How toAndroidInternetTips & Tricks

Internet Data ट्रांसफर कैसे करें 2023 Jio, Airtel, Vi

नमस्कार दोस्तों! आज के इस article के माध्यम से हम आप सभी को बताने जा रहे हैं कि Internet Data ट्रांसफर कैसे करें 2023 में वो भी Jio, Airtel और Vi Sim का आसानी से।

हम आपको बिल्कुल शुरुआत से सब कुछ बताएंगे जिसके जरिये आप सभी को अच्छे से समझ में आ जाएगा कि हम अपने internet data का transfer किसी दूसरे व्यक्ति को कैसे कर सकते हैं वो भी बिना कोई परेसानी का सामना किये बिना। तो चलिये अब आगे की ओर बढ़ते हैं।

Internet Data ट्रांसफर कैसे करें 2023 Jio, Airtel, Vi

दोस्तों आपने internet का नाम तो सुना ही होगा। Technology का सबसे बड़ा अविष्कार तो internet ही है। क्योंकि आज के समय में आधे से ज्यादा काम हम internet के जरिये घर बैठे बैठे अपने mobile phone या फिर computer के जरिये आसानी से कर सकते हैं।

अब हमें jio, airtel और Vi sim में रोजाना का 1GB से ज्यादा का data मिल जाता है वो भी बहुत कम पैसों के recharge में। पहले के जमाने में तो 100mb data मिलना ही बहुत बड़ी बात हो जाती थी, लेकिन आज के समय में ऐसा नही है।

काफी बार तो हमारा internet data पूरा खत्म हो जाता है, फिर हम लोग विचार करते हैं कि किसी दोस्त या फिर करीबी से internet data transfer कर लें। अगर आप भी internet data transfer करना चाहते हैं, मगर आपको इसके तरीके के बारे में पता नही है।

तो आपको चिंता बिल्कुल भी नही करनी है क्योंकि आज हम इस लेख में सारी जानकारी देने जा रहे हैं जिससे कि आप भी internet data tranfer कर सकें।

Internet Data Transfer कैसे करें

दोस्तों अब हम आप सभी को बताने जा रहे हैं कि कैसे आप भी internet data transfer कर सकते हैं वो भी बिना कोई परेसानी का सामना किये बिना। दोस्तों internet data transfer करने के लिए आपको अपना mobile number number register करना होता है।

और फिर आप एक USSD Code dial करके internet data transfer आसानी से कर सकते हैं। अब हम आपको jio, airtel और Vi के बारे में एक एक करके internet data transfer करने का तरीका बताने जा रहे हैं।

Airtel से Airtel में inter net data transfer करें

सबसे पहले आपको अपने mobile phone में airtel thanks app को google play store से download करना है या फिर आपको इसकी official website पर जाकर के अपना number register करना पड़ेगा।

फिर इसके बाद आपका USSD Code activate हो जाएगा। फिर इसके बाद आपको ये steps follow करने हैं-

  1. 10 MB internet data transfer करने के लिए *141*712*11* दोस्त का Airtel number# डायल करे।
  2. 25 MB internet data transfer करने के लिए *141*712*9* दोस्त का Airtel number# डायल कीजिये।
  3. 60 MB internet data transfer करने हेतु *141*712*4* दोस्त का Airtel number# डायल करे।

Jio से Jio में inter net data transfer करें-

दोस्तों हम आपको बतादे कि अभी JIO Company ने ऐसा कोई भी feature नही दिया है जिसके जरिये आप jio से jio में internet data transfer कर सकें। हालांकि इस पर jio company वाले काम कर रहे हैं। आपको जल्द ही यह feature मिल जाएगा।

Vodafone से Vodafone में net data transfer करें

जैसा कि आप सभी तो जानते ही होंगे कि अब Vodafone और idea एक ही हो चुके हैं। इसलिए इन दोनों के USSD code भी एक दूसरे के लिए पूरी तरह से काम कर रहे हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने mobile phone में *121*121# डायल करन है।
  • अब आपको internet data transfer करने के लिए 100, 150, 250 MB का pack select करना है।
  • इसके बाद आपको उस mobile number को enter कर देना है, जिसमे आप अपना internet data transfer करना चाहते है।

CONCLUSION

अब आप ऊपर दी गयी जानकारी की मदद से आसानी से internet data transfer कर सकते हैं।

Most Viewed

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button