How toAppsInstagraminstagram Followers IncreaseInternetTips & TricksUncategorized

How To Increase Instagram Followers | How To Boost Instagram Followers | Instagram Followers Kaise Badhaye?

Instagram Followers Badhane ke Tarike | Increase Instagram Followers | Instagram Followers Tips and Tricks

How To Increase Instagram Followers :- आप सब यह तो जानते हैं कि सोशल मीडिया में हर एक बंदा आज के समय मोजूद है, कोई फेसबूक पर तो कोई इंस्टाग्राम पर ज्यादा समय बीताया करता है।

वहीं इंस्टाग्राम ने धीरे-धीरे अपनी जगह लोगों के बीच बनाली  है, हम बता दें कि पहले के समय में फेसबूक ज्यादा लोकप्रिय था लेकिन अब Instagram भी कम पोपुलर नहीं है। जैसा कि आप सब जानते हैं कि समय-समय पर इंस्टाग्राम में बदलाव होते रहते हैं, जिनके बारे में जानना बेहद जरूरी है।

वहीं अगर आप चाहते हैं कि आपके Instagram Account पर फॉलोवर्स की संख्या अधिक हो जाए तो इसके लिए आपको कुछ टिप्स एण्ड ट्रिक्स को आजमाना पड़ेगा, दूसरी ओर यह टिप्स किसी तरह का शॉर्टकट नहीं है, इसके जरिए आप ऑर्गेनिक रीच और फॉलोवर्स पाएंगे। चलिए जानते हैं इसके बारे में –

Manage Your Account Properly

Instagram में फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए सबसे पहले अकाउंट को व्यवस्थित करना होगा, जहाँ आप बायो, प्रोफाइल फ़ोटो, बायो लिंक आदि को अपडेटेड रखें। इसके साथ ही अकाउंट में ऐसे यूजरनेम का चुनाव करें जोकि अधिक लंबा न हो। दूसरी ओर Instagram account को आप अपने अन्य सोशल प्रोफाइल के साथ लिंक कर दें, जिससे आपका अकाउंट ऑथेंटिक दिखे।

अपनी Regulatory का ध्यान रखें, इससे बढ़ेगी रीच 

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में रेगुलर कंटेंट का ध्यान रखें, वहीं ऐसा बिल्कुल न करे कि एक समय में बहुत सारा कंटेंट पोस्ट कर दे और इसके बाद कई दिनों तक कुछ पोस्ट न करे। इस बात का आप बेहतरीन तरीके से ख्याल रखें, वहीं रेगुलर कंटेंट जाने से आपके अकाउंट की रीच भी बढ़ेगी ओर साथ ही में नए फॉलोवर्स भी आएंगे।

Keep Distance From These things 

आज के समय में कई तरह की कंपनियां और व्यक्ति पैसे लेकर आपकी रीच और फॉलोवर्स बढ़ाने का दावा करते हैं। यह आपके फॉलोवर्स तो बढ़ा देंगे लेकिन आपकी पोस्टों में इंगेजमेंट नहीं आएगा। यह तरीका यूज करने पर आपके अकाउंट में बॉट आईडी की भरमार हो जाएगी। इसके साथ ही इंस्टाग्राम की पोस्टो में आप फालतू के हैशटैग न लगाए, क्योंकि इससे रीच घटती है, वहीं  विषम  अनुरूप ही हैशटैग का चयन करें। इससे आपके फॉलोवर्स बढ़ सकते हैं।

Conclusion 

आज हमने आपको इंस्टाग्राम के फॉलोवर्स को बढ़ाने के कुछ तरीकों के बारे में बताया है। जिन्हे फॉलो करके आप आसानी से अपने अकाउंट पर फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं। हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। ऐसी ही ओर जानकारी के लिए आपको हमारी वेबसाईट पर रोजाना आकर देखना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button