How toAndroidAppsInternet

What is Public App? | Public App क्या है? – Public App का इस्तेमाल कैसे करें?

क्या आप जानते हैं कि Public App क्या है वैसे तो आपने हजारों App देखे होंगे Internet पर जिनके द्वारा आप आसानी से अपने घर बैठे अपने आसपास की खबरों को जान सकते हैं, Public App भी एक ऐसा App है जिसके द्वारा अपने आसपास की सभी घटित घटनाओं को जान सकते हैं और आपके आसपास क्या हो रहा है, यह सभी आपको पता चल जाता है लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि इस Application के द्वारा पैसा भी कमा सकते हैं अगर नहीं तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही कमाल का होने वाला है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं आज के इस वर्तमान युग में Internet पर ऐसी बहुत सी Application और Website बताई जाती हैं जिनके द्वारा पैसा कमा सकते हैं लेकिन जरूरी नहीं कि हर एक Website या Application real हो लेकिन आज इस Application के बारे में हम बात करने वाले हैं, Public App की यह एक ऐसा App है, जिसके जरिए आप अपने आसपास की खबर तो जान ही सकते हैं साथ ही साथ आप इस Application के जरिए पैसा भी कमा सकते हैं वह कैसे तो चलिए जानते हैं।

Public App क्या है?

Public App क्या है? - Public App का इस्तेमाल कैसे करें?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Public App एक News App है यह एक ऐसी Application है जो कि Simple है और यह Application Interface वाली News, Magazine Best App है, इस App पर आप आसानी से अपने आसपास की कोई भी खबर पढ़ सकते हैं, और Video देख सकते हैं यह एक Location Based News App है, जो आपकी ही Location की आस पास की News को बताता है।

Public App पर आप अपने आसपास की और अपने लोकल खबरें देख सकते हैं, और अगर आप भी Public App के साथ काम करना चाहते हैं, तो आपको इस Application पर अपना Account बनाना होता है, और आप भी चाहे तो आप भी इस Application पर अपने आसपास की खबरों को Post कर सकते हैं। आज के इस युग में Public App बहुत ज्यादा Popular है, Public App को 100 Millions से ज्यादा लोग Download कर चुके हैं, Play Store से और इस Application पर 6 लाख से ज्यादा लोगों ने Rating दी है इस App की Rating 4.3 Star है।

Public App की खास बात यह भी है कि Covid 19 के समय पर इस Application से बहुत से राजनेता और प्रशासनिक अधिकारी जुड़े थे लोगों को जागरूक करने के लिए और गलत खबरों से बचने के लिए और इसी कारण इसकी Popularity और ज्यादा बढ़ गई है, और इसी वजह से यह Local News Application में सबसे Number One पर आ गया।

Public App Download कैसे करें?

अगर आप भी Public App से जुड़ना चाहते हैं तो जैसे कि हमने आपको बताया कि Play Store पर यह मौजूद है, तो आप आसानी से इस Application को Play Store पर जाकर Download कर सकते हैं। अगर आप भी अपने आसपास की खबरों को पढ़ना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि आपकी आसपास की खबरें आपको मिलती रहे तो तुरंत इस Application को Download करें आप चाहे तो हमारे नीचे दिए गए Link पर Click करके भी इस Application को Download कर सकते हैं।

Click Here:- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cardfeed.video_public

Public App का इस्तेमाल कैसे करें?

अगर आप भी Public App का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको यह जरूर पता होना चाहिए कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है और उसको कैसे चलाया जाता है तो चलिए जानते हैं।

Public App पर Account कैसे बनाएं? ‌‌

सबसे पहले हम आपको यह बताएंगे कि आप Public App पर अपना Account कैसे Create कर सकते हैं, तो उसके Step by Step जानते हैं।

Public App Open करें-

सबसे पहले आपको अपने Public App को अपने Device में Open कर लेना है, उसके बाद उसको Open करना है Open करने के लिए आपको इस Application को अपने Google Account या Facebook Account से Sigin करना होगा।

Public App पर Sigin करें-

आपको Public App पर अपनी Facebook या Google Account से Sigin करना है और इसके बाद Gmail डालकर Public App को Join कर लेना है।

Location Set करें-

यह सब करने के बाद आपको अपने Area की Location को Select करना है, या फिर आप इसको Manually या Automatically भी डाल सकते हैं, या फिर आप Give Permission पर Click कर सकते हैं, इसके बाद आपकी Current Location अपने आप Track हो जाएगी और आप Enter पर Click करके उसे Set कर दें।

अब आप देखेंगे कि आपका Public App तैयार हो गया है आपके सामने इस Application में अब आपके आसपास की खबरें और Videos दिखना शुरू हो जाएंगी, तो इस तरह से आप हमारे बताए गए Steps को पूरा करके अपना Public App पर Account Create कर सकते हैं और उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Public App पर News कैसे Post करें?

