चलाएं। क्या है  2023 का नया तरीका? वो भी बड़ी ही आसान शब्दों हम आपको शुरू से लेके अंत तक की सारी जानकारी को इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे हैं।

दोस्तों जैसा कि आप सभी तो जानते ही होंगे, कि आज के समय में Youtube पूरी दुनिया का सबसे बड़ा video streaming platform app बन चुका है। इस पर हमें बिल्कुल फ्री में लाखों पसन्दीदा video देखने को मिल जाती हैं। वैसे हम अपने mobile phone में multitasking आसानी से कर सकते हैं।

और कभी कभार हमारा मन mobile phone में पड़ने, लिखने के साथ साथ youtube से कोई भी गाना सुनने का मन करता है। ऐसे में हमें youtube को background में चलाना पड़ता है और अगर आपको इसे background में कैसे चलाना है मालूम नही है तो हम आपको इस लेख में इसके बारे में भी बड़ी ही आसान से तरीको में बताएंगे। तो चलिए बिना वक़्त गवाएं आगे बढ़ते हैं।

आखिर Youtube को background में कैसे चलाएं

दोस्तों अगर आपने youtube में कोई video को चलाने के बाद youtube app को बंद कर दिया है तो ये video mp3 format में चलती है।

ऐसा करने के लिए आपको इन steps को follow कर लेना है। ये steps कुछ इस प्रकार हैं-

Step- 1. सबसे पहले आपको अपने mobile phone के chrome browser को open कर के youtube.com पर चले जाना है।

Step- 2. फिर youtube की official site open हो जाने के बाद आपको सबसे ऊपर right side बने three dot पर click कर के desktop site पर click कर देना है।

Step- 3. और फिर इतना कर लेने के बाद अपनी पसंदीदा video को play करके chrome browser को minimise कर दें।

जिससे कि आपकी video background में आसानी से play यानी कि चल जाएगी।

कोई भी youtube video को background में कैसे चलाएं

दोस्तों अगर आप भी कोई भी youtube video को background में देखना और सुनना चाहते हैं, मगर आपको इसे चलाने के तरीके के बारे में पता नही है तो फिर आपको चिंता करने की कोई भी जरूरत नही है। क्योंकि अब हम आपको वो steps बताने जा रहे हैं जिनके जरिये आप आसानी से कोई भी youtube video को floating background में आसानी से चला सकते हैं।

आपको बस इन steps को follow कर लेना है जिससे कि आप भी youtube video को background में चला पाएं। ये steps कुछ इस प्रकार हैं-

Step- 1. Youtube video को background में चलाने के लिए सबसे पहले आपको अपने mobile phone में google play store खोलकर floating tube को search करना है और फिर इसे install कर लेना है।

यह App आपको google play store पर आसानी से बिल्कुल free में मिल जाएगा। ये बहुत ही secure और trusted app है।

Step- 2. और फिर आपको इस app को open कर लेना है।

Step- 3. और फिर आप जी भी youtube video को background में चलाना चाहते हैं, आपको वह video search कर देनी है और फिर आपकी पसन्दीदा video background में आसानी से चल जाएगी। आशा है आप लोग समझ गए होंगें।

CONCLUSION-

ऊपर दी गयी जानकारी में हमने आपको बड़ी ही आसान सी भाषा में बताया है कि कैसे आप Youtube को background में कैसे चला सकते हैं, क्या है इसके नए तरीके जो कि 2023 में भी लागू होते हैं। इन तरीकों की मदद से आप आसानी से अपनी पसन्दीदा youtube video को background में यानी कि mp3 में भी और video में भी दोनों में आसानी से चला पाएंगे। आशा है आपको इससे मदद जरूर मिली होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button