How to

How to Delete instagram Chat History | Instagram Chat Histroy Delete Kaise Kare

Introduction:-

How to Delete instagram Chat History: इंस्टाग्राम तो आप सभी इस्तेमाल करते है और अपने दोस्तों के साथ chating भी जरूर से करते होंगे. लेकिन क्या आप instagram ki chat histroy को डिलीट करना जानते है. यदि आपका जवाब नहीं है, तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे ‘How to Delete instagram Chat History’ या ‘Instagram Chat Histroy Delete Kaise Kare’ बताने वाले है. अक्सर देखा जाता है की आप अपने दोस्तों के साथ chat करते है लेकिन किसी वजह से आप उसे डिलीट करना चाहते है तो आप अपनी तो बड़े आराम से कर लेते, लेकिन उसके मैसेज आपसे डिलीट नहीं होते, और आपसे ही नही बल्कि कोई भी नहीं कर सकता क्यूंकी इंस्टाग्राम मे कोई ऐसा फीचर अभी तक नहीं आया है।

अब आप सोच रहे होंगे की फिर ऐसा कैसे हो सकता की दोनों साइड से चैट डिलीट हो जाए. यदि आप भी यही सोच रहे है तो हम आपको इस पोस्ट मे एक ऐसी ही ट्रिक बताने वाले है जिससे आपकी instagram की chat हिस्ट्री खुद मे खुद डिलीट हो जाएगी. अब क्या है यह ट्रिक और कैसे आप अप्लाइ करेंगे, जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए जानते है।

Instagram Chat Histroy Delete Kaise Kare

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Instagram Chat Histroy Delete Kaise Kare’ या ‘How to delete instagram chat history’ तो आपको इसका जवाब मिल जाएगा, लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की, यदि आप इस ट्रिक को अभी से ही अपनी पुरानी चैट पर लागू करके पहली सभी चैट डिलीट करना चाहते है तो ऐसा आप नहीं कर सकते है. लेकिन हाँ यदि आप इस ट्रिक अब सिख लेते है और जैसे हम आपको बताए ठीक वैसा ही करते है तो इसके बाद आपको instagram chat history डिलीट करने की भी जरूरत नहीं वह खुद ही हो जाएगी. अब ऐसा आप कैसे करेंगे आगे आपको आर्टिकल मे बताते है।

How to Delete instagram Chat History | Instagram Chat Histroy Delete Kaise Kare

कैसे होगी फिर इंस्टाग्राम की चैट हिस्ट्री डिलीट?

जैसा की आप सभी जानते है की इंस्टाग्राम की चैट पर आप अपनी साइड से किये गए मेसेजेस को तो बड़ी आसानी से डिलीट किया जा सकता है लेकिन दूसरी साइड से कोई भी ऐसा विकल्प नहीं है की वह चैट डिलीट हो सके. अब ऐसे मे एक ट्रिक है जो आपके काफी ज्यादा काम आएगी. ट्रिक यह है की इंस्टाग्राम मे अब एक Vanish Mode आ गया है जिसके बारे मे बहुत ही कम लोग जानते है. दरअसल यह फीचर उन लोगों के बेहद ज्यादा काम आएगा जो अपने instagram chat history को डिलीट करने के नए-नए तरीके देखते है. आइए अब जानते है यह फीचर कैसे आपकी मदद करेगा।

यह भी जाने—

Mobile se Google Account Delete Kaise kare

Jio me Hello Tune Deactivate Kaise Kare

इस मोड से होगी इंस्टाग्राम की चैट अपने आप डिलीट ?

यदि आप अपने इंस्टाग्राम को अपडेट करते है तो आप अपने इंस्टाग्राम मे एक Vanish Mode की सेटिंग को पाते है. यह सेटिंग आप सभी की Chat पर मोजूद होती है लेकिन इसे चालू करने के लिए 2 तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ता है पहला की आप उस चैट के ऊपर राइट साइड दिए गए आई (i) बटन पर क्लिक करे और वहाँ से Vanish Mode की सेटिंग को ऑन करे. वही पर जाकर आप इसे बंद भी कर सकते है.

दूसरा तरीका यह है की आप जिस भी चैट पर Vanish Mode चालू करना चाहते है उस Chat को नीचे से ऊपर की तरफ स्वाइप करे, जैसे ही आप स्वाइप करने जाते है तो बीच मे एक गोला आता है जैसे-जैसे आप ऊपर करते है वह पूरा होता जाता है और कुछ समय के बाद आपकी चैट पर वैनिश मोड ओपन हो जाता है. आइए अब आपको इसका काम बताते है।

है न कमाल का मोड ?

जैसे ही अब आप अपनी चैट पर वैनिश मोड ओपन कर लेते है तो इसके बाद आप जितनी भी चैट अपने उस दोस्त से करेंगे तो जैसे ही आपने अपने इंस्टाग्राम को बंद किया और recent App से रिमूव किया तभी वह सभी चैट डिलीट हो जाएगी. यह आपकी प्राइवसी के लिए काफी अच्छा फीचर है जिसका आप इस्तेमाल कर सकते है.

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की “Instagram Chat Histroy Delete Kaise Kare’ या ‘How to Delete instagram Chat history’ जैसा की हमने आपको बताया की ऐसा करने का कोई खास फीचर तो नहीं लेकिन हाँ एक मोड है जिसकी हेल्प से आप अपने इंस्टाग्राम की चैट को डिलीट कर सकते है। आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया सीखने और जानने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button