अगर आप भी चाहते हैं कि आप Public App पर News Post करें तो इसके लिए भी कुछ Steps आपको Follow करने होंगे जिनके द्वारा Public App पर Post कर सकते हैं न्यूज़ को।

Public App को Open करें

Public App पर News Post करने के लिए आपको सबसे पहले इस Application को अपने Mobile में Open कर लेना है, इसके बाद आपको आपके Interface में नीचे Bottom पर 5 अलग-अलग Iteam दिखाई देंगे आपको 3 Number पर Round Circles के अंदर + के निशान के साथ में जो Icon देखने को मिलेगा आपको उस Icon पर Click करना है।

Video Record करें या Upload करें।

इसके बाद आपको जो भी खबर Post करनी है, उसको आप Video के जरिए Post कर सकते हैं, आप चाहे तो Video को तुरंत Record करके भी Post कर सकते हैं, या फिर अपनी Gallery से Photo या Video को Select करके भी Upload कर सकते हैं।

Video में Title और Tag लगाएं।

अगर आप चाहते हैं कि आप अपनी Video में Title Tag का इस्तेमाल करें तो आपको इसके लिए 120 शब्दों में Heading डालनी होती है, आप चाहे तो आप अपनी Video में Hashtag भी लगा सकते हैं और @ पर Click करके Tag कर सकते हैं।

अपनी आवाज़ जोड़ें।

अगर आप चाहते हैं कि आप अपनी Post के द्वारा News के अंदर अपनी आवाज को Add करें तो आप आसानी से वह भी कर सकते हैं, आपको इसमें आवाज जोड़े Option पर Click करना है और अपनी आवाज को Record करके आप इसमें Add कर सकते हैं।

Background Music लगाएं।

Background Music का इस्तेमाल भी आप अपनी News के अंदर कर सकते हैं, आपको इसमें Music जोड़ने का Option मिलता है, आप उसमें जाकर कोई भी Background Music को Add कर सकते हैं।

स्थान जोड़ें।

स्थान जोड़ें यानी जगह आप जिस जगह की News publicly Post कर रहे हैं, आप वहां की Location को Add कर सकते हैं, आपको हमने बताया कि इसमें Location का Option भी आपको मिलता है, तो आप वहां पर जाकर इसमें Location को Add कर सकते हैं, और Publicly Post कर सकते हैं, लेकिन अगर आप Public App पर पहली बार कोई भी News Upload कर रहे हैं, तो आपको उसमें अपना Mobile Number Add करना होगा।

तो इस तरह से आप आसानी से Public App पर अपनी द्वारा कोई भी News Post कर सकते हैं, अब आप अच्छे से जान गए होंगे कि आप News Post कैसे कर सकते हैं और अपनी Video बनाकर कैसे डालें।

Public App से पैसे कैसे कमाए?

आपकी जानकारी के लिए बता दे वैसे तो Public App पर आपको पैसे कमाने का Opt नहीं मिलता है, लेकिन अगर आप Public App पर Regular News Post करते हैं, और आपके Followers लाखों में हो जाते हैं, यानी आपकी Post करी हुई News सभी को पसंद आती है, और दिन प्रतिदिन आपके Followers बढ़ जाते हैं, तो आप इसके जरिए बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं इसके अलावा भी आप Public App को Refer करके पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप चाहे तो Public App के लिए पैसा हम आने के लिए Link Short करने वाली Website का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, आप इस Website पर आने वाली News के Link को Copy करके उसको Short कर सकते हैं, और इसके बाद इसको Social Media platform पर जैसे Instagram, Facebook, Whatsapp इन सभी पर Post करके पैसा कमा सकते हैं।

Public App के Features क्या है?

Public App की बहुत सी विशेषताएं हैं तो चलिए जानते हैं:-

Home:-

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अगर हम किसी भी Application पर अपना Account बनाते हैं, या किसी भी Application को Open करते हैं, तो सबसे पहले आप Home Page जाते हैं, इसी तरह आपको Public App पर भी सबसे पहले Home Page देखने को मिलता है, जिसमें आपको अलग-अलग प्रकार की खबरें देखने को मिलेगी और आपको इस Application में ज्यादातर वही की खबरें देखने को मिलेंगे जो आपने Location को सेट किया था। आपको इस Application में Video को दोबारा अपने Public Account पर भी Share करने का भी Option मिलता है, और आप चाहे तो उसको दोबारा Comment भी कर सकते हैं।

इस Application की खास बात यह भी है कि इस Application से आप News को दूसरी Social Media Platform पर भी Share कर सकते हैं, साथ ही साथ आपको इस Application में जिसने भी Video Upload की है, उसके Followers उसने कितने Group Join किए हुए हैं, इसके अलावा भी आपको उसकी Profile पर डाली गई सभी Video और Live Video दिख जाएंगी और आप चाहे तो आप इसमें Video Upload करने वाले को Message भी Send कर सकते हैं, और जिसकी भी आपको Video पसंद आती है आप उसको Follow भी कर सकते हो।

