How to

Instagram ki All Chat Delete Kaise kare | How to Delete All Chat in Instagram

Introduction:-

Instagram ki All Chat Delete Kaise kare:- यदि आप भी एक Instagram यूजर है और आप इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों से ढेर सारी chats करते है. और अब उन chat को डिलीट करना चाहते है लेकिन आपको नहीं पता की “Instagram ki All Chat Delete Kaise kare” या “How to Delete All Chat in Instagram” तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे instagram ki all chat को डिलीट करने की पूरी जानकारी देने जा रहे है, जानने के लिए बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते है.

Instagram ki All Chat Delete Kaise kare

अक्षर देखा जाता है की जब हम अपने इंस्टाग्राम पर किसी अपने खास दोस्त से बात चित करते है तो बात चित करने के बाद हम उस chat को डिलीट करना चाहते है लेकिन इंस्टाग्राम पर कोई भी चैट को डिलीट करने का कोई सीधा तरीका नहीं है इसलिए आपको ऐसा करने के लिए एक ट्रिक का इस्तेमाल करना होता है जोकि हम आपको इस पोस्ट मे डिटेल्स से बताएंगे.

यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है “Instagram ki All Chat Delete Kaise kare” या “How to Delete All Chat in Instagram” तो अब हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है. लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की यदि आप चाहते है की जो भी मेरे और मेरे दोस्त के बीच बात चित हो वह अपने आप डिलीट हो जाए वो भी दोनों तरफ से, तो उसके लिए भी एक ट्रिक जिसे हम इस पोस्ट के अंत मे आपको बताएंगे. चलिए पहले जानते है Instagram ki all chat delete kaise kare.

Instagram ki all chat delete kaise kare

ऐसे करे instagram ki all chat delete

1- सबसे पहले instagram App को ओपन करे।

2- अब वहाँ पर जाए जहां पर आप अपनी सभी Chat की लिस्ट देखते है।

3- यदि आप एक ही साथ अपने सभी दोस्तों की chat को डिलीट करना चाहते है।

4- तो वो भी आप यही से ही कर सकते है।

5- आपको यहाँ ऊपर दी गए 3 लाइन पर क्लिक करना है

6- अब आपके समाने सभी चैट को सिलेक्ट करने का विकल्प आ जाता है।

7- यहाँ से आप उस चैट को टिक करे जिसे आप डिलीट करना चाहते है।

8- इसके बाद आपको नीचे दिए गए डिलीट के विकल्प पर क्लिक कर देना है।

9- जैसे ही आप ऐसा करते है तो आपकी all chat डिलीट हो चुकी है।

तो दोस्तों कुछ इस तरीके से आप अपने instagram ki all chat delete कर सकते है।

यह भी पढे—

Phone ki RAM Kaise Badhaye – नया तरीका सीखलों आज ?

इंस्टाग्राम की इस सेटिंग को करे ऑन खुद ही हो जाएगी सभी चैट डिलीट

अब जैसा की हमने आपको बताया था की क्यूँ न आप अपने इंस्टाग्राम मे एक ऐसी सेटिंग करले जिसके बाद की गए chat खुद ही दोनों तरफ से डिलीट हो जाए. अभी आप सोच रहे होंगे की आखिर ऐसा कैसे हो सकता है, हम आपको बता दे की ऐसा हो सकता है सिर्फ आपको इस सेटिंग को ऑन करना है जिसे की Vanish Mode कहते है. यदि आप इस mode के दौरान किसी से चैट करते है तो वह अपने आप दोनों तरफ से डिलीट हो जाती है।

तो यदि आप इस सेटिंग को ऑन या ऑफ करना नहीं जानते है तो इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे और Vanish Mode की पूरी जानकारी हासिल करे।

Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बताया है की “Instagram ki All Chat Delete Kaise kare” या “How to Delete All Chat in Instagram” यदि आप इस पोस्ट मे बताए गए प्रोसेस को ठीक से फॉलो करते है तो आप बड़ी ही आसानी से सभी चैट डिलीट कर सकते है. आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी कुछ नया सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है.

Facebook, Instagram, Twitter, पर

Thankyou.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button