How toWhatsapp

इन 3 तरीकों से होता है आपका WhatsApp ‘हैक’,- सावधान कहीं आपका तो नहीं, ऐसे करे चेक अभी?

Introduction:-

WhatsApp Hack Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare: यदि दोस्तों आप एक Whatsapp यूजर है और व्हाट्सप्प पर अपनी girlfriend या फिर अपने दोस्तों से chating करते है. तो आपको आपके whatsapp की इन 3 सेटिंग्स के बारे मे जरूर से पता होना चाहिए जिससे आपका whatsapp हैक होता है. यदि आप अपने whatsapp पर इन 3 सेटिंग्स का ध्यान रखते है तो आप यह चेक कर सकते है की ‘WhatsApp Hack Hai Ya Nahi’ तो यदि आपका भी यही सवाल है की ‘WhatsApp Hack Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare’ या ‘Check if your whatsapp hacked or not’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे यही जानकारी देने जा रहे है।

साथ ही इस पोस्ट के अंत मे हम आपको whatsapp की एक ऐसी सेटिंग के बारे मे भी बताएंगे जिसे करने के बाद किसी का बाप भी आपके व्हाट्सप्प को हैक नहीं कर सकता है, अब क्या है ये whatsapp की 3 सेटिंग जिससे whatsapp hack होता है, जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए शुरू करते।

बिना किसी App के फोन मे दो WhatsApp कैसे चलाए | How to Use Double WhatsApp in Phone

WhatsApp Hack Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare

अब यदि दोस्तों आपको भी नहीं पता की ‘WhatsApp Hack Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare’ या ‘Check if your whatsapp hacked or not’ तो हम आपको आज इस पोस्ट मे व्हाट्सप्प की 3 ऐसी सेटिंग्स के बारे मे बताने वाले है जिससे कोई भी आपके whatsapp को हैक कर लेता है. बता दे की वैसे तो यह सभी whatsapp के ही कुछ स्मार्ट फीचर होते है जो अलग-अलग श्रेणियों मे काम मे लाए जाते है. लेकिन कुछ स्मार्ट यूजर्स इन फीचर्स का गलत इस्तेमाल करते है आपके whatsapp को अपने फोन मे चला या देख लेते है. तो यदि आप भी इन सभी चीजों से बचना चाहते है और अपने whatsapp को hackproof बनाना चाहते है तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है अब हम आपको वह 3 सेटिंग्स बताएंगे जिससे आपको पता चल जाएगा आपका whatsapp hack hai ya nahi.

WhatsApp Hack Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare

Whatsapp Hack hua hai kaise pata chalega 2023 hindi

अब यदि दोस्तों आपको लग रहा है की आपका व्हाट्सप्प हैक है या फिर आप चेक करना चाहते है की whatsapp hack hai ya nahi तो अब हम आपको यही बताने वाले है, इसके लिए आपको इन 3 सेटिंग्स को ध्यान रखना होगा जोकि कुछ इस प्रकार है।

WhatsApp Par Kept Message Kya Hai | WhatsApp Par Kept Message Kaise Kare

1 setting.

अब यदि दोस्तों बात करे whatsapp hack hai kaise pata kare की पहली सेटिंग के बारे मे तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे Whatsapp को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर ऊपर राइट साइड दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करके सेटिंग्स मे जाए।

3- अब आपको यहाँ पर एक Chats का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

4- इसके बाद आपको यहाँ पर सबसे नीचे आ जाना है।

5- यहाँ पर आपको Google Account का एक विकल्प मिलता है।

6- आपको यहाँ पर चेक करना है की यहाँ पर कोई ऐसे ईमेल तो नहीं है जो आपकी न हो।

यदि यहाँ पर आपको कोई अन्य ईमेल मिलती है जिसे आप नहीं जानते या आपकी नहीं है तो इसका मतलब है की आपके whatsapp का backup कोई दूसरा कर रहा है और आपके whatsapp की सभी chating को पढ़ रहा है. ऐसे मे माना जाता है की आपका whatsapp hack ho gaya hai,

अब यदि आप इससे बचना चाहते है तो आपको अपने फोन से उस google account को remove करना होगा। यदि आपको नहीं पट phone se google account delete kaise kare तो इसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे, हमने आपको पूरा डिटेल्स मे बताया है।

How to Use WhatsApp Disappearing Messages Setting

2- setting.