Find ( ढूंढना):-

दूसरे नंबर पर आता है Find करना यानी आप इस Application में किसी भी चीज को Find कर सकते हैं, आपको इसमें 4 Option देखने को मिलते हैं।

  • Popular Hashtag
  • Popular User
  • Trending Video
  • Group Suggestions

Popular Hashtaging

इस Application में आप आसानी से उन सभी Hashtag को देख सकते हैं, जिनका इस्तेमाल करते हैं और आपने Video के अंदर कौन से Hashtag इस्तेमाल की है, यह भी आप आसानी से जान सकते हैं जितनी ज्यादा खबर में आप किसी भी है इसका इस्तेमाल करते हैं, उतना ही ज्यादा वह Trending में दिखाई देती है और अगर आप Popular Hashtag का इस्तेमाल करेंगे तो यह आपके लिए बहुत ही बेहतरीन साबित होगा क्योंकि आपको उस Video पर ज्यादा Views मिलने के Chances होते हैं।

आप चाहे तो आप जिस भी Hashtag की Video को देखना चाहते हैं, आप उस Hashtag पर Click करके उससे जुड़ी सभी Video को देख सकते हैं।

Popular User:-

इस Application की एक खास बात यह भी है कि आप आसानी से इसमें Popular Users को Search कर सकते हैं, जैसे ही आप Popular Users Search करेंगे आपको वह सभी Popular Users दिखाई दे जाएंगे जो इस App पर बहुत ज्यादा Popular है, या फिर उनके Followers बहुत ज्यादा है।

Trending Video:-

यहां पर आपको वह सभी Video दिख जाएंगे जो सबसे ज्यादा Trend में चल रही होंगी Trending में वह Video होगी जोकि सबसे ज्यादा Share की गई होंगी या जिनकी सबसे ज्यादा लाइक और Comment होंगे इसमें आपको सभी Trending में चल रही Video जो भी आपके आसपास के Area की है वह सब देखने को मिलेंगी।

Video Upload :-

इसमें आप आसानी से अपनी किसी भी खबर की Video को बनाकर Publicly Post कर सकते हैं।

Activity:-

इस Application में आप जिस भी Video को Like करते हैं, Share करते हैं Comments करते हैं, आप उसका आसानी से पता लगा सकते हैं आपके द्वारा जो भी Activity से Application में की गई होंगी वह आप पता लगा सकते हैं।

Profile:-

Profile Section में आप अपनी Profile को देख सकते हैं जैसे कि आपका नाम आप Username की Photo आपने जो भी Biodata डाला होगा वह या फिर आपके कितने Followers Public Application पर यह सब आप आसानी से इसमें देख सकते हैं।

Message:-

आपको इस Application में एक Message का Icon भी दिखाई देता है, जहां पर आप आसानी से Click करके लोगों को Search कर सकते हैं उन्हें Message भेज सकते हैं।

Setting:-

Settings यह दूसरा Option होता है जिस पर आप अपनी Application की Setting कर सकते हैं, यानी आपका Mobile Number आपको उसने अपनी Notification का Section भी दिखाई देगा और आपको इसमें अपनी आने वाली खबरों के बारे में भी Notification दिखाई देती है, आप चाहे तो Settings में जाकर Autoplay पर Click कर सकते हैं, तो इस Application पर जो भी खबरें आएंगी वह Automatically अपने आप Play हो जाएंगे।

Public App का मालिक कौन हैं?

हमने आपको Public App के बारे में सभी जानकारी विस्तार से दी लेकिन क्या आप यह जानते हैं, कि Public App का मालिक कौन है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Public App के तीन मालिक है और यह भारतीय हैं, जिनका नाम है Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha और Anunay Arunav इन्होंने सबको Inshort Company के द्वारा Launch किया है।

Public App से जुड़े FAQs

क्या Public App एक स्वदेशी App है?

जी Public App एक भारतीय App है जिसको भारतीय न्यूज़ Company Inshort के द्वारा Launch किया गया है इसीलिए इसको स्वदेशी App कहा जाता है।

क्या Public App पर हम कोई भी खबर Upload कर सकते हैं?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बिल्कुल सही है कि आप Public App पर कोई भी अपने आसपास की Video बनाकर Upload कर सकते हैं, क्योंकि यह Platform आपको बिल्कुल Free में काम करने के लिए उपलब्ध कराया जाता है और इस पर लाखों लोग काम कर रहे हैं।

Public App पर News Upload करने के लिए क्या करना होगा?

अगर आप भी Public App पर News Upload करना चाहते हैं, तो इसके लिए सिर्फ आपको इस App को अपनी Email Id की मदद से Create करना होगा।

उम्मीद करते हैं आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्ञानवर्धक साबित होगा आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Public App के बारे में बताया कि Public App कैसे काम करता है, आप इसके द्वारा कैसे पैसा कमा सकते हैं और भी बहुत कुछ तो अगर आपको हमारे आर्टिकल द्वारा दी गई जानकारी पसंद आए तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें और नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button