How toWhatsapp

How to fix This account cannot use WhatsApp problem | This account cannot use WhatsApp Problem?

Introduction:-

How to fix This account cannot use WhatsApp problem: क्या दोस्तों आपका WhatsApp भी बंद हो चुका है या फिर जब आप अपने whatsapp को चलाने की कोशिश कर रहे है तो वहाँ पर ‘This account cannot use WhatsApp’ लिखा हुआ आ रहा है. और आपको नहीं पता की ‘This account cannot use WhatsApp problem ko kaise fix kare’ या ‘How to fix This account cannot use WhatsApp problem’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है. आज हम आपको इस पोस्ट मे आपकी इस प्रॉब्लेम का सोल्यूशंस तो देंगे ही साथ आपको कुछ ऐसी टिप्स भी देंगे जिसे यदि आप फॉलो करेंगे तो फिर कभी भी फ्यूचर मे यह समस्या आपके सामने नहीं आएगी. तो अब कैसे करेंगे आप यह काम, जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

How to fix This account cannot use WhatsApp problem

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘How to fix This account cannot use WhatsApp problem’ या ‘This account cannot use WhatsApp problem ko kaise fix kare’ तो अब हम आपको यही जानकारी देने वाले है, लेकिन यह जानने से पहले आपको यह भी पता होना जरूरी है की आखिर यह प्रॉब्लेम आपके whatsapp मे आती ही क्यू है. तो यदि आप भी इस क्यूँ का जवाब चाहते है तो नीचे हमने आपको पूरा डिटेल्स मे बताया है की This account cannot use WhatsApp Kyu aata hai. बता दे की यदि आपके whatsapp मे आपको किसी भी तरह की कोई समस्या आ रही है तो आप हमे कमेन्ट करके उसका सोल्यूशंस ले सकते है. चलिए अब अपने टॉपिक की ओर बढ़ते है.

How to fix This account cannot use WhatsApp problem

This account cannot use WhatsApp Kyu aata hai

अब यदि दोस्तों आप यह जानना चाहते है की This account cannot use WhatsApp Kyu aata hai तो हम आपको बता दे की यह आपके whatsapp पट तब आता है जब आप whatsapp की guideline के खिलाफ कुछ काम करते है या फिर कोई गलत activity जैसे की एक ही चैट पर बहुत सारे लिंक भेजना, कोई पॉर्न लिंक भेजना, एक ही मैसेज को बार बार रीपीट करना कुछ ऐसी तरह की गतिविधि करते है तो आपका whatsapp बंद किया जाता है. तो इसी वजह से आपके whatsapp मे This account cannot use WhatsApp का error आता है। अब चलिए बात करते है इसके सोल्यूशंस के बारे मे.

इन 3 तरीकों से होता है आपका WhatsApp ‘हैक’

This account cannot use WhatsApp Problem ऐसे ठीक करे?

अब यदि आप अपने whatsapp पर This account cannot use WhatsApp Problem को ठीक करना चाहते है तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

1- सबसे पहले फोन से Whatsapp को delete करके फिर से डाउनलोड करे।

2- इसके बाद इसे ओपन करके अपना Number डाले।

3- इसके बाद जब आपके समाने Verify Phone Number का page आता है।

4- यहाँ पर आपको ऊपर दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करना है, करे।

5- अब यहाँ आपको Help का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

6- अब आपके समाने एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको नीचे visit our help center पर क्लिक करना है।

7- अब आपके पास एक नया पेज आएगा जहां पर आपको ऊपर दिए गए 3 लाइन पर क्लिक करना है, करे।

8- अब यहाँ आपके सामने बहुत सारे विकल्प आते है, आपको Get in Touch पर क्लिक करना है, करे।

9- अब आपके समाने एक नया पेज ओपन होगा आपको यहाँ पर Contect us का लिंक मिलता है, क्लिक करे।

10- अब यहाँ पर आपके समाने एक Form आ जाएगा जोकी आपको फिल करना है।

11- यहाँ पर आपको अपना Country code, Mobile Number, Email Address, डालना है।

12- इसके बाद आपको यहाँ पर अपना Device चुनना है आप iphone यूजर है या android या फिर इनमे से जो भी।

13- अब नीचे दिए गए BOX मे आपको यह टाइप करना है, नीचे देखे।

How to fix This account cannot use WhatsApp problem

 

इसके बाद आपको Submit कर देना होगा अब आपके email पर आपको पूरी जानकारी दी जाएगी की आपका अकाउंट वापस आएगा या नहीं। तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप whatsapp की बड़ी समस्या को सॉल्व कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बहुत ही जरूरी जानकारी देते हुए बताया है की आप This account cannot use WhatsApp Problem को कैसे ठीक कर सकते है. यदि आपके फोन पर भी यह समस्या आ रही है तो आपको वही स्टेप्स को फॉलो करना है जोकी हमने आपको इस विडिओ मे बताए है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट मे जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button