How to

Dusre Phone se Apni Insta Id Kaise Hataye- खुद के फोन से कर सकते है ये काम, जाने कैसे?

Introduction:-

Dusre Phone se Apni Insta Id Kaise Hataye: अक्सर देखा गया है की आप जाने अनजाने मे अपनी इंस्टाग्राम ID को किसी दूसरे के फोन मे लॉगिन कर देते है और उसके बाद मे आपके उस दूसरे फोन से अपनी इंसाग्राम आइडी logout करनी याद नहीं रहते है, ऐसे मे वह जिसके पास आपकी इंस्टाग्राम id ओपन है वह आपकी इंस्टाग्राम पर होने वाली हर एक activity पर नजर रखता है आपकी सभी chat पढ़ सकता है आप किस से क्या-क्या बाते करते है सब जान सकता है. अब यदि आप उसे बोलते है की यार मेरी instagram id अपने फोन से हटा दे तो आपको कैसे पता चलेगा की उसने हटाई या नहीं. तो आज ये कुछ समस्याओ का समाधान लेके आए है. आज हम आपको इस पोस्ट मे बताएंगे की कैसे आप खुद के फोन से ही Dusre Phone se Apni Insta Id Kaise Hataye आइए जानते है।

Dusre Phone se Apni Insta Id Kaise Hataye

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘Dusre Phone se Apni Insta Id Kaise Hataye‘ या ‘मैं अपने इंस्टाग्राम को किसी और के फोन से कैसे हटाऊं’ तो हम आपको अब यही जानकारी देने जा रहे है. लेकिन यह जानने से पहले हम आपको बता दे की यदि आप अपने फोन की किसी भी तरह की समस्या का सामना कर रहे है तो आप हमे कमेन्ट के माध्यम से बता सकते है. हम आपको उसका 100% working solution देंगे. आज का हमारा यह टॉपिक कमेन्ट के माध्यम से ही कवर किया जा रहा है जिसको हमे एक राहुल नाम के यूजर ने बताया है. हम राहुल का तह दिल से धन्यवाद करते है. अब चलिए आपको इस समस्या का हल बताते है।

Dusre Phone se Apni Insta Id Kaise Hataye

 

यह भी जाने–

1- Instagram Bio Me Image Kaise Lagaye

2- Instagram Quiet Mode Kya hai in Hindi

3- Instagram Replies and Message Recations Not Working

4- Instagram Par Kisne Block Kiya Hai Kaise Pata Kare 

मैं अपने इंस्टाग्राम को किसी और के फोन से कैसे हटाऊं’

यदि आप भी अपने फोन से किसी दूसरे के फोन मे लॉगिन हुए इंस्टाग्राम अकाउंट को रिमूव करना चाहते है तो उसके लिए आपको नीचे दिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा, आइए आपको बताते है।

1- सबसे पहले फोन मे इंस्टाग्राम App को ओपन करे।

2- अब यहाँ अपनी profile को ओपन करे।

3- ऐसा आप नीचे दिए गए Profile logo पर क्लिक करके कर सकते है।

4- इसके बाद यहाँ ऊपर दिए गए 3 लाइन पर क्लिक करे।

5- अब यहाँ आपके सामने बहुत सारे विकल्प आते है यहाँ सेटिंग्स के विकल्प को चुने।

6- अब यहाँ आपको नीचे की तरह एक Security का विकल्प मिलता है, चुने।

7- इसके बाद यहाँ पर आपको Login activity का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

8- अब यहाँ पर आपके समाने उस डिवाइस के नाम आते है जिसमे आपका इंस्टाग्राम अकाउंट लॉगिन है।

9- अब जिस भी डिवाइस से आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को हटाना चाहते है।

10- उसके सामने बने 3 डॉट पर क्लिक करे।

11- इसके बाद यहाँ पर आपके समाने नीचे की तरफ Log out का विकल्प मिलता है।

12- जैसे ही आप Log out पर क्लिक करते है तो आपका इंस्टाग्राम account उसके फोन से हट जाएगा।

तो कुछ इस तरह से आप उसका फोन लिए बिना ही उसके फोन से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को 1 मिनट मे रिमूव या हटा सकते है। आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे की आपको अपने इंस्टाग्राम को समय-समय पर इस सेटिंग की मदद से चेक करते रहना चाहिए नहीं तो आपको बड़ी प्रॉब्लेम का समान करना पड़ सकता है. क्यूंकी सिर्फ यही सेटिंग है जिससे आप पता लगा सकते है की कहीं आपका इंस्टाग्राम अकाउंट किसी अन्य फोन मे तो लॉगिन नहीं है. यदि है तो आप इस तरह से ही उसे हटा सकते है।

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे ‘Dusre Phone se Apni Insta Id Kaise Hataye’ बताया है. यदि आपको भी लगता है आपकी इंस्टाग्राम id किसी दूसरे के फोन मे लॉगिन है और आप उसे हटाना चाहते है तो उसके लिए हमने आपको बहुत ही आसान स्टेप्स बताए है। आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई update के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter,

Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button