How toWhatsapp

WhatsApp Par Kept Message Kya Hai | WhatsApp Par Kept Message Kaise Kare

Introduction:-

WhatsApp Par Kept Message Kya Hai: यदि दोस्तों आपने अभी-अभी अपने WhatsApp को update किया है तो आपने जरूर अपने whatsapp पर Kept Message के बटन को देखा होगा जोकि आपको किसी भी मैसेज पर दबाके रखने पर दिखाई पड़ता है. बता दे की कुछ यूजर्स की ये kept message बटन समझ नहीं आ रहा है यह क्या काम करता है किस तरह हम इसका इस्तेमाल कर सकते है बहुत सारे यूजर्स हमे कमेन्ट करके पुछ रहे है. तो यदि आपको भी नहीं पता की ‘WhatsApp Par Kept Message Kya Hai’ या ‘WhatsApp Par Kept Message Kaise Kare’ तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है आज हम आपको इस पोस्ट मे Kept message की पूरी जानकारी देने जा रहे है, जानने के लिए बस बने रहे हमारे साथ इस पोस्ट मे, चलिए जानते है और करते है इस पोस्ट को शुरू।

WhatsApp Par Kept Message Kya Hai

अब यदि दोस्तों आपका भी यही सवाल है की ‘WhatsApp Par Kept Message Kya Hai’ या ‘What is kept message on whatsapp’ तो अब हम आपको यही जानकारी देने जा रहे है. बता दे की आप सभी के whatsapp मे एक Disappearing messages की सेटिंग देखने को मिल जाती है जिसे यदि आप ऑन करते है और वहाँ पर दिया गया कोई एक टाइम चुनते है तो उस टाइम के बाद आपके दोस्त के साथ जिस पर आपने इस सेटिंग को चालू किया है होने वाली chating उसी टाइम पर दोनों तरफ से डिलीट हो जाती है. वैसे हमने Disappearing messages क्या होता है कैसे चालू या बंद करे पूरा डिटेल्स मे बताया है जोकि आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते है।

How to Use WhatsApp Disappearing Messages Setting

अब यदि बात करे Kept message की तो यह सेटिंग आपकी Disappearing message सेटिंग से ही जुड़ी हुई है. वो इसलिए क्युकी यदि आप अपने किसी दोस्त पर disappearing message की सेटिंग को ऑन करते है तो उसके पास से और आपके पास से दोनों तरफ से मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे. लेकिन यदि कोई एक ऐसा मैसेज है जिसे आप नहीं चाहते है की वह डिलीट हो जाए और बाकी सारे डिलीट हो जाए तो ऐसा आप Kept message की मदद से कर सकते है. आपको जो भी मैसेज लगता है उस टाइम के बाद डिलीट नई होना चाहिए आप उसे Kept कर सकते है. अब यह काम आप कैसे करेंगे आइए आपको बताते है।

WhatsApp Par Kept Message Kya Hai | WhatsApp Par Kept Message Kaise Kare

WhatsApp Par Kept Message Kaise Kare

अब जैसा की दोस्तों हमने आपको ऊपर जानकारी देते हुए बताया की whatsapp par kept message क्या है लेकिन अब आप इसे इस्तेमाल कैसे करेंगे या ‘WhatsApp Par Kept Message Kaise Kare’ या ‘How to kept message on whatsapp’ तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1- सबसे पहले अपने फोन मे WhatsApp को ओपन करे।

2- इसके बाद उस chating मे जाए जिस पर आप kept message करना चाहते है।

  • नोट: ध्यान रहे की kept message आप तभी कर सकते है जब आप दोनों ने ही Disappearing message सेटिंग को ऑन किया हो। 

3- इसके बाद आपको उस message पर क्लिक करना है जिसे आप kept करना चाहते है।

4- अब आपके सामने ऊपर कुछ विकल्प आते है।

5- जिसमे आपको एक Kept message का भी विकल्प मिलता है।

6- बस आपने उस पर क्लिक कर देना है।

7- आपका मैसेज kept हो जाएगा।

8- इसके बाद वह मैसेज दोनों तरफ से डिलीट नहीं हुआ करेगा।

तो कुछ इसी तरह से आप अपने whatsapp पर kept message को कर सकते है।

यह भी जाने—

बिना किसी App के फोन मे दो WhatsApp कैसे चलाए

WhatsApp par Call Link kaise banaye ?

Conclusion:

आज हमने आपको इस पोस्ट मे whatsapp पर आए एक न्यू अपडेट के बारे मे जानकारी देते हुए बताया है की ‘Whatsapp par kept message kya hai’ या ‘Whatsapp par kept message kaise kare’ बता दे की यह न्यू अपडेट आप सभी के बहुत ज्यादा काम आने वाला है जब आप किसी एक मैसेज को सहेज कर रखना चाहते है तब. आशा करते है आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी कुछ नया जानने और सीखने को मिला होगा तो आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताए और आप हमे फॉलो भी कर सकते है. यही था इस पोस्ट मे, मिलते है एक और नई अपडेट के साथ तब तक ‘जय हिन्द जय भारत’

हमे फॉलो करे.

Facebook, Instagram, Twitter, पर।

 Thankyou.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button