अब दोस्तों जैसा की हमने आपको पहली सेटिंग के बारे मे बताया है अब बात आती है whatsapp hack hai ya nahi kaise pata kare की दूसरी सेटिंग की. तो इसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे whatsapp को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर ऊपर राइट साइड दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करे।

3- अब यहाँ पर आपको एक Linked device का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

4- अब यदि यहाँ पर आपको किसी Laptop या फिर कोई mobile device का नाम आता है।

तो इसका मतलब साफ है की आपका whatsapp hack ho gya hai कोई ओर आपकी whatsapp chat को रीड कर रहा है। यदि आप इससे बचना चाहते है तो इसके लिए आपको उस नाम के सामने बने 3 डॉटस पर क्लिक करके रिमूव या logout पर क्लिक करना होगा।

3- setting.

अब यदि बात करे whatsapp hack hai ya nahi kaise pata kare की तीसरी सेटिंग के बारे मे तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1- सबसे पहले फोन मे Whatsapp को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर ऊपर राइट साइड दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करके सेटिंग्स मे जाए।

3- अब यहाँ आपको एक Account setting का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

4- अब यहाँ आपको Request account info का ऑप्शन मिलता है, क्लिक करे।

अब यहाँ पर आने के बाद आपको यह चेक करना है की यहाँ पर Request sent तो नहीं की गई है. यदि यहाँ पर Request report आ रहा है तो आपका whatsapp सैफ है और यदि यह पर request sent लिखा हुआ आ रहा है तो इसके मतलब आपका whatsapp hack kiya gaya hai. अब यदि आप इससे बचना चाहते है तो आपको अपने whatsapp को delete करना होगा और फिर से डाउनलोड करके वही चेक करना होगा.

तो दोस्तों यही वो whatsapp की कुछ सेटिंग्स थी जिससे आप अपने whatsapp को hack hai ya nahi check कर सकते है. अब यदि दोस्तों बात करे उस सेटिंग के बारे मे जिसे करने पर आपका व्हाट्सप्प कोई भी हैक नहीं कर सकेगा तो उसके लिए आपको ये करना होगा आइए जाने।

WhatsApp की इस सेटिंग को करे ऑन कोई नहीं कर सकेगा आपका whatsapp hack?

अब यदि दोस्तों बात करे whatsapp की उस सेटिंग के बारे मे जिससे आप अपने whatsapp को पूरा hack proof बना सकते है तो क्या है ये सेटिंग और कैसे आप इसे ऑन करेंगे उसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

1- सबसे पहले फोन मे Whatsapp को ओपन करे।

2- अब यहाँ पर ऊपर राइट साइड दिए गए 3 डॉटस पर क्लिक करके सेटिंग्स मे जाए।

3- अब यहाँ आपको एक Account setting का विकल्प मिलता है, क्लिक करे।

4- अब आपको यहाँ पर Two-step verification की सेटिंग मिलती है, क्लिक करे।

5- आपको इसे ऑन करना है।

6- ऑन करने के लिए आपको एक 6 डिजिट का पिन बनाना होगा और अपना एक email add करना है।

7- email इसलिए add होता है जिससे यदि आप फ्यूचर मे कभी इस पिन को भूल जाए तो आप इसे forgot कर सकते है।

8- इसके बाद अब जब कोई भी आपके whatsapp को ओपन करने की कोशिश करेगा तो उससे यह पिन मांगा जाएगा।

9- जोकि सिर्फ आपको पता होगा।

तो इसी सेटिंग से आपका whatsapp hackproof बन जाता है.

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे बहुत ही जरूरी जानकारी देते हुए बताया है की Whatsapp hack hai ya nahi kaise pata kare’ या फिर whatsapp hack hua hai kaise pata chalega के बारे मे बताया है. कुछ 3 सेटिंग की मदद से आप कन्फर्म हो सकते है की आपका whatsapp हैक है या नहीं. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button