AndroidAppsHow toInternetTips & TricksWhatsapp

WhatsApp Profile कौन कौन देखता है कैसे पता करे

हमारी Whatsapp Profile को कोन-कोन देखता है-kaise-pta-kare

नमस्कार दोस्तों! आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप सभी लोगों को बताने जा रहे हैं कि WhatsApp Profile कौन कौन देखता है कैसे पता करे वो भी आसानी से।

दोस्तों जैसा कि हम सभी लोग जानते ही हैं कि जब से Social Media Apps का जमाना आया है, तब से हम दुनिया के कोई भी कोने में बैठे बैठे किसी से भी कही से भी सम्पर्क कर सकते हैं।

चूंकि पहले के समय में ऐसा कुछ भी नही नही था क्योंकि पहले के समय में अगर हमें किसी से भी बात करनी होती थी सम्पर्क करना होता था, तो या तो हमें मिलों दूर खुद जाना पड़ता था या फिर चिट्ठी के सहारे काफी दिनों तक इंतेज़ार करना पड़ता था।

परन्तु समय के साथ साथ Technology ने भी काफी तरक्की व विकास कर लिया है। इसी Technology की सबसे अद्भुत देन है Internet और Social Media।

Social Media Apps के सहारे हम अपने Contacts से आसानी से अपने घर बैठे बैठे बात चीत कर सकते हैं और इसका फायदा उठा सकते हैं। इन्ही Social Media Apps में से एक App है Whatsapp।

Whatsapp के जरिये हम अपने Contacts से आसानी से Chat Message कर सकते हैं और Call पर बात भी कर सकते हैं वो भी बिल्कुल Free यानी कि मुफ्त में।

Whatsapp पर कोई न कोई नए Updates के साथ में एक से एक नए Features भी आते रहते हैं जोकि Whatsapp App को दूसरे Social Media Apps से अलग तो बनाता ही है साथ ही साथ इसमे Privacy And Safety को भी बढ़ाता है।

आज पूरी दुनिया भर में करोड़ो से भी ज्यादा Whatsapp को उपयोग करने वाले लोग हैं और यह काफी कम समय में यह Popular बन गया था। हालांकि दुनिया में ऐसे कई Users भी हैं, जो जानना चाहते हैं कि उनकी DP चोरी छिपे कौन देखता रहता है।

लेकिन अभी तक ये Feature Whatsapp ने Launch नही किया, परन्तु Internet पर ऐसे काफी सारे Apps हैं जिनकी मदद से आप यह जान सकते हैं कि आपकी DP चोरी छिपे किस किस ने देखी है।

अगर आप लोग भी यही जानने के तरीके के बारे में ढूंढ रहे हैं, तो आप बिलकुल सही जगह पर आ गए हैं। क्योंकि अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर आपकी Whatsapp Profile कौन कौन देखता है पता लगा सकते हैं। तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं।

Whatsapp Profile कौन कौन देखता है कैसे पता लगाएं

Whatsapp Profile को देखने वाले लोगों का पता करने के लिए निम्नलिखित Steps को Follow करें, जोकि कुछ इस प्रकार हैं-

Step- 1. सबसे पहले आप सभी को अपने Mobile Phone में Google Play Store को Open कर लेना है और फिर आपको Whatstracker नाम के App को Install कर लेना है।

Step- 2. फिर इसके बाद इस App को Open कर लेना है और फिर Agree And Continue के Option पर Click कर देना है।

Step- 3. अब आपको अपना Whatsapp Number डालकर Sign In कर लेना है।

WhatsApp Profile कौन कौन देखता है कैसे पता करे

Step- 4. अब आपको अपना Gender चुनना है तथा अपना नाम दाल देना है और जो अब Permissions को Allow कर देना है।

Step- 5. अब एक नया Page Open हो जाएगा जिसमें आपके सामने दो Options सामने आ जाएंगे Visited और Visitors।

WhatsApp Profile कौन कौन देखता है कैसे पता करे

जिसमे Visited में आपको वह दिखेगा जिनकी DP आपने देखी होगी और Visitors में वह लोग दिखेंगे जिन्होंने आपके DP को चोरी छिपे देखा होगा।

CONCLUSION-

तो दोस्तों अब आप आज के इस आर्टिकल में दी गयी जानकारी से उस तरीके के बारे में जान गए होंगे जिससे कि आपकी Whatsapp Profile कौन कौन देखता है कैसे पता करें। आशा है आपको इससे काफी मदद मिली होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button