How toAppsInstagraminstagram Followers IncreaseTips & Tricks

How To Increase Instagram Followers | How To Boost Instagram Followers With In 4 Easy Steps :

Instagram par followers kaise badhayen | Instagram par followers badhayen bina kisi app ki madad se | Instagram पर Followers बढ़ाने की tips and tricks

How To Increase Instagram Followers :-  चलिए जानते हैं Instagram पर फॉलोवर्स बढ़ाने के तरीको के बारे में –

आज के सोशल मीडिया के दौर में शायद ही कोई युवा होगा जिसका Instagram पर अकाउंट नहीं है। इस सोशल मीडिया ऐप पर ज़्यादतर लोगों के बीच यह कॉमपीटीसन लगा रहता है कि किसकी पोस्ट्स पर कितने ‘लाइक्स’, ‘शेयर्स’, ‘कमेंट्स’ और ‘फॉलोवर्स’ हैं। इस बात की धुन लोगों पर इस कदर सवार है कि कई लोग पैसे देकर अपने फॉलोवर्स को बढ़ा रहे हैं।

अगर आप भी अपने Instagram account पर अपने फॉलोवर्स को बढ़ाना चाहते हैं। तो आज हम आपके लिए इस लेख मे इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के तरीकों के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हे आप अपनाकर अपने फॉलोवर्स को बढ़ा सकते हैं।

Instagram पर Followers बढ़ाने के तरीके 

1) अपने बायो को आकर्षक बनाएं 

आपको अपने बायो में खुद से जुड़ी बातों को बताना चाहिए और साथ ही, उन्हें कहने के ढंग को आकर्षक और अलग बनाने की कोशिश करनी चाहिए। क्योंकि जैसे ही कोई आपके अकाउंट को खोलता है, तो सबसे पहले उसकी नजर आपके बायो पर जाती है।

ऐसे में, अपने पोस्ट्स और स्टोरीज से पहले आपको बायो पर काम करना चाहिए। कई बार यूजर बायो के ही हिसाब से फैसला करता है कि उन्हें आपका अकाउंट फॉलो करना है या नहीं।

2) अपने कैप्शन को बड़ा रखें 

अपने कैप्शन को आकर्षक रखने से भी फॉलोवर्स इंक्रीजिंग पर फरक पड़ता है। एक रिसर्च के दोरान इंस्टाग्राम पर जिन लोगों के एक मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं, उनके पोस्ट्स कैप्शन के ज्यादा पसंद किए जाते हैं और वहीं जो लोग 10k या उससे कम तक के फॉलोवर्स के साथ इंस्टाग्राम पर हैं, उनके पोस्ट के कैप्शन कम से कम 45 – 50 characters होने चाहिए। कैप्शन में इमोजी का इस्तेमाल भी काफी पसंद किया जाता है।

3) पोस्ट करने के साथ ऑल्ट टेक्स्ट फीचर का इस्तेमाल करें 

इंस्टाग्राम केइस फीचर्स से आप अपनी पोस्ट पर ऑप्शनल टेक्स्ट जोड़ सकते हैं। जो इंस्टाग्राम के एल्गोरिदम को यह समझने में मदद करता है कि आपकी पोस्ट की बारे में हैं। इस फीचर्स से ज्यादातर लोग अनजान है। इसे ऑन करने के लिए आपको इंस्टाग्राम के अडवांस्ड सेटिंग्स ऑप्शन में जाना है।

4) पोस्ट में हैशटैग का इस्तेमाल करें 

टैग्स आज कल इंस्टाग्राम पर बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। अगर आप अपने पोस्ट को अपडेट करने से पहले उसमें कैप्शन के बाद हैशटैग का इस्तेमाल जरूर करें। उस हैशटैग के ट्रेंडिंग पोस्ट्स में आपका पोस्ट भी आ सकता है जिससे आपके अकाउंट को काफी बूस्ट मिलेगा।

Conclusion 

आज हमने आपको इस लेख में इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के कुछ तरीकों के बारे में बताया है। जिन्हे फॉलो करके आप अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं।

आशा करते हैं की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी ही जानकारी के लिए आपको हमारी वेबसाईट पर रोजाना आकार देखना होगा। यहाँ पर आपको रोजाना नए – नए लेख देखने को मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button