InstagramAppsHow toinstagram Followers IncreaseTips & Tricks

How To Increase Instagram Followers | Instagram पर Followers बढ़ाने का तरीका | फॉलो करे ये 4 स्टेप

Instagram पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए फॉलो करे यह 4 स्टेप | Instagram Followers Increase Within 4 step

How To Boost Instagram Followers :- आज के दोर में हर कोई इंस्टाग्राम पर अधिक से अधिक फॉलोवर्स चाहता है। जिसे पाना आसान नहीं है, अगर आप भी अपने इंस्टाग्राम पर ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स को बढ़ाना चाहते हैं। तो इसके लिए हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिन्हे आप फॉलो करके अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स को बढ़ा सकते हैं।

आज हम इस लेख मे Instagram के Followers को बढ़ाने के तरीकों के बारे मे बताएंगे बिना App के, जिसे फॉलो करके आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बहुत तेजी से फॉलोवर्स की संख्या को बढ़ा सकते हैं।

Instagram पर Followers बढ़ाने का तरीका

1) अपने Instagram Account को प्रोफेशनल अकाउंट में स्विच करें 
इंस्टाग्राम अकाउंट पर अगर आप ज्यादा फॉलोवर्स चाहते हैं। तो इसके लिए आपको इंस्टाग्राम अकाउंट को एक प्रोफेशनल अकाउंट में स्विच करना चाहिए। इससे आपके प्रोफेशनल इंस्टाग्राम अकाउंट में एक्स्ट्रा फीचर्स भी आ जाएंगे। आपको बता दे कि इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रोफेशनल अकाउंट में स्विच करने पर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या तेजी से बढ़ती है। इसके साथ-साथ आपको अपनी पोस्ट को भी ज्यादा से ज्यादा इंस्टाग्राम पर डालनी होगी। इससे लोग आपके अकाउंट को फॉलो करना शुरू कर देंगे।

2) ट्रेंडिंग टॉपिक को चुने
आपको पोस्ट पब्लिश करने से पहले ट्रेंडिंग टॉपिक को सिलेक्ट करना चाहिए। ऐसा करने से भी आपके फॉलोवर्स बढ़ते हैं और साथ ही आपको यह भी पता चलता है कि लोगों को कौन से टाइप का कंटेंट पसंद आ रहा है। इसके साथ-साथ आप इंस्टाग्राम पर ट्रेंडिंग गाने का भी यूज करके पोस्ट डाल सकते हो।

3) कोलैबोरेशन पोस्ट डालें
कोलैबोरेशन पोस्ट का मतलब है कि किसी के साथ सहयोग में पोस्ट करना। आप कई तरह के टॉपिक से संबंधित इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर के साथ कोलैबोरेशन कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके फॉलोवर्स की संख्या भी बढ़ती है। इसके अलावा आप इंस्टाग्राम पर बूस्ट पोस्ट करके भी फॉलोवर्स की संख्या को बढ़ा सकते हैं।

 

4) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कि सहायता लें 
इंस्टाग्राम के अलावा अन्य जितने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है आप उनका यूज कर सकते हैं। इससे भी आप अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स की संख्या को बढ़ा सकते हैं। आपको बता दे कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हमे यह सुविधा देते हैं कि आपके इंस्टाग्राम को लोग लिंक करके किसी भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से आपको फॉलो कर सकते हैं।

 

अगर आप इंस्टाग्राम के साथ-साथ अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी अपना कंटेंट डालेंगे और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बारे में लोगों को जानकारी देंगे तो उससे भी आपके इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ेंगे।
आप अपनी इंस्टाग्राम कि प्रोफाइल को भी ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करें क्योंकि इससे लोगों को आपकी प्रोफाइल ज्यादा नजर आती है।

Conclusion

इन सभी तरीकों को फॉलो करके आप अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स की संख्या को बढ़ा सकते हैं। हमे उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। ऐसे हि लेख को पढ़ने के लिए आपको हमारी वेबसाईट पर रोजाना आकर देखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button