How to

App Hide Kaise Kare | Phone me Apps Hide Kaise Kare | How to Hide App in Phone

Introduction:-

App Hide Kaise Kare: यदि दोस्तों आप भी एक एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल करते है तो जरूर आप अपने फोन मे कुछ Apps को हाइड करना चाहते होंगे, याने की कुछ apps को आप छुपाना चाहते होंगे. तो यदि आपका भी यही सवाल है ‘App Hide Kaise Kare’ या ‘Phone me App Hide Kaise Kare’ या ‘How to hide app in phone’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है. बता दे की आपके फोन मे apps को छुपाना बेहद ही आसान है लेकिन आसान बनाने के लिए आपको हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा जभी आप अपने फोन मे Apps को हाइड कर सकेंगे. अब कैसे करेंगे आप यह काम उसके लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए जानते है।

App Hide Kaise Kare

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘App Hide Kaise Kare’ या ‘Phone me App Hide Kaise Kare’ या ‘How to Hide App in Phone’ तो आज हम आपको इस पोस्ट मे इसका ही जवाब देने जा रहे है. बता दे की आपके फोन मे किसी भी Apps को हाइड करने के बहुत सारे तरीके है. कुछ ट्रिक्स है कुछ सेटिंग्स है जिससे आप यह काम कर सकते है. आज की इस पोस्ट मे हम आपको 3 ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप अपने फोन मे Apps को हाइड भी कर सकते है और Phone की Apps पर lock भी सेट कर सकते है। अब क्या है ये apps hide करने की ट्रिक जानने के लिए बने रहे इस पोस्ट मे, आगे आपको विस्तार से बताते है।

Phone me App Hide Kaise Kare?

दोस्तों यदि बात करे Phone me App Hide Kaise Kare की पहली ट्रिक के बारे मे तो इसके लिए आपको अपने फोन मे एक Launcher को डाउनलोड करना होगा. अब यदि आपका फोन Techno Version मे है तो यह Feature आपको बिना App के देखने को मिला जाता है. और वैसे यदि आपके पास अन्य कोई फोन है और आप उसमे Apps Hide करना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने फोन मे इस launcher को डाउनलोड करना होगा. इस Launcher का नाम है HiOS Launcher जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है। अब इस App को आप कैसे यूज करेंगे उसे लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

App Hide Kaise Kare | Phone me Apps Hide Kaise Kare | How to Hide App in Phone

HiOS Launcher me App Hide Kaise Kare?

अब यदि दोस्तों आपक इस App की मदद से अपने फोन मे Apps को hide करना चाहते है तो उसके लिए आपको इस App को डाउनलोड करना होगा. बता दे की जब आप इस App या Launcher को डाउनलोड करते है तो इसके साथ ही आपके फोन मे एक Hide App का फीचर आता है जहां पर आपको एक Password या Pattern बनाना होता है. इसके अंदर ही आप फोन मे किसी भी Apps को हाइड करके रख सकते है. यह Feature बेहद ही कमाल का है और इस App को डाउनलोड करने पर आपका फोन हैंग वागेरा भी नहीं करता है. अब यदि आप इसे setup करना नहीं जानते तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

यह भी पढे–

Whatsapp me Delete Message Kaise Padhe

How to Use WhatsApp Poll Button

Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

Instagram Replies and Message Recations Not Working

1- सबसे पहले फोन मे इस App को डाउनलोड करे।

2- अब सभी पर्मिशन देने के बाद ओपन करे।

3- इसके बाद आपका फोन पूरी तरह से चेंज हो जाएगा।

4- देखने मे यह बड़ा जबरदस्त लगता है और स्मूद भी चलता है।

5- अब यदि आप फोन मे Apps को हाइड करना चाहते है तो आपको Hide App को सर्च करना होगा।

6- अब आपको यहाँ पर अपना एक Pattern या Password बना लेना है।

7- इसके बाद यहाँ आपको एक Plus का बटन मिलता है, आप कोई भी App हाइड कर सकते है।

तो दोस्तों कुछ इसी तरह से आप अपने फोन मे Apps को हाइड कर सकते है. इस Launcher से यदि आप इस तरह से Hide नहीं करना चाहते है या हो नहीं रहा है तो इसका एक और तरीका भी है आइए आपको बताते है।

1- इसके लिए आपको अपने फोन की Screen पर Press करके रखना होगा।

2- अब यहाँ पर आपको नीचे Desktop सेटिंग या Home सेटिंग का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

3- इसके बाद आपको यहाँ पर Icon Cache का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

4- अब यहाँ से आप Plus के बटन पर क्लिक करके apps hide कर सकते है।

   Download App

अब यदि दोस्तों आप नहीं चाहते है अपने फोन मे किसी भी launcher या App को डाउनलोड करना हो बिना किसी app के फोन मे apps को हाइड करना चाहते है तो उसके लिए हमारे पास एक तरीका है लेकिन यह हर किसी फोन मे देखने को नहीं मिलता है. तो आप इसे एक बार ट्राइ कर सकते है यदि है तो आपका काम बन जाएगा।

बिना App के phone me apps hide kaise करे ?

अब यदि दोस्तों आप अपने फोन मे बिना app किए एप हाइड करना चाहते है तो उसके लिए आपके फोन मे एक सेटिंग होती है लेकिन यह सेटिंग ज्यादातर फोन मे नहीं मिलती है. तो यदि आपके फोन मे यह है तो आप इस तरह से कर सकते है आइए स्टेप्स को द्वारा बताते है।

1- सबसे पहले फोन की सेटिंग्स मे जाए ।

2- अब आपको यहाँ सर्च करना है Hide apps.

3- जैसे ही आप सर्च करते है आपके समाने Hide apps की सेटिंग आती है, क्लिक करे।

4- अब यहाँ पर आपको अपने फोन का screen लॉक देना होगा।

5- अब यहाँ पर सबसे पहले आपको साइड मे दी गई 3 डॉट पर क्लिक करके एक paasword बनाना होगा।

6- यह Password बनाने के लिए आपको स्टार्ट मे # और अंत मे # लगाना होगा तभी यह बन पाएगा।

7- इसके बाद आपके सामने फोन की सभी Apps आ जाएगी।

8- अब जो भी आप Apps को हाइड करना चाहते है तो क्लिक करे और Hide करे।

अब आपकी App हाइड हो जाएगी। लेकिन आपको यह भी जानना होगा की आप इस hide की गई apps को देख कहाँ पर पाएंगे। तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- फोन के Dialler pad को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर वह Password dale जो आपने बनाया था।

3- अब इसके बाद आप यहाँ अपनी Apps को देख पाएंगे।

तो कुछ इसी तरह से आप अपने फोन मे Apps को हाइड कर सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की ‘App Hide Kaise Kare’ या ‘Phone me Apps Hide Kaise Kare’ या ‘How to Hide App in Phone’ तो यदि आप भी यही जानना चाहते थे तो आज आपको इसका 101% working सोल्यूशंस दे दिया है. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

FacebookInstagramTwitter, पर।

Thankyou 